UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबरे राम नवमी, बैंक छुट्टी, स्कूल बंद, यूपीएससी, भारी बारिश

उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए दोस्तों एक तो आज बहुत ही खास दिन है 500 सालों बाद अपनी जन्मभूमि पर जन्म उत्सव मनाएंगे रामलला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले कांग्रेस और सपा ने किया आस्था को संकट ग्रस्त करने का प्रयास लेकिन आखिरकार अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पहली राम नवमी है इस मौके पर 25 लाख श्रद्धालु आएंगे 90 फ्लाइट और 100 ट्रेनें भी एक्स्ट्रा चलाई गई रामनवमी के आप सभी प्रदेश विश् वासियों को भी ढेर सारी हार्दिक शुभकामनाएं।

UP NEWS 17 APRIL TODAY
UP NEWS 17 APRIL TODAY

UP NEWS

राम लला को हैप्पी बर्थडे अयोध्या में देखिए राम भक्तों के लिए अच्छी व्यवस्थाएं भी की गई है 3 किमी तक का कारपेट बिछाया गया 100 जगहों पर आपको पीने का पानी मिलेगा 50 से ज्यादा जगहों पर खाने की व्यवस्था भी की गई है 18 पार्किंग स्थल भी बनाए गए हैं इस रामनवमी पर 3 मिनट तक होगा रामलला का सूर्य तिलक दोपहर ठीक 12:10 पर सूर्य तिलक होगा।

बंगलुरु की एक कंपनी ने डोनेट किया लगभग सवा एकड़ का सिस्टम जिसे सीबीआरआई रुड़की ने डिजाइन किया कुछ यूं राम लला के मस्तक तक पहुंचेगी सूर्य की किरणें राम मंदिर की तीसरी मंजिल से गर्भ गृह में रामलला की मूर्ति पर ललाट पर मस्तक तक सूर्य की किरणें पहुंचेगी।

अंबेडकर नगर से अयोध्या जाने वाले वाहनों पर भी रोक लगाई गई 19 अप्रैल तक यह रोक लागू रहेगी कई रूट डायवर्जन भी किए गए अयोध्या में ना सिर्फ यूपी अयोध्या में बल्कि देश भर में आज कई जगहों पर श्री राम नवमी पर भव्य शोभा यात्राएं निकलेगी अयोध्या जैसी रामलला की प्रतिमा के साथ झांकियां भी निकलेगी और दोस्तों आज रामनवमी पर प्रभु श्री राम की पूजा के लिए शुभ मुहूर्त रहेगा ढाई घंटे का राम मंदिर के मुख्य पुजारी की तरफ से पूजा विधि भी बताई गई है।

आरबीआई यानी कि भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से छुट्टियों की लिस्ट जारी की गई ये देख सकते हैं दोस्तों गुजरात महाराष्ट्र मध्य प्रदेश उड़ीसा चंडीगढ़ समेत उत्तर प्रदेश में भी बैंकों की छुटियां रहेगी और भी कई राज्यों में ना सिर्फ बैंकों की बल्कि देश में अधिकतर राज्यों ने आज सरकारी छुट्टी की भी घोषणा कर दी है।

सीएम योगी ने यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम में सफल अभ्यर्थियों को भी बधाई दी उज्जवल भविष्य की कामना की दरअसल यूपीएससी का रिजल्ट जारी हो चुका है और प्रदेश के लिए बड़े गर्व की बात है इसमें लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव पूरे देश में इंडिया में टॉपर रहे ऑल इंडिया रैंक वन हासिल की आदित्य ने टोटल 1016 कैंडिडेट का सिलेक्शन हुआ टॉप फाइव रैंक में आने वाले तीन कैंडिडेट पहले ही आईपीएस अफसर भी हैं इनमें से 37 सफल अभ्यर्थी भारतीय विदेश सेवा में भी शामिल होंगे।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे

एमपी के धार की 23 साल की उम्र में यूपीएससी क्लियर कर दी इस लड़की ने नाम है माही ऑल इंडिया 106 रैंक मिली। इलाहाबाद हाई कोर्ट का नाम बदलकर उत्तर प्रदेश हाई कोर्ट करने को लेकर हाई कोर्ट में ही एक अपील दायर की गई है देखते हैं इस पर हाई कोर्ट की तरफ से क्या फैसला आता है फिलहाल देखिए बड़ी खबर मकान मालिक और किराएदार को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया नियम न मानने वालों को जेल की सजा भी हो सकती है। दरअसल प्रशासन की तरफ से आदेश जारी किया गया जिसमें कहा गया कि अगर 5 दिन के अंदर-अंदर मकान मालिकों ने किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया तो उन्हें जेल की सजा हो सकती है। फिलहाल ये आदेश नोएडा ग्रेटर नोएडा के लिए जारी किया गया है अपराध की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन ने ये आदेश जारी किया।

राजधानी लखनऊ में 2500 करोड़ का निवेश करेगा मैक्स ग्रुप और अब मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के नाम से जाना जाएगा सहारा हॉस्पिटल इसका अधिग्रहण कर लिया है मिक्स ग्रुप ने इसके अलावा भी 500 बेड का एक और अस्पताल बनाने की भी घोषणा की है लखनऊ में गोमती नगर के सहारा हॉस्पिटल को टेक ओवर किया मिक्स ग्रुप ने।

हमीरपुर में शॉर्ट सर्किट से गेहूं की फसल में आग लगी 200 बीघा से भी ज्यादा फसल जलकर राग हुई किसान बोले कि 2 घंटे की देरी से आई फायर ब्रिगेड की गाड़ी वहीं देखिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजकल चुनावी प्रचार के दौरान रैलियों का भी रिकॉर्ड बना रहे हैं नवरात्रि की अष्टमी पर पूरा किया अर्ध शतक छह राज्यों में तकरीबन 50 से ज्यादा रैलियां करते हुए वोट सादा यूपी सहारनपुर में भी सीएम योगी ने रैली की यहां योगी जिंदाबाद के नारे गूंजे हाथों में बुलडोजर लेकर पहुंचे लोक बाग।

बिजनौर में भी 20 मिनट तक सपा कांग्रेस पर जमकर गरजे सीएम योगी बोले भाजपा ने अयोध्या में बनवा कर दिखाया राम मंदिर मुख्यमंत्री ने कहा कि माफियाओं के घर जाकर फातिहा पढ़ते हैं निर्दोष हिंदू पर एक शब्द नहीं बोलते हैं विपक्ष के लोगों पर जमकर निशाना साधा मुख्यमंत्री ने कहा अब गराना से पलायन नहीं अपराधियों का राम नाम सत्य होता है।

कई राज्यों में बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी भी है यूपी में भी लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है वैसे तो मौसम विभाग ने अभी दो-तीन दिन गर्मी पड़ने की चेतावनी दी और उसके बाद कहा कि हरियाणा चंडीगढ़ दिल्ली पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 18 से 20 अप्रैल के बीच बारिश होगी जहां तक बात करें अपने उत्तर प्रदेश की तो आगरा अलीगढ़ बागपत बरेली बिजनौर गाजियाबाद में अगले दो-तीन दिन के दौरान बारिश होने की संभावना है।

कानपुर के 24 स्कूलों का होगा कायाकल्प पीएम श्री योजना के तहत सभी परिषदीय स्कूलों में खर्च किए जाएंगे -2 करोड़ रुपए और इन स्कूलों का डेवलपमेंट किया जाएगा स्टूडेंट छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर आ रही है दोस्तों यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ चुकी है अब बिना लेट फीस के 30 अप्रैल तक अप्लाई कर सकेंगे।

बीमा निगम की आपत्ति हुई खारिज अब एलआईसी को करना होगा 20 लाख का भुगतान ₹50 हजार का हरजाना भी देना होगा वाराणसी जिले के शिरोला गांव की साधना वर्मा के पति उमेश वर्मा ने लाइफ इंश्योरेंस ऑफ कॉर्पोरेशन इंडिया यानी एलआईसी से एक जीवन सरल पॉलिसी ₹10 लाख की ली थी और इस पॉलिसी के प्रीमियम मामले को लेकर केस की सुनवाई हुई तो कोर्ट ने यह आदेश दिया देख सकते हैं।

जिला प्रशासन का भी कहना कि किसी भी तरह के प्रलोभन में ना आएं निर्विक होकर करें मतदान डीएम बोले कि अफवा फैलाने वालों पर सख्त कार्यवाही होगी कोई परेशान करें तो सी विजल एप पर शिकायत भी करें।

जनरथ की बस किरायों में 15% छूट खत्म की गई यूपी रोडवेज की तरफ से नोटिस जारी किया गया बस यात्रियों को फिर से देना होगा पुराने टैरिफ की तरह ही किराया।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे