SIM Card New Rules : सभी सिम कार्ड वाले ध्यान दें सरकार का ऐलान पूरे देश के लोगो के लिए खुशखबरी

All Sim Card New Update : दोस्तों सभी सिम कार्ड यूजरो के लिए ट्राई की तरफ से नया अपडेट आ रहा है। चाहे आपके पास किसी भी टेलीकॉम कंपनी का सिम कार्ड हो एयरटेल रिलायंस जिओ वोडाफोन आइडिया बीएसएनल कोई भी सिम कार्ड है। बात है कि आपके पास  फोन है तो आपके पास सिम भी होगी जिनमें से आप इंटरनेट लगभग सभी काम करते हैं। इस सिम के द्वारा ऐसे में ट्राई का नया प्लान अनचाही कॉल और SMS से मिलेगा छुटकारा जिओ एयरटेल और वी आई के लिए डेडलाइन तय तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको सिम कार्ड के नए अपडेट के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

SIM CARD LATEST BIG RULES CHANGE
SIM CARD LATEST BIG RULES CHANGE

SIM CARD NEW RULES

दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूं कि जितने भी इंडिया में सिम कार्ड कंपनी है. उनकी तरफ से एक बहुत ही बड़ी अपडेट निकल कर सामने आ चुकी है. जो आप लोगों को जानना बहुत ही जरूरी है. क्योंकि ऐसी अपडेट है जिससे लोग बहुत ही ज्यादा परेशान थे लेकिन कंपनी ट्राई की तरफ से यह सुविधा सभी यूजरो को दे रही है. जिससे लोगों को काफी सुविधा मिलेगी अब परेशान होने की जरूरत नहीं है. अभी हाल ही में कुछ महीने पहले मार्च या मई महीने में यह सुविधा देने के लिए सरकार कही थी लेकिन अब 6 महीने बाद यह सुविधा जारी करेगी तो ऐसे में हम आपको बता दें कि अगर आपके पास जियो एयरटेल vi Vodafone बीएसएनएल अन्य कोई भी सिम कार्ड है।

जाहिर सी बात है कि अगर आपके पास फोन है. तो सिम कार्ड जरूर होगा जिसमें से आप ऑनलाइन काम गेम यूट्यूब इंस्टाग्राम फेसबुक सभी यूज करते हैं. सबसे ज्यादा परेशानी होती है अगर हम कोई ऑनलाइन काम करते हैं या यूट्यूब देखते हैं या फोन कहीं कालिंग में करते हैं तो आपके पास फर्जी नंबर से फोन आना बैंक में लोन लेने के लिए ऑफर या मैसेज आते हैं जिससे हमारा कोई तालुकात कोई मतलब नहीं है. लेकिन फिर भी ऐसे मैसेज आते रहते हैं ऐसे कॉल आते रहते हैं. जिससे वीडियो देखने वाले वीडियो बनाने वाले इंटरनेट चलाने वाले फेसबुक चलाने वाले को सभी को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. जिससे वह सोचते हैं कि इसको कैसे बंद किया जाए तो नीचे हम और डिटेल से दिए हैं अधिक जानकारी के लिए नीचे जरूर पढ़ें।

सिम कार्ड नया नियम लागू

1 मई तक के लिए ट्राई ने सभी कंपनियों को निर्देश दिया था कि इस तरह के मैसेज और कॉल के लिए एक फिल्टर बनाया जाए जो ट्राई ने सभी कंपनियों को एक समय दिया था. अब वह समय 6 महीने और बढ़ा दिए हैं मतलब कि अभी 6 महीने और अनचाहे नंबर अनचाहे मैसेज से छुटकारा नहीं मिलेगा लेकिन 6 महीने बाद आपको अपने मोबाइल में चमत्कारी मनचाहा सुविधा देखने को मिलेगा ट्राई ने व्यावसायिक और सरकारी संस्थाओं को ग्राहकों की सहमति से कॉल और मैसेज भेजने की छूट दी है। लेकिन वे यह तभी कर सकते है जब ग्राहक राजी हो ऐसे में बैंक बीमा वित्त और व्यापारिक संस्थाएं ग्राहकों से सहमति लेने का काम 30 सितंबर तक पूरा कर लेगी वैसे दोस्तों आप किस कंपनी का सिम कार्ड यूज करते हैं हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे