Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP Good NEWS : उत्तर प्रदेश के 25 लाख छात्र-छात्राओ को योगी सरकार का बडा तोहफा इनको इनको मिलेगा

UP Good NEWS 2023 : उत्तर प्रदेश के 25 लाख छात्र-छात्राओं के लिए योगी सरकार का बड़ा तोहफा सभी छात्रो के लिए बडी खुशखबरी ऐसे में योगी सरकार ने UP स्कॉलरशिप को लेकर बहुत ही बड़े बदलाव किए है। तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको स्कॉलरशिप में लागू नए नियमों के बारे में वा स्कॉलरशिप को पाने के लिए पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP GOOD NEWS 25 LAKH STUDENT
UP GOOD NEWS 25 LAKH STUDENT

UP Good NEWS

समाज कल्याण विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार हर साल 50 लाख गरीब परिवारों के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति देती है, लेकिन फर्जीवाड़े की वजह से अक्सर जरूरतमंद छात्र इससे वंचित रह जाते हैं, इसी फर्जीवाड़े को रोकने के लिए सरकार अब नया कदम उठाने जा रही है. इसके लिए छात्रवृत्ति के लिए आधार आधारित बायोमैट्रिक उपस्थिति अनिवार्य की जाएगी अप स्कॉलरशिप को लेकर योगी सरकार ने बहुत ही बड़ा नियम लागू कर रही है। बायोमेट्रिक हाजिरी के बिना नहीं मिलेगी छात्रवृत्ति यूपी सरकार ने छात्रवृत्ति में फर्जी वाला रोकने के लिए बड़ा फैसला किया है। और सभी स्कूलों को इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिया है। कि बायोमेट्रिक हाजिरी के बिना किसी भी छात्र को छात्रवृत्ति नहीं दी जाएगी अगले साल से सभी स्कूल और कॉलेज में इसे अनिवार्य रूप से लागू करने की पूरी तैयारी सरकार कर ली है।

उत्तर प्रदेश छात्रो को बडी खुशखबरी

अब सभी पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को सभी को मिलेगा स्कॉलरशिप योगी सरकार का उद्देश्य है कि बीच में कोई भी फर्जिवाडा काम ना कर पाए जितने भी छात्र पढ़ने वाले हैं जिनका स्कूल में या कॉलेज में एडमिशन है। सभी को स्कॉलरशिप मिलेगा तो ऐसे में दोस्तों हम एक और आपको स्कॉलरशिप के बारे में अच्छी जानकारी दे रहे हैं। कि सरकार पहले से अब ज्यादा स्कॉलरशिप देने का भी ऐलान किया है सभी क्लास के अलग-अलग स्कॉलरशिपों में ₹1000 की बढोतरी किया है। तो ऐसे में हम आपको बता दें की लगभग उत्तर प्रदेश के 25 लाख छात्र-छात्राओं को योगी सरकार बहुत ही बड़ा तोहफा दिया है जिन लोगों को मिलते थे 3500 रूपये उन लोगों को मिलेंगे 4500 रुपए लगभग 1000 का इजाफा किया गया है।

यूपी स्कालरशिप का नया नियम

दोस्तों एक और नियम लागू किया गया है अप स्कॉलरशिप में उसे नियम को आपको भरपूर तरीके से कॉलेज या स्कूल में पालन करना होगा नहीं तो इस वजह से भी नहीं आ सकती आपकी स्कॉलरशिप अगर आप स्कूल में अच्छे तरीके से जाते हैं, और रहते हैं पढ़ते हैं नियम अनुसार काम करते हैं, तो आपका स्कॉलरशिप आएगी अन्यथा नहीं आएगी अगर आप स्कूल में जाते हैं उपद्रव करते हैं और स्कूलों के टीचरों को परेशान करते हैं, या लड़ाई झगड़ा करते हैं तो भी आपकी स्कॉलरशिप नहीं आएगी इसमें कोई दूसरा जिम्मेदार नहीं होगा इसमें छात्र स्वयं जिम्मेदार होगा यह नियम भी योगी सरकार ने लागू किया है तो ऐसे में सभी स्कॉलरशिप पाने के लिए आपको इन सभी नियमों का पालन करना होगा और अब पहले से ज्यादा स्कॉलरशिप छात्र-छात्राओं को दिया जाएगा तो सभी छात्र ध्यान दें

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.