UP Clerk Bharti : यूपी मे 10वीं, 12वीं पास के लिए कुल 3000 पदो पर क्लर्क की भर्ती

UP Aided Clerk Bharti 2022 : यूपी क्लर्क मे निकली बंपर भर्ती जितने भी लोग इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे उनके लिए बडी खुशखबरी है। यूपी एसएसएससी पीईटी वाले ध्यान दे,अगर पास है पीईटी तो कर सकते है आवेदन। यूपी एसएसएससी पीईटी 1621 पदो पर लिपिक की नई भर्ती का नॉटिफिकेशन जारी कर दिया है। प्रदेश के 4500 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयो मे लिपिको के 1621 रिक्त पदो पर भर्ती होगी। सरकार द्वारा 19 सितंबर तक इसका विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे, नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UPMSP CLERK BHARTI

UP Clerk Bharti

उत्तर प्रदेश के बेरोजगार युवाओ के लिए योगी सरकार ने बंपर भर्ती लाने की तैयारी कर रही है। प्रदेश के 4500 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयो मे लिपिको के, 1621 रिक्त पदो पर भर्ती होगी शिक्षा निदेशालय ने सभी 18 मंडलो से रिक्त पदो की सूचना एकत्र करने के बाद शासन को भेज दी है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग की ओर से आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) के आधार पर 13 साल बाद इन स्कूलो मे बाबुओ की भर्ती होगी। विशेष सचिव डॉ.वेदपति मिश्रा ने चार जुलाई को चयन प्रक्रिया संबंधी शासनादेश जारी किया था प्रबंधतंत्र को 19 सितंबर तक विज्ञापन जारी कर आवेदन लेना है। और आवेदन अभ्यार्थियो की मेरिट सूची पीईटी के आधार पर तैयार करनी है। एक पद के सापेक्ष दस अभ्यार्थियो को आमंत्रित करते हुए कंम्प्यूटर टाईपिंग टेस्ट और साक्षात्कार के आधार पर चयनित अभ्यार्थियो की सूची 28 नवंबर तक डीआईओएस को भेजी जाएगी।

UP Clerk Bharti Details

इस भर्ती मे आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो को पाईटी पास होना चाहिए। अब बडा सवाल यह है कि इस भर्ती मे प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा 2021 के उम्मीदवार शामिल होंगे या 2022 के अभ्यार्थी या दोनो साल के 2021 और 2022 के उम्मीदवार , परीक्षा दे सकेंगे। तो ऐसे मे बता दे की एडेड माध्यमिक शिक्षा विद्यालय की लिपिक भर्ती मे सिर्फ पीईटी पास अभ्यार्थी ही आवेदन कर सकते है। आपकी योग्यता कम्प्यूटर रहने वाली है। और कम्प्यूटर टाईपिंग टेस्ट भी होगा। और पीईटी मे पास अभ्यार्थी के अंको के आधार पर आपका सेलेक्शन होगा।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter