UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट आज की बडी खबर 47 लाख छात्र ध्यान दें

UP Board Result NEWS : यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के 47,75,749 छात्र छात्राओ की सवा दो करोड से अधिक कापियो का मूल्याकन के भविष्य और रिजल्ट की इंतजार कर रहे छात्रो के लिए बडी खुशखबरी जारी की गई है, बोर्ड परीक्षा के सन्दर्भ मे आज की बहुत बडी खबर प्रस्तुत कर रहे है, जिसमे कापियो का मूल्याकंन तथा रिजल्ट सम्बन्धित जरुरी खबर नीचे ध्यानपूर्वक पढे।

up board today news

UP Board Result NEWS

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं मे कुल 47 लाख से ज्यादा ने परीक्षा मे हिस्सा लिया तथा जिसमे कुल लगभग सवा 2 करोड कापिया है, ऐसे मे इतनी बडी संख्या मे कापियो को जॉचने की प्रक्रिया पर ध्यान देना बहुत जरुरी है, ऐसे मे कापियो को जॉचने मे सबसे ज्यादा अध्यापको की जरुरत होगी जिसके लिए बोर्ड ने पूरी तैयारी कर ली है, ऐसे मे इसी सप्ताह से कापिया जाचना शुरु होने को है। जिसके लिए अपर सचिव ने जिला प्रशासन से कापियो की सुरक्षा की मॉग की है, जिसमे कापियो के चेक के दौरान 24 घंटे सशस्र पुलिस बल तैनात रहेगे।

UP Board Result Date

बोर्ड परीक्षा के पेपर होने के बाद लाखो की संख्या मे छात्र एवं छात्राए रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे है, ऐसे मे उनके लिए रिजल्ट की तिथि जून मे आयोजित कर सकते है, 10वीं और 12वीं रिजल्ट साथ मे ही जारी किए जाएगे उपलब्ध रिजल्ट को आप आधिकारिक वेबसाईट से देख सकेगे पर अभी तक घोषित की जाने वाली तिथि का पूर्णत: आधिकारिक ऐलान नही हुआ है, ऐसे मे कापियो के जाच के बाद ही तिथि घोषित की जाएगी।

UP Board NEWS सम्बन्धित इस खबर को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी अन्य को जरुर शेयर करें तथा अन्य छात्रो तक इस जानकारी को जल्द से जल्द साझा करे।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter