Sarkari Naukri 2022 : अधिनस्थ सेवा चयन बोर्ड मे 10वीं, 12वीं पास के लिए बम्पर भर्ती

DSSSB Recruitment 2022 – दिल्ली अधिनस्थ सेवा चयन बोर्ड की तरफ से बंम्पर भर्तियों की रिक्तियां जारी की गई है। जो उम्मीदवार इन भर्ती के लिए इंतजार कर रहे थे, उन सभी उम्मीदवारो के लिए बहुत ही अच्छा अवसर निकलकर आया है। डीएसएसएसबी ने रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 547 रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इसमें मांगी गई शैक्षणिक योग्यता और पात्रता को पूरा करते हैं। वह अपना आवेदन जल्द से जल्द पूर्ण करें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।dsssb bharti

DSSSB Bharti

आपको बता दें कि दिल्ली अधिनस्थ सेवा चयन बोर्ड की तरफ से टीजीटी एवं पीजी के साथ अन्य रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन का नॉटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें Account Manger, Deputy Account Manger, Junior Labor Welfare Inspector, Assistant Store keeper, Store Attendant, Accountant, Tailor Master, Publication Assistant, Trained Graduate Teacher सहित और भी अन्य पदों के लिए नॉटिफिकेशन जारी किया गया है। अगर आप भी शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं। और मांगे गए सभी शैक्षणिक योग्यता और पात्रता को पूरा करते हैं। तो आप इन रिक्त पदों को लिए आवेदन करने के सक्षम हैं। तो आप अपना आवेदन अंतिम तिथि से पहले अवश्य करें।

DSSSB Important Details

आवेदन करने के लिए आपको बता दें कि आवेदन करने की प्रारम्भिक तिथि 28 जुलाई 2022 है। और आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त है। आवेदन कर्ता की फीस जमा करने की अंतिम तारीख 27 अगस्त 2022 है। परीक्षा तिथि से सम्बन्धित अभी कोई तिथि उपलब्ध नहीं है। परीक्षा की तिथि से पहले आवेदनकर्ता का परीक्षा प्रवेश पत्र किया जाएगा।

DSSSB Application Fee (आवेदन फीस)

उम्मीदवार की आवेदन फीस की बात करें तो सामान्य, ओबीसी, ईडब्लूएस वर्ग के लिए बोर्ड की तरफ से 100 रूपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। एससी, एसटी, पीएच वर्ग के लिए किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं दिया जाएगा। और सभी महिला वर्ग के लिए कोई आवेदन शुल्क देय नहीं हैं। यह निःशुल्क अपना आवेदन कर सकते हैं।

DSSSB Age Limit (आयु सीमा)

आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी अनिवार्य है। और ज्यादा से ज्यादा उम्मीदवार की आयु सीमा 52 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा में किसी प्रकार की छूट के लिए उम्मीदवार DSSSB के द्वारा जारी किए गए नॉटिफिकेशन में जाकर देख सकते हैं।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter