Berojgari Bhatta Start : सभी के लिए 2500 रुपये बेरोजगारी भर्ता 2500 रूपये।

Berojgari Bhatta 2022: सरकार का बडा ऐलान कि जितने भी यूपी के बेरोजगार युवा है। उन युवाओ के लिए बडी खुशखबरी, सरकार ने राज्य के बेरोजगार युवाओ के लिए बेरोजगारी भत्ता मे अब देगी 1 हजार से लेकर 1500 और 2500 तक यह स्कीम सरकार ने गरीब अभ्यार्थियो के लिए योजना शुरू की थी। इस योजना के तहत प्रदेश के बेरोजगार युवाओ को प्रतिमाह कुछ राशि सरकार द्वारा दिया जाएगा। हमारे देश मे बेरोजगारी एक बहुत बडी समस्य बन चुकी है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे, नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

up berojgari bhatta

UP Berojgari Bhatta

सरकार ने प्रदेश के जितने भी बेरोजगार युवाओ को न केवल इंटर्नशिप (प्रशिक्षण) कराएगी बल्की 2500 रूपये महीने का मानदेय भी देगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के वृहद रोजगार मेला और नियुक्ति पत्र समारोह मे इस की घोषण की। विश्वविध्यालय परिसर मे आयोजित कार्यक्रम मे उन्होने बताया कि युवाओ को योग्यता के मुताबिक विभिन्न संस्थाओ और उध्योगो से जोडा जाएगा। प्रसिक्षण पूरा होने के बाद नौकरी का इंतजाम भी सरकार करेगी, जिसके लिए एच आर सेल गठित होगा। प्रशिक्षण छह माह से एक साल तक का होगा जिसके लिए केन्द्र 1500 और प्रदेश सरकार 1000 रूपये देगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि डिफेंस एक्सपो मे 70 देशो के रक्षा मंत्री विदेश मंत्री और डिफेंश चीफ के शामिल होने और कॉरिंडोर मे निवेश के लिए कंपनियो से हुए करार ने तय कर दिया कि रक्षा क्षेत्र मे यूपी अब आयातक ही नही, निर्यातक भी बनेगा। 50 करोड के निवेश से पांच लाख युवाओ को रोजगार मिलेगा। आज हमारे देश मे बेरोजगारी एक समस्य़ा बन चुकी है।

UP Berojgari Bhatta Details

ऐसे मे बेरोजगार युवाओ के लिए बेरोजगारी भत्ता के रूप मे मिलने वाली इस राशि से वह अपना खर्च निकाल पाएंगे एवं साथ ही इससे वह अपने आपको स्किल कर पाएंगे जिससे उन्हे रोजगार के अवसर तलाशने मे मदद मिलेगी। इन्ही बातो को ध्यान मे रखते हुए उत्तर प्रदेश बेरोजगारी भत्ता योजना शुरू किया गया। इस योजना के शुरू होने से आर्थिक रूप बेहद कमजोर युवाओ के लिए काफी मदद हो जाएगी। राज्य के सभी पात्र उम्मीदवार जो इस योजना के लिए आवेदन करना चाहते है,वह उत्तर प्रदेश सेवायोजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर इस योजना का लाभ ले।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter