UP Biggest News : उत्तर प्रदेश मे अभी अभी योगी ने बडा ऐलान कर दिया प्रदेशवासी तुरन्त ध्यान दें

UP Big News : युपी मे अभी हाल ही मे कुछ दिनो मे बहुत से ऐलान किया गया है जिसके बारे मे अधिकतर उत्तर प्रदेश के नागरिक नही जानते होगे इस बार प्रदेश मे बहुत से ऐसे बदलाव और योजनाओ को लागू किया जाना है, जिससे पूरे प्रदेश मे आम जनता को सरकार द्वारा जारी की जाने वाली बहुत ही योजनाओ को कई वर्ष से लागू करने मे देरी हो रही थी। उन्ही सब योजनाओ को अब एक एक करके लागू किया जा रहा है, अगर आप प्रदेश के नागरिक है, तो आपको इन सभी जरुरी जानकारी को तुरन्त ध्यान देना चाहिए ।

up news today
up news today

Uttar Pradesh Big News

प्रदेश मे योगी सरकार ने अभी हाल ही मे एक बडी योजना को लागू करने वाली है, जिसका प्रमुख कारण यह है, की प्रदेश मे गरीब परिवार की कन्याओ के विवाह के लिए सरकार ने एक क्रांतिकारी योजना को लागू करने की तैयारी मे है। किसी भी गरीब की बेटी की शादी नहीं रूकेगी इस बारे मे जल्द ही प्रदेश मे बडी योजना आने वाली है जिसमे गरीब किसान परिवार को शादी के लिए लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश मे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 33.50 लाख करोड़ रुपये अर्जित किए है, जिसके बाद से प्रदेश मे रोजगार और नौकरी के भी कई सारे रास्ते खुल गए है, इन प्रस्तावों को आगे बढ़ाकर अगले तीन वर्ष में हम एक करोड़ नौजवानों को नौकरी व रोजगार देंगे।

सरकार द्वारा दुग्ध उत्पादन पर भी काफी ज्यादा जोर दिया गया है, जिसमे दुध की ब्रांडिग के लिए सरकार की तरफ से हर साल 20 लाख रुपये तीन साल तक देने का फैसला किया है, इस योजना के अन्तर्गत सरकार 5 लाख रुपये की सब्सिडी प्रदान करेगी।

UP Biggest News Today

प्रदेश मे इन दिनो कुछ बहुत ही बडी खबरे चर्चा मे चल रही है, जिसमे जिक्र किया जा रहा है, की भारतीय जनता पार्टी से मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है, की किसी भी रिश्तेदार या परिवार वाले व्यक्ति को यूपी निकाय चुनाव में सांसदों-विधायकों के रिश्तेदारों को टिकट नहीं देगी भाजपा, सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान।

प्रदेश मे जल्द ही 2 करोड लैपटाप, स्मार्टफोन बाटे जाएगे और आगामी बोर्ड रिजल्ट के जारी होने के बाद कुछ प्रतिशत वाले छात्रो को जल्द ही बहुत बडी ईनाम राशि के साथ अन्य बहुत सी सरकार योजनाओ द्वारा लाभ दिया जाएगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे