School Closed सभी स्कूल कालेज बंद सरकार का बडा ऐलान इस वजह से बंद हो रहे है, सभी स्कूल एडवाइजरी जारी

School Holiday : सरकार ने सभी स्कूलो को बंद करने का दिया आदेश आज से सभी स्कूल व कोचिंग सेंटर होंगे बंद ऐसे मे देश मे चल रहे महामारी और खराब मौसम के चलते सरकार ने यह बडा फैसला लिया है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको स्कूलो मे छुट्टी होने की पूरी जनकारी देंगे नीचे लिख लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

school collage closed 3 days
school collage closed 3 days

School Closed

दोस्तो आज हम इस लेख मे आपको बताएंगे की सरकार ने सभी स्कूलो वा कोचिंग सेंटर को बंद करने का आदेश दे दिया है ऐसे मे हम आपको बता दे की इस समय देश मे बहुत ही खराब वाइरस चल रहा है। इस साल मानसून के दौरान आई बारिश ने दिल्ली सहित कई राज्यों का हाल बेहाल कर दिया। उत्तर भारत के कई हिस्सों में भयंकर बाढ़ आ गई। जिससे लोग काफी ज्यादा प्रभावित हुए यमुना सहित कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, सिर्फ इतना ही नहीं, बाढ़ के कारण कई मानसूनी बीमारियों ने भी जन्म ले लिया है।

जिनमें से एक बीमारी ‘कंजंक्टिवाइटिस’ है, जो आंखों को प्रभावित करती है, इन दिनों इस बिमारी ने देश की सभी लोगो को प्रभावित किया है। दिल्ली-एनसीआर में इस बीमारी ने कहर बरपाया हुआ है, बड़ी संख्या में लोग आई फ्लू का सामना कर रहे हैं। यह एक तरह का संक्रमण है, इसलिए जो भी पीड़ित व्यक्ति के कॉन्टैक्ट में आता है, उनमें भी कंजंक्टिवाइटिस होने का खतरा बढ़ जाता है। इस बिमारी के कारण सरकार ने सभी छात्रो को घर मे रहने का आदेश दे दिया है।

स्कूलो मे छूट्टी का ऐलान

ऐसे मे IMD ने जारी किया मानसून का पूरा ब्योरा कहा कि आगले 24 घंटो मे भारी बारिश हो सकती है। बिजली गिरने की भी चेतावनी दी है ऐसे मे सभी देशवासियो को सावधान रहने की जरूरत है। ऐसे मे  तो इस वाइरस से बचने के लिए आपको इन सभी नियमो का पालन करना होगा।

  • थोड़े-थोड़े समय पर अपने हाथों की सफाई करें.
  • आंखों को बार-बार न छुएं.
  • अपने आसपास सफाई रखें.
  • अपनी आंखों को समय-समय पर धोएं.
  • अगर बाहर जाना ज्यादा जरूरी है तो काला चश्मा पहन कर जाएं.
  • पीड़ित व्यक्ति से आई कांटेक्ट बनाने से बचें.
  • संक्रमित व्यक्त के बेड, तौलिया या कपड़े इस्तेमाल न करें
  • टीवी-मोबाइल से दूरी बनाए रखें.
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.