UP Bharti : उत्तर प्रदेश मे जेल वार्डर के 2833 पदो पर पुरुष, महिला की भर्ती 12वीं पास हो तो फार्म भरदो

UP Jail Warder Bharti 2023 :  उत्तर प्रदेश मे जेल वार्डर मे बंपर भर्ती बेरोजगार युवाओ के लिए बडी खुशखबरी, रोजगार की तलाश कर रहे सभी बेरोजगार युवा जो एक सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है, सपने देख रहे है, उनके लिए बहुत ही अच्छा सुनहरा मौका है इस भर्ती मे जाने का 12वी पास है तो कर सकते है आवेदन तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको इस भर्ती के बारे मे पूरी जानकारी देंगे कैसे करे आवेदन, कौन कर सकता है आवेदन, योग्यता क्या होगी, हाईट क्या होगी परीक्षा पेपर के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP JAIL WARDER BHARTI
UP JAIL WARDER BHARTI

UP Jail Warder Bharti

दोस्तो जेल वार्डर मे आने वाली है बंपर भर्ती बेरोजगारो के लिए बडी खुशखबरी, रोजगार की तलाश कर रहे सभी युवाओ के लिए बहुत ही अच्छा सुनहरा मौका होगा इस भर्ती मे जाने का। तो ऐसे मे उत्तर प्रदेश के जेल विभाग में जेल वार्ड के पदों पर भर्ती निकलने वाली है. ऐसे मे  उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, ने कारागार एवं सुधार विभाग में जेल वार्डर के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है तो ऐसे मे  पुलिस भर्ती बोर्ड ने जेल वार्डर भर्ती परीक्षा कराने के लिए नोटिस भी जारी किया है।

यूपी पुलिस भर्ती एवं बोर्ड ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिस जारी करके परीक्षा एजेंसियों और कंपनियों का चयन करने के लिए ईओआई और निविदा मांगी है. एक बार टेंडर के जरिए एजेंसी का चयन हो जाने के बाद भर्ती नोटिफिकेशन जारी होगा. जिसमें आवेदन और परीक्षा आदि का शेड्यूल पता चलेगा. दोस्तो अगर बात करे इस भर्ती के परीक्षा की तो परीक्षा ऑफलाइन ही होगा, ओएमआर सीट पर होगा, ऐसे मे इसके लिए बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन मांगेगा, 15 सितंबर तक इस भर्ती मे सरकार आवेदन मांग सकते है, ऐसे मे अभी इस भर्ती की कोई नोटिफिकेशन जारी नही हुए, अगर आती है तो हम आपको तुरंत सूचित करंगेे।

UP Jail Warder Eligibility

जेल वार्डर पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो पुरुषों की 18 से 22 साल और महिलाओं की 18 से 25 साल उम्र होनी चाहिए। इस भर्ती मे दोनो उम्मीदवार आवेदन कर सकते है, भर्ती की योग्यता की बात करे तो पिछली भर्ती के  योग्यता में कुछ बदलाव होता है तो इसकी जानकारी भर्ती नोटिफिकेशन में आवेदन करने वाले उम्मीदवारो को मिल जाएगी तो ऐसे मे जेल वार्डर की पिछली भर्ती के अनुसार,

  • सामान्य, ओबीसी और एस्सी वर्ग के उम्मीदवारों की लंबाई कम से कम 168 सेमी होनी चाहिए.
  • जबकि सीना बिना फुलाए कम से कम 79 सेमी और फुलाने के बाद 84 सेमी होनी चाहिए.
  • एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम लंबाई 160 सेमी होनी चाहिए.
  • जबकि सीना बिना फुलाए 77 सेमी और फुलाने के बाद 82 सेमी होना चाहिए.
  • महिलाओ की हाईट की बात करे तो 152 cm होनी चाहिए।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे