UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर अलर्ट, राशन कार्ड, स्कूल, नया नियम, रोजगार

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 सबसे बड़े ऐलान। मौसम विभाग से बडी खबर 10 जिलो मे येलो अलर्ट जारी. राशन कार्ड धारको के लिए बडी खबर, स्कूलो मे दिपावली को लेकर बडी छुट्टी, दिव्यांगो के लिए बना नया नियम, लाखो युवाओ के लिए रोजगार का ऐलान, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश की बडी खबर के बारे मे पूरी जानकारी देंगे विस्तार से जानने के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 11 NOVEMBER TODAY
UP NEWS 11 NOVEMBER TODAY

UP NEWS

आज की बडी खबर धनतेरस के मौके पर उत्तर प्रदेश के बाजारो मे हुई पैसो की बारिश, देखी गई, 17000 करोड का हुआ कारोबार, नही दिखा महंगाई का असर, धनतेरस के शुभ अवशर पर लोग कार , मोटरसाइकिल, सोना चॉदी के आभूषण भी खरीदे। लोगो मे बहुत ही ज्यादा इस त्याोहार की ललक दिखी। इसमे बडी संख्या मे कारो की डिलीवरी छोटी और बडी दिवाली मे भी की जाएगी।

वही दिवाली के अवशर पर फ्री LPG गैस सिलेण्डर वितरण शुरू हो चुका है। CM योगी ने किया शुभारंभ, पौने 2 करोड लाभार्थियो को दिवाली मे बडा तोहफा दिया योगी सरकार ने दिया महिलाओं को फ्री गैस सिलेंडर का दीपावली पर बड़ा तोहफा एक करोड़ 75 लाख महिलाओं को दिवाली हुई रोशन प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मंत्री नंदिनी दिया चेक प्रयागराज के 67650 लाभार्थियों को इस योजना का मिलेगा लाभ सीएम योगी का बड़ा ऐलान दिवाली ही नहीं अब होली पर भी मिलेगा फ्री सिलेंडर बस पूरी करनी होगी सभी लाभार्थियों को यह शर्तें उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थी अपने बैंक खातों को आधार से लिंक करवा ले अभी 54 लाख लाभार्थियों के ही खाता आधार लिंक है अभी देश के बहुत से ऐसे लाभार्थी हैं जिनका खाता आधार कार्ड से लिंक नहीं है लाभ पाने के लिए लिंक करवाले।

परिषदीय स्कूलों में 14 नवंबर को भी रहेगा अवकाश दिवाली की 5 दिन की रहेगी छुट्टी सचिव ने जारी किया आदेश यानी की 11 12 13 व 15 नवंबर को अवकाश रहेगा लेकिन आदेश जारी करते हुए 14 को भी छुट्टी कर दी है दीपावली पर गोरखपुर को 153 करोड़ की सौगात देंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ वनटांगियो सन्ग मनाएंगे दीपोत्सव 32 प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण करेंगे 20 योजनाओं का होगा शिलान्यास।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों के लिए बना नया नियम अगर फर्जी और गैर मान्यता वाले स्कूलों की खैर नहीं लगेगा एक लाख रुपए तक का जुर्माना 22 नवंबर को जारी होगी लिस्ट। जो स्कूल बिना मान्यता के चल रहे हैं। नियमों का उल्लंघन करने वाले स्कूलों पर 10,0000 रूपये तक का जुर्माना लगाया गया है।

गोंडा मे 18.57 लाख राशन कार्ड धारको का होगा सत्यापन लाखो अपात्रो और मृतको को मिल रहा राशन शिकायत पर शासन लिया एक्शन। धनतेरस पर इलेक्ट्रिक स्कूटी व कार की डिमांड प्रयागराज मे दो माह पहले से कराई गई एडवांस बुकिंग, आज शुभ दिन मे होगी खरीदारी। उत्तर प्रदेश पर बढ रहा विदेशियो का भरोसा, जापानी कंपनी करेगी 100 करोड का निवेश. इससे लाखो बेरोजगार युवाओ को एक रोजगार मिलेगा।

आंगनबाडी-केंद्रो पर 3-6 साल तक के बच्चो को मिलेगा भोजन 2016 मे सरकार ने बंद करा दी थी यह योजना, अब दोबारा होगा शुरू। इससे करीब 1 लाख 21 हजार बच्चो को लाभ मिलेगा। सिध्दार्थनगर मे 108 छात्र-छात्राओ को मिले स्मार्ट फोन सांसद जगदंबिका पाल बोले- आप सभी के मुठ्ठी मे दुनिया की लाइब्रेरी है। वही प्रदेश के प्राइमरी मे 12,460 सहायक, सहायक भर्ती की बाधा हटी, 6470 पदो पर नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया है।

यूपी आज की ताजा खबर

वंही प्रदेश मे दिपावली पर योगी सरकार का दिव्यांगो को बडा तोहफा, सामान्य छात्रो से बेहतर सुविधाएं मिलेगी, उत्तर प्रदेश मे आगे बढेंगे दिव्यांग बच्चे, प्रदेश मे पहली बार अलग से उनके लिए आयोजित होगी परीक्षा। कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के बच्चो को इसका फायदा मिलेगा, ज्यादा बच्चो का गणित और भाषा के अधार पर आंकलन होगा. परीक्षा OMR आधारित होगी।

वायु प्रदूषण से आंखो के मरीजो मे अचानक से बढोतरी आंखो मे खुजली, रैशेज व लालपन की समस्या, हेलमेट व सनग्लासेस का करे प्रयोग, उत्तर प्रदेश मे बिगडा मौसम-मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश मे धूल भरी आंधी-बारिश की दी चेतावनी, येलो अलर्ट जारी । धनतेरस पर मौसम बदला 10 शहरो मे बारिश का अलर्ट।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.