SSC New Vacancy : कर्मचारी चयन आयोग मे क्लर्क, असिस्टेंट, एमटीएस की 10वीं, 12वीं पास भर्ती

कर्मचारी चयन आयोग दिल्ली द्वारा अभी हाल ही मे बम्पर पदो पर भर्तिया जारी की जाने वाली है ,ऐसे मे बडी संख्या मे छात्रो के लिए यह खिशखबरी हो सकती है, क्योकी आयोग द्वारा अभी हाल ही मे Employment news की आधिकारिक वेबसाईट व समाचार पत्रो मे शार्ट नोटिस को जारी किया गया है, जिसमे CHSL 10+2 द्वारा भर्तिया आयोजित की जानी है, आइए जानते है, उपलब्ध SSC की भर्ती के बारे मे विस्तार से नीचे जानकारी उपलब्ध है।

SSC CHSL NEW BHARTI`
SSC CHSL NEW BHARTI

SSC Vacancy

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन दिल्ली द्वारा Combine Higher Secondary 10+2 Level की भर्ती के अन्तर्गत शार्ट नोटिस जारी किया है, जिसमे लोवर डिविजनल क्लर्क, जुनियर सेक्रेटरी असिस्टेंट और डाटा इंट्री आपरेटर के साथ साथ ग्रेड ए अन्तर्गत पदो के लिए विज्ञप्ति भी जारी होने वाली है, आयोग द्वारा इस इम्पार्टेंट नोटिस मे सम्पूर्ण जानकारी प्रस्तुत नही की पर भर्ती की सम्पूर्ण जानकारी आयोग द्वारा जारी कैलेण्डर के आधार पर उपलब्ध है।

एसएससी भर्ती की तिथि

आयोजित शार्ट नोटिस के अनुसार उपलब्ध भर्ती के लिए आवेदन 2 अप्रैल से लेकर 1 मई तक भरे जाएगे उपलब्ध आयोग की नई वेबसाईट के माध्यम से आप इसमे आवेदन कर सकते है, नीचे शार्ट नोटिस के साथ साथ आधिकारिक वेबसाईट का लिंक भी प्रस्तुत किया गया है।

एसएससी भर्ती आवेदन शुल्क

भर्ती सम्बन्धित सभी कैटेगरी के उम्मीदवार के लिए अलग अलग आवेदन शुल्क का प्रावधान रखा गया है, इसमे सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए 100 रुपये वही अन्य वर्गो के लिए आवेदन शुल्क 0 रखा गया है।

एसएससी भर्ती आयु सीमा

उपलब्ध भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु की गणना 1 अगस्त 2024 से की जाएगी जिसके अन्तर्गत उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से लेकर 27 वर्ष के बीच होनी आवश्यक है। वही जारी नाटिफिकेशन के अुसार सरकारी नियमानुसार आयु सीमा मे छूट का भी प्रावधान रखा गया है।

एसएससी भर्ती के लिए योग्यता और चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारो को पता होगा की आयोजित भर्ती मे काफी ज्यादा पदो के लिए नाटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसके लिए पात्रता वाले उम्मीदवार ही इसमे आवेदन करेगे तो ज्यादा बेहतर होगा, इसमे एलडीसी क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए योग्यता 12वीं पास के साथ साथ कुछ पद के लिए कम्प्यूटर की जानकारी का होना भी आवश्यक है।  वही डाटा ईंट्री आपरेटर के लिए 12वीं पास के साथ साथ मैथ और साइंस विषय भी होना आवश्यक है।

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

Official Notification : Click Here
Online Apply : Click Here

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.