SSC Translator Bharti : कर्मचारी चयन आयोग मे हिन्दी ट्रांसलेटर की बम्पर भर्ती जारी 10वीं, 12वीं पास ध्यान दें

SSC Translator Bharti : स्टाप सलेक्शन कमीशन की तरफ से आज हम एक बहुत बडी खुशखबरी लेके आए है हिन्दी अनुवादिक मे निकली बम्पर भर्ती यह एसएससी के माध्यम से होता है ।एसएससी की तरफ से जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर और सीनियर हिन्दी ट्रांसलेटर के बैकेंसी के नाटिफिकेशन निकाली गई है ।और इस बैकेंसी मे जो फार्म भरने की डेट है 20-7 2022 से है । और हम बात करे इसके अन्तिम तारिख की तो वह है 4-8-2022 है तो दोस्तो सरकार द्वारा यह भर्ती जल्द से जल्द पूरा कराने का प्रयास करेगी ,चलिए दोस्तो आज हम इस भर्ती के बारे मे सम्पूर्ण जानकारी देने का प्रयास करेंगे। नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक पढे।

SSC TRANSLATOR BHARTI

SSC Translator Bharti

कर्मचारी चयन आयोग एसएससी ने हिन्दी आनुवाद भर्ती का विज्ञापन 20 जुलाई को जारी किया है । चार अगस्त तक इसके लिए आनलाइन आवेदन किए जासकेंगे। हिन्दी अनुवाद के रिक्त पदो के संबंध मे जानकारी एसएससी के वेबसाइट पर कुछ दिनो बाद दी जाएगी। इसकी लिखित परीक्षा अक्टूबर मे कराई जा सकती है । केन्द्रीय सचिवालय रेलवे बोर्ड सेना मुख्यालय और केन्द्र सरकार के कार्यालय और मंत्रालयो मे कनिष्क अनुवादक ,कनिष्क हिन्दी अनुवादक और वरिष्ठ हिन्दी अनुवादक की भर्ती की जाएगी। समूह ख के यह पद अराजपत्रित श्रेणी के है।

SSC Translator Bharti Eligibility

एसएससी के वेबसाइट पर आवेदन शुरू हो गया है । चार अगस्त तक आनलाइन शुल्क जमा करके फार्म भरा जा सकता है। जो अभ्यार्थी चार अगस्त तक चालान आफलाइन जेनरेट करते है , वह पांच अगस्त तक फीस जमा कर सकेगे। इसके बाद छह अगस्त को फार्म संशोधन का एक मौका मिलेगा। इसमे एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले से लेकर 30 वर्ष तक के युवा आवेदन कर सकते है । वही ओबीसी वर्ग के अभ्यार्थीयो को तीन और एससी वर्ग के अभ्यार्थीयो को पांच वर्ष की उम्र मे छूट दी जाएगी । हिन्दी या अंग्रेजी मे परास्नातक करने वाले अभ्यार्थी आवेदक को 100 रूपये फीस आनलाइन जमा करनी होगी। एससी एसटी और दिव्यांग अभ्यार्थी के लिए फीस नही लगेगी  18 से 30 साल के युवा कर सकते है आवेदन।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter