SSC Big Vacancy : कर्मचारी चयन आयोग मे 70 हजार पदो पर भर्ती MTS, CGL के लिए बम्पर पद

केंद्र सरकार के मंत्रालयो और विभागो मे नौकरी की उम्मीद लगाए बैठे युवा बेरोजगारो के लिए राहत भरी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग SSC निकट भविष्य मे 70 हजार रिक्त पदो पर भर्ती करेगा। आयोग ने सोमावार को वेबसाईट के जरिए इसकी जानकारी बेरोजगार युवाओ को दी। आयोग द्वारा किसी विभाग मे सबसे ज्यादा पदो पर भर्तीया जारी करेगा जिसकी विस्तृत जानकारी नीचे प्रस्तुत की गई है, नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे।

SSC 70 THOUSAND BHARTI

SSC Big Vacancy

आयोग की ओर से जारी नोटिस मे यह स्पष्ट तो नही किया गया है कि यह पद किन श्रेणी के होगे पर इस नोटिस के बाद से सोशल मिडिया पर अटकोल का दौर शुरु हो गया है। अटकले इस बात को लेकर लगाई जा रही है कि आखिर यह पद किस भर्ती के होगे। ये पद SSC की ओर से हर वर्ष आयोजित की जाने वाली संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा SSC CGL, संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती परीक्षा SSC CHSL सहित अन्य भर्तियो के होगे या फिर SSC इन पदो को भरने के लिए अलग से या कोई विशेष भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। आयोग की नियमित भर्तियो से इतर होगा।

SSC Bharti Official News

नोटिस मे बस इतना ही कहा गया है, कि आयोग भर्ती प्रक्रिया मे तेजी लाने के लिए निरंतर प्रयासो के क्रम मे 70 हजार अतिरिक्त रिक्तियो के लिए जल्द भर्ती की प्रक्रिया शुरु करेगा। इस भर्ती परीक्षा की नोटिस बाद मे वेबसाईट पर अपलोड की जाएगी। अभ्यर्थियो को सलाह दी गई है कि वे इसकी जानकारी के लिए आयोग की वेबसाईट को नियमित तौर पर देखते रहे। बता दे कि पिछले दिनो प्रधानमंत्री ने रोजगार के मोर्चे पर बडा फैसला लेते हुए सरकारी विभागो और मंत्रालयो को डेढ साल मे 10 लाख नौकरियो देने को कहा है। उपलब्ध भर्ती आयोग की वेबसाईट पर दी गई जानकारी को भी एक बार ध्यान जरुर देले।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter