Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP NEWS : उत्तर प्रदेश बडी खबर पूरे यूपी के लोग ध्यान दें सीएम योगी का बहुत बडा ऐलान

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान जो सभी को जानना बहुत ही जरूरी है। महंगाई का लगा तडका लोगो के जेबो मे पडेगा सीधा असर, उत्तर प्रदेश मे मौसम की बडी खबर कई जिलो मे भारी बारिश का अलर्ट, राशन कार्ड वालो के लिए बडी खबर सभी को मिलेगा। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के आज के सभी मुख्य समाचारो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP BAD NEWS
UP BAD NEWS

UP NEWS

CM योगी आदित्यनाथ कल 13 तारिख को आएंंगे भर्तृहरि गुफा, महाकाल के भी दर्शन करने जाएंगे, बडी खबर उत्तर प्रदेश मे नई सडको की होगी पांच साल की गरंटी, CM योगी ने अधिकारियो को दिए निर्देश, योगी सरकार ने कहा की हर रोड पर मिलेगी गारंटी वारंटी, सडक ठेकेदारो के खिलाफ CM योगी का बडा फरमान, और नवंबर मे दीपावली से पूर्व सडक को गड्ढामुक्त करने का अभियान चलाया जाएगा।
अगली खबर दोस्तो अन्त्योदय राशन कार्ड वालो के लिए बहुत ही बडी खबर उत्तर प्रदेश मे चावल- गेंहू के मुक्त वितरण के साथ अंत्योदय कार्ड धारको के कई धारको को मिलेगी चीनी, उत्तर प्रदेश मे 12 से 23 सितंबर के बीच राशन वितरण करने का प्लान बनाया है, और न सिर्फ चावल-गेहूं बल्की इस बार अंत्योदय कार्ड धारको को अगले 3 महीने चीनी भी वितरित करने का फैसला किया गया है। 18 रूपये प्रति किलो की दर से जुलाई, अगस्त एवं सितंबर माह की तीन किलो चीनी एक साथ प्रदान की जाएगी। इतना ही नही बल्की उसे 31 किलो चावल एवं 14 किलो गेंहू का भी मुफ्त वितरण होगा, जबकि अन्य कार्ड धारको को प्रति यूनिट 5 किलो अनाज मुफ्त मे दिया जाएगा।
योगी सरकार की आज कैबिनेट बैठक आज , इन अहम प्रस्तावो पर योगी सरकार लगाएंगे मुहर। नही चलेगी मनमानी, योगी सरकार ने नक्शा पास न करने के बहाने किए खत्म डाटा सेंटर पार्को मे अब दिखेगी उंची इमारते, संयुक्त सचिव आवास ने विकास प्राधिकरणो को हाल ही मे पत्र भेजते हुए कहा है कि शासन ने अप्रैल 2023 मे डाटा सेंटर पार्क के लिए नक्शा पास करने और जमीनो को लेकर स्पष्ट शासनादेश जारी कर दिया है।
डिजिटल इंडिया पर ढाई आखर लिखकर जीते इनाम काई विभाग ने शुरू की लेटर राइटिंग स्पर्धा 50 हजार तक है इनाम। डाक विभाग ने ढाई आखर नाम से एक नेशनल लेटर राइटिंग स्पर्धा की शुरूआत की है। इसका सब्जेक्ट होगा डिजिटल इंडिया फॉर न्यू इंडिया दिया गया है। इस स्पर्धा को जीतने वालो को 5 हजार रूपये से लेकर 50 हजार रूपये तक के इनाम मिलेंगे। कुल इनामी राशि 40 लाख 20 हजार रूपये तक की रखी गई है। इसमे पार्टिसिपेट करने की डेडलाइन 31 अक्टूबर रखी गई है।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश के विकास के लिए बहुत ही अच्छी खबर है, मेरठ-बडौत हाइवे निर्माण के लिए 19.71 करोड की मंजूरी मिली। 500 साल का इंतजार हुआ समाप्त महंत नृत्यगोपाल दास पहुंचे अलीगढ, बोले-22 जनवरी 2024 को होगा राम मंदिर का उद्घाटन, एक और बडी खबर अंबेडकरनगर मे आज से चेकिंग अभियान बिना परमिट चल रही निजी बसो के खिलाफ होगी कार्रवाई शासन स्तर से 39 टीमे गठित की गई है।
बेरोजगारो के लिए बहुत ही अच्छी खबर है, ITI करौदी मे आज जॉब मेला का होगा आयोजन 4 नेशनल और इंटरनेशनल कंपनियां युवाओ को देगी जॉब 12 सितंबर को सुबह 10 बजे से लोकर शाम 5 बजे तक आयोजन होगा।
दोस्तो महंगाई का लगा फिर से बडा तडका आसमान छू रहे है दालो के दाम मसाले 55 फीसदी महंगे, टमाटर के बाद अब प्याज भी हुआ लाल, साइबर फ्राड को लेकर सरकार ने अलर्ट जारी किया है, ब्रॉंडबैंड स्पीड, 5G बहाना लालच मे ठगी का शिकार न बन जाना बैंक खाता हो सकता है, खाली। साइबर अपराध से बचने के लिए मात्र एक तरीका है वह है जागरूकता, तो ऐसे मे ठगी पीडित के मोबाइल नंबर डायल करते ही OTP पूछंते है। इसके साथ ही पीडित का मोबाइल नंबर, ई-वॉलेट एवं मैसेजिंग एप की पूरी जानकारी बैकअप के साथ ठग के पास पहुंच जाती है।
उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- UP मे बारिश से 24 घंटे मे 19 की मौत लखनऊ मे 18 घंटे बारिश, बाराबंकी मे ट्रैक डूबे 7 दिन ऐसा ही रहेगा मौसम, मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश मे अभी जारी रहेगा भारी बारिश, यूपी ने बारिश से आफत दो भाइयो समेत 19 की मौत मुख्यमंत्री योगी ने दिए राहत कार्य तेजी से करने के निर्देश। उत्तर प्रदेश मे कही धंसी सडक तो कही गिरी दिवार 2 इंसान और 138 मवेशियो की मौत ध्वस्त हुई ट्रैफिक व्यवस्था। इन हालातो को देखते कई जगहो के कॉलेज व स्कूलो को बंद कर दिया गया है। DM ने कर दिया छुट्टी का ऐलान।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.