Smartphone New Alert : स्मार्टफोन चलाने वाले सावधान भारी नुकशान से बचे बहुत बडा अलर्ट

Smartphone News : दोस्तों अगर आप भी स्मार्टफोन यूज करते हैं तो हो जाएं सावधान नहीं तो आपका हो सकता है भारी नुकसान, सभी यूजकर्ता ध्य़ान दे ऐसे मे आपको पता है की पूरे देश मे लगभग सभी स्मार्ट फोन यूज करते है लेकिन आपको चलाने से पहले इन सभी चीजो का ध्यान रखकर ही चलाना है। तो सावधान रहिए, तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इस क्रीम के बारे में पूरी जानकारी देंगे की कैसे बचे अपने इस भारी नुकसान से कैसे चलाएं पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

smartphone user big bad news
smartphone user big bad news

Smartphone New Alert

दोस्तों अगर आप भी स्मार्टफोन या कोई भी फोन यूज करते हैं तो आपको सबसे पहले सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि आजकल हमारे देश में बहुत से फ्राड क्राइम हो रहे हैं, आपको तो पता है कि पूरे देश में ऐसा कोई नहीं है जिसके पास स्मार्टफोन ना हो और सारा डॉक्यूमेंट सारे ऐप्स लेन देन वाले यूज करता है, जैसे कि आपके फोन में गूगल पे बैंक डिटेल आधार कार्ड एटीएम कार्ड पैन कार्ड सारे डॉक्यूमेंट आपके फोन में होता है। तो सबसे पहले आपको यह सावधानी बरतनी होगी कि अगर आप अपने फोन में फोन पे या गूगल पे पेटीएम और आपके मोबाइल में बैंक से संबंधित पूरी जानकारी लिंक होती है। आपका मोबाइल नंबर से बैंक खाता लिंक होता है तो आपको इसी बात को ध्यान में रखते हुए आपको सावधानी बरतनी होगी।

क्योंकि देश में चल रहे फ्रॉड की वजह से ऐसे बहुत से लोग इस फ्रॉड के शिकार हो रहे हैं। बहुत से ऐसे फोन नंबर से फोन आते हैं। जो आपके फोन में फोन लगाकर आपके मोबाइल से ओटीपी मांगते हैं और आपका बैंक अकाउंट खाली हो जाता है। तो अगर आप स्मार्टफोन चलते हैं, और आपका मोबाइल नंबर बैंक से लिंक है और फोन पर गूगल पे या कोई अन्य पैसा का लेनदेन वाला ऐप यूज करते हैं तो आपको अपने 6 डिजिट का या 4 डिजिट का पासवर्ड गुप्त रखना है। और लगाए गए फोन को आपको ना तो ओटीपी बताना है ना तो कोई जानकारी देना है। क्योंकि आपकी जानकारी से ही वह आपके बैंक अकाउंट का पूरा बैलेंस निकाल लेता है तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छी जानकारी है आप सावधानी पूर्वक सावधान रहे।

स्मार्टफोन द्वारा नया फ्रांड से बचे

दोस्तो ऐसे बहुत से केस देखने को मिले है कई लोगों की जिंदगी बर्बाद हुई है इस फ्राड के कारण तो कहीं आपकी जिंदगी ना खराब हो जाए। दोस्तों अगर आपके भी फोन में कोई अननोन नंबर से फोन आता है, तो उस नंबर को आप अपने बैंक डिटेल ना तो गूगल पे फोन पे का गुप्त पिन नहीं बतानी है ना तो अपने फोन में आए हुए ओटीपी को बतानी है। ना तो आधार कार्ड पैन कार्ड या कोई भी आप अपने दस्तावेजों की डिटेल नहीं देनी है क्योंकि आजकल इतना ज्यादा फ्राड हो रहा है। वह आपके मोबाइल से लिंक आपके मोबाइल नंबर के जरिए आपके बैंक अकाउंट खाली कर सकता है। तो ऐसे अननोन नंबर से सावधान रहिए।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे