School Holiday स्कूल कालेज मे छुट्टी का आदेश भारी बारिश और फैल रहे संक्रमण के कारण स्कूल बंद का निर्देश

School Holiday – देश के कई राज्यों में स्कूलों की छुट्टियां जारी कर दी गई है। क्योंकि देश के कई इलाकों में हो रही भारी बारिश के चलते सरकार द्वारा स्कूलों की छुट्टियां जारी कर दी गई है। क्योंकि इस समय देश में कई राज्यों में भारी बारिश के साथ बाढ़ आ गया है जिससे आने जाने का रास्ता बाधित हो गया है। जिससे उन जगहों पर स्कूलों की छुट्टियों के आदेश जारी कर दिए गए हैं। क्योंकि इस भारी बारिश और बाढ़ के चलते हो रही परेशानी सरकार द्वारा जायजा लिया गया है। इस समय देश में भारी बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया है। कई जगहों पर मानसून का हाई अलर्ट जारी है।

school collage closed some days
school collage closed some days

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

स्कूल मे छूट्टी का ऐलान

आपको बता दें कि बदलते मानसून और भारी बारिश के चलते देश के कई राज्यों में बारी बाढ़ आ गई है। जिससे बहुत सारा नुकसान भी हो गया है। लोगों के घर बह गए लोगों के पास रहने का घर नहीं है हाहाकार मचा हुआ है। रोड व रास्तों में इतना पानी भरा हुआ है जिससे काहीं भी जाना आना बहुत ही मुश्किल हो गया है। ऐसे में छोटे बच्चों को तो और भी ज्यादा परेशानी हो रही है। स्कूल व कॉलेजों को भारी बारिश व बाढ़ को देखते हुए बंद करने का आदेश सरकार द्वारा जारी कर दिया गया है। जो इलाके मानसून के चलते हाई अलर्ट पर हैं वहां पर सुरक्षा को बढ़ा दिया है। और लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है।

देशभर में बच्चों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस संक्रमण मे सबसे ज्यादा असर बच्चो मे देखा जा रहा है, जिसके चलते आँखों में दर्द, आँखों में सूजन, जलन, आँखों से कीचड़ आना इत्यादि के लक्षणों को देखा जा सकता है। यह एक से दुसरे बच्चो मे तेजी से फैल रहा है जिसके लिए प्रशासन ने बडे स्तर पर रोकथाम के लिए कुछ कुछ जगह के स्कूलो के कुछ दिन के लिए अवकाश दे दिया गया है।

इन जिलो मे बारिश का अलर्ट

देशभर में मौसम विभाग ने आज यूपी में कई सारे जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है जिसमें आगरा, एटा और फिरोजाबाद के आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही अलीगढ़, अमरोहा, बागपत, बरेली, बिजनौर और इटावा में तेज बारिश को लेकर अलर्ट है। हाथरस, कासगंज, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर और पीलीभीत में भी तेज बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। रामपुर, सहारनपुर और शामली के आसपास के क्षेत्र में भी भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। गाजियाबाद और गौतम बुध्द नगर में भारी बारिश के चलते मजिस्ट्रेट के द्वारा स्कूलों की छुट्टियां जारी कर दी गई है जिससे किसी बच्चे को किसी प्रकार की परेशानी का समाना न करना पड़े।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.