September Price Change : सितंबर से देशभर मे क्या सस्ता क्या मँहगा हुआ लिस्ट देखलो वर्ना पछताओगे

SEPTEMBER NEW UPDATE 2023 : दोस्तो हर महीने की तरह इस महीने के लगते ही सरकार ने कई बडे चीजो के दामो को बढाया है तो कई चीजो के दामो को घटाया है जो सभी देश के लोगो को जानना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि इस बढते – घटते धामो से लोगो के जेबो मे काफी असर देखने को मिलेगा। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको इस सितंबर से लागू हो रहे सभी नियमो व सस्ते महंगे चीजो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे कि क्या होगा महंगा और क्या होगा सस्ता पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

SEPTEMBER PRICE CHANGE
SEPTEMBER PRICE CHANGE

September Price Change

सरकार ने 9% बढाए घरेलू नेचुरल गैस के दाम सितंबर महीने के लिए 649 रूपये से बढाकर 711 रूपये प्रति mmBtu हुई कीमत केन्द्र सरकार ने बढोत्तरी की घोषणा की है, हलांकि नेचुरल गैस की कीमते इंडस्ट्री के लिए बढाई गई है। इसका कंज्यूमर पर कोई असर नही पडेगा। इस बात की गुंजाइस काफी कम है कि गैस डिस्ट्रीब्युशन करने वाली कंपनियां CNG और PNG के दाम बढाए।

सितंबर के लगते ही सोना हुआ महंगा, चांदी रही स्थिर, सर्राफा बाजार मे शुक्रवार को 24 कैरेट सोना और 22 कैरेट सोना दोनो भाव मे तेजी आई है। 24 कैरेट सोना 160 रूपये महंगा हुआ है, जिसके बाद यह 60,130 रूपये 10 ग्राम पर आ गया है। वही 22 कैरेट सोना 150 रूपये महंगा हुआ है और यह 55,300 रूपये 10 ग्राम पर आ गया है। चांदी स्थिर रही 77,600 रूपये किलो।

सितंबर मे नही महंगा होगा प्याज केंद्र ने महंगाई पर लगाम लगाने के लिए बनाया गजब का प्लान, सरकार की तरफ से अभी हाल ही मे 40 फीसदी निर्यात शुल्क लगाने का फैसला किया है, सितंबर मे कीमते डबल होने की आसंका थी, सितंबर नही अगस्त मे ही महंगा हो गया प्याज, इन शहरो मे 50 रूपये किलो तक रेट पहुंच गया। देश मे सितंबर महीने से सब्जियो के सस्ते होने की उम्मीद है। RBI गवर्नर बोले- दामो को लेकर सतर्क है हम।

सितम्बर से देशभर मे नया रेट लागू

होम लोन की कम इंटरेस्ट रेट वाली स्कीम सितंबर मे लॉंच होगी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 15 अगस्त को स्कीम का किया था ऐलान, शहरो मे घर खरीदने वालो को सस्ता मिलेगा लोन, सरकारी स्कीम का समय सामने आया, ऐसे मे शहरो मे घर खरीजने पर सरकार लोन देगी। इसी महीने सितंबर से शुरू।

पेट्रोल-डीजल पर बडी खबर कच्चे तेल की कीमत मे इजाफा तो अमृतसर, नोएडा समेत इन शहरो मे महंगा हो गया पेट्रोल व डीजल, ऐसे मे सरकार LPG गैस सिलेंडर के बाद अब पेट्रोल-डीजलो के दामो को घटाएगी। पूरी तैयारी सरकार कर ली है।

सिलेंडर के दाम मे फिर हुई कटौती 157 रूपये हुआ सस्ता, अब मिलेगा सिर्फ इतने रूपये मे, ऐसे मे अभी हाल ही मे रक्षाबंधन के अवसर पर प्रधानमंत्री ने देश की जनता को बहुत ही बडा तोहफा दिया था, सभी के लिए 200 रूपये सस्ता किया था घरेलू गैस और उज्ज्वला वालो के लिए 400 रूपये सस्ता किया था, दोस्तो 157 रूपये की कटौती कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के लिए किया गया है. 1 सितंबर से लागू।

इस बार भगवान गणेश जी की मूर्ती भी महंगी होंगी जिससे सभी भक्तो को अब पहले से ज्यादा महंगी मूर्तियां मिलेगी, महंगाई की दौर कुछ इस तरह से बढने लगा है कि भगवान भी महंगे बिकने लगे है। 25 फीसदी बढा दिया जाएगा रेट।

सितंबर महीने मे महंगी होंगी कार, होंडा सिटी और अमेज के रेट बढाएंगे, होंडा कंपनी की तरफ से घोषणा की गई है कि 1 सितंबर से ही बढ जाएंगी कीमते।

अब दिल्ली भी आना-जाना होगा महंगा एक सितंबर से बढेगे बदरपुर टोल के रेट, जाने कितना पडेगा आपकी जेब पर असर, NHAI की ओर से बदरपुर बॉर्डर के टोल टैक्स मे एक सितंबर से तीन से 10 रूपये की बढोतरी कर दी जाएगी। कई राज्यो मे बढे टोल के दाम कही 10 तो कही 15।

देश के लोगो के लिए महंगाई का बडा झटका फेस्टिवल सीजन से पहले मिला महंगाई का झटका अब 2 रूपये लीटर पहंगा होगा दूध, जो पहले 60 रूपये मे अब वह 62 रूपये मिलेगा हर राज्यो के अलग-अलग दामो मे 2 रूपये की बढोतरी की गई है।

सबसे बडी खबर Flipkart Sale मे कई प्रोडक्ट मे 80% तक डिस्कउंट मिलेगा 16 हजार से भी कम मे मिलेगा लैपटॉप। मेरा बिल मेरा अधिकार स्कीम आज लॉन्च करेगी सरकार 200 रूपये के समान का GST बिल से 1 करोड रूपये इनाम जीतने का मौका। MP सरकार का बडा फैसला सितंबर महीने मे बिजली का बिल आएगा (जीरो) सामान्य हितग्राहियो को भी गैस सिलेंडर मे छूट।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.