UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे यूपी बोर्ड, ईद, रेल टिकट बंद, बिमारी, राशन कार्ड सहित खबर

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए पहली खबर ईद पर अयोध्या ने दिया भाईचारे का संदेश इकबाल अंसारी से मिलने पहुंचे रामलला के मुख्य पुजारी देशभर में ईदुल फितर का जश्न मनाया गया प्रयागराज में नमाजियों पर बरसाए गए फूल तो वहीं एमपी भोपाल में देखिए मौलाना बोले कि गाय और बेल के कारोबार से दूर। नमाज देश भर में अमन चैन और खुशहाली के लिए दुआ भी मांगी गई अलीगढ़ में।

UP NEWS 12 APRIL TODAY
UP NEWS 12 APRIL TODAY

UP NEWS

मुख्तार अंसारी के लिए बेटे उमर ने भी ईद पर मांगी जन्नत बोला मैंने मुसीबत में आंसू नहीं बहाया सम्मान के लिए शहीद होना पड़ा तो भी पीछे नहीं हटूंगा मुख्तार अंसारी की मौत के बाद परिवार ने यह पहली ईद मनाई।

हाथ में ₹500 के नोटो की गड्डी के साथ प्रत्याशी का एक वीडियो वायरल हो रहा है सोशल मीडिया पर यह वीडियो भी आप देख सकते हैं दोस्तों जिसमें एक सप्पा प्रत्याशी के हाथों में नोटू की गड्डियां दिख रही है सुल्तानपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भीम निषाद खुलेआम 500 के नोटों की गड्डियां थामे नजर आए सपा ने इसौली विधायक ताहिर खान को दे रहे नोटों की गड्डी अपनी तरफ आता देख और मीडिया का कैमरा चलते देख ताहिर खान ने पैसा लेने से हाथ खड़ा कर दिए सोशल मीडिया पर अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

रेल यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट आ रहा साढ़े 4 घंटे नहीं होगी रेलवे की टिकट बुकिंग 12 अप्रैल को आज रात में 11:40 से 13 अप्रैल की सुबह 4:15 तक रेलवे की ऑनलाइन टिकट बुकिंग सेवाएं बंद रहेगी इस दौरान काउंटर टिकट बुकिंग पूछताछ चार्ट हेल्पलाइन वगैरह सारी सेवाएं क्लोज रहेगी क्योंकि रेल का कहना है कि डेटाबेस बढ़ाने के लिए अपग्रेडेशन चल रहा है।

बारिश से भीग रहे गेहूं को बचाने के लिए योगी सरकार सतर्क हुई एक ही दिन में खरीदी करने गोदाम में रखवा और तिरपाल से ढककर सुरक्षित करवाने के आदेश भी दिए कारोबारियों को और किसानों की फसलें खराब ना हो इसके लिए सरकार ने किसानों को अलर्ट भी किया क्योंकि अभी भी देखिए दोस्तों मौसम विभाग का कहना कि अगले दो दिन पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश का अलर्ट है आंधी ओले गिरने की भी चेतावनी मौसम वैज्ञानिक बोले कि किसान आजकल में कटा कर लें अपनी फसलों को क्योंकि दो-तीन दिन तक छमा छम बारिश की संभावना रहेगी।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे

स्टूडेंट छात्र छात्राओं के लिए यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की तैयारी में जुटा यूपी एमएसपी जल्द ही उत्तर प्रदेश बोर्ड रिजल्ट की घोषणा की जाएगी तारीख व समय भी नोटिस जारी कर दिया जाएगा बताया जा रहा है कि इस बार 10वीं 12वीं के नतीजे एक साथ जारी होंगे तो तारीख और डेट टाइम आते ही मैं आपको बता दूंगा।

वाराणसी बीएचयू के वैज्ञानिकों ने रिसर्च में एक बड़ा खुलासा किया है कि अभी हमारे देश में मात्र 30 साल की उम्र में 50 साल में होने वाली बीमारियों के शिकार हो रहे हैं युवा और इससे उनकी याददाश्त पर भी असर पड़ रहा है जी हां दरअसल पार्किन प्लस सिंड्रोम की वजह से युवाओं की यादाश्त कमजोर होने के साथ ही उनके हाथ पैर और दिमाग की नसें भी सूख रही हैं नॉर्मली यह बीमारी पहले 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों में होती थी लेकिन आजकल वैज्ञानिकों ने रिसर्च में यह पाया कि 30 से 40 साल वाले युवा भी इसके चपेट में आ रहे हैं इसीलिए सावधान रहे।

राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी अच्छी खबर अब राशन में नहीं होगी कटौती ईडब्ल्यूएस से जोड़ी जाएगी सभी राशन की दुकानों को और खास मशीन से कांटों को जोड़ा जाएगा हालांकि प्रदेश में अधिकतर राशन की दुकानों पर आधुनिक राशन वितरण की मशीनें लगा दी गई है लेकिन जहां भी बची हुई है वहां सब पर जल्दी जोड़ी जाएगी। योगी सर सरकार की तरफ से यह आदेश जारी हुआ।

वाराणसी काशी विश्वनाथ धाम में पुलिस कर्मी पुजारी की ड्रेस में तैनात किए गए धोती कुर्ता गले में रुद्राक्ष माथे पर त्रिपुंड और भीड़ को कंट्रोल करने में यह मदद करेंगे ये देख सकते हैं इस संबंध में प्रशासन का प्रेस नोट भी चलिए अगली खबर है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस से प्रियंका गांधी उत्तराखंड में रैली करेंगे इस दौरान सुरक्षा में 700 जवान तैनात रहेंगे कल 13 अप्रैल को सीएम योगी का उत्तराखंड दौरा भी होगा चुनावी सिलसिले के चलते हैं।

ब्रिज भूषण शरण सिंह का टिकट फाइनल नहीं हुआ अब एक और परेशानी आड़े आ रही है आचार संहिता उल्लंघन में भी फंस चुके हैं ये क्योंकि इन पर वाहनों का काफिला निकालने और धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप भी लगे हैं और खबर है उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव में अपराधी प्रवृत्ति के अधिक उम्मीदवार नजर आ रहे हैं कई गंभीर केस भी है हाल या ताजा रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है।

उत्तर प्रदेश आज के मुख्य समाचार

आगरा में सवा करोड़ से लगाए गए थे वाटर एटीएम लेकिन सारे के सारे खराब हो गए कबाड़ हो रहे हैं लोगों को खरीदना पड़ रहा महंगा पानी देखिए प्रशासन की जरा लापरवाही और खबर है ओरिया में अवैध शस्त्र निर्माण फैक्ट्री पकड़ी गई एक गिरफ्तार भी हुआ अस्लहा बनाने के उपकरण व कई अवत असलहा बरामद हुए हैं।

यूपी पुलिस पेपर लीक कांड की इनसाइड स्टोरी सामने आ रही है मध्य प्रदेश से हरियाणा तक चार जगहों पर पढवा गया पेपर सरकारी नौकरी का झांसा देकर रची गई पूरी साजिश खबर है।

जातीय आधार पर भाजपा करेगी जनसभाएं अगले 3 दिन में लिस्ट होगी तैयार 15 बड़ी जनसभाएं की जाएगी 4000 नुक्कड़ नाटकों को सीधा संवाद से जोड़ा जाएगा इस बार सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी आचार संहिता के उल्लंघन की भारी निगरानी की जा रही है भ्रामक भड़काऊ या आदर्श आचार संहिता उल्लंघन से संबंधित सोशल मीडिया पोस्ट प्रसारित होने पर एडमिन पर कार्यवाही की जाएगी इसलिए facebook पर मुख्यमंत्री ने जम्मू के कठुआ में कहा जब अच्छी सरकार बनती है ना तो 500 सालों का इंतजार भी खत्म हो जाता है।

प्रयागराज में आरएसएस स्वयं सेवकों ने निकाली 50 किमी लंबी साहसिक यात्रा पर्यावरण संरक्षण प्रकृति संवर्धन समेत स्वच्छता का स्वयंसेवकों ने मंत्र भी दिया खबर है मेरिट में पहले दूसरे चरण के मतदान में कामगारों और कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टी नोडल अधिकारी ने कहा समय से पूरे करें मतदान की तैयारी उत्तराखंड देहरादून में ऋषि केश के मंच पर देश के प्रधानमंत्री ने डमरू बजाया डम डम डम डम बजाते हुए कहा कि कमजोर सरकार का दुश्मनों ने फायदा उठाया।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे