Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP Breaking NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर योगी का ऐलान पूरा यूपी तुरन्त ध्यान दे

उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी सुख्य समाचारो पर आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के द्वारा किए गए अभी हाल ही के कुछ ऐलान तथा प्रदेश मे क्या क्या हो रहा है, इस बारे मे नीचे विस्तार से बताया गया है, आज की उत्तर प्रदेस की प्रमुख बडी खबरो को प्रस्तुत किया गया है, खबर अच्छी लगे तो दिए गए व्हाट्सएप बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें।

UP NEWS 4 JULY TODAY
UP NEWS 4 JULY TODAY

UP BREAKING NEWS

सीमा हैदर की गतिविधियो पर गहरात जा रहा संदेह ATS ने दूसरे दिन भी की पूंछताछ सामने आई नई जानकारी। सीमा हैदर ATS के सेफ हाउस मे शिफ्ट फौजियो को भी भेजी थी फ्रेंड रिक्वेस्ट, पूछताछ के दौरान रोती रही IB काठमांडू जाेएगी। सीमा अपने मोबाइल का डेटा डिलिट कर दिया जिससे और बढ सकती है, मुश्किले। PM मोदी को और योगी को जान से मारने की धमकी भी मिली आतंकी हमले का भी जिक्र।
पडोसी देश नेपाल जाना हुआ अब महंगा सभी वाहनो पर बढा तीन गुना तक शुल्क, नए सरकार के फरमान से भारतीयो की बढी मुश्किले। सीएम योगी ने 1573 ANM को सौंपा नियुक्ति पत्र, बोले-पहले युवाओ का हक मारा जाता था, लेकिन अब तस्वीर बदली है प्रदेश की।
सीएम योगी बोले- यूपी मे अब पारदर्शी तरीके से मिलती है नौकरी, पहले चाचा भतीजा अटैची लेकर निकल जाते थे। राजनाथ सिंह बोले पीएम मोदी के विजन और सीएम योगी के मिशन के अनुरूप हो रहा यूपी का विकास। बीमारू राज्य की श्रेणी से निकलकर सक्षम प्रदेश बनने की राह पर है उत्तर प्रदेश।
नीति आयोग का दावा -36 राज्यो और केंद्र शासित प्रदेशो मे सर्वाधिक यूपी मे घटी गरीबो की संख्या। UP मे तेजी से घटी गरीबी 343 करोड लोग दायरे से हुए बाहर नीति आयोग ने जारी किए आंकडे। गरीबी कम करने मे यूपी देश मे अवव्ल, नीति आयोग की रिपोर्ट मे देखे अपने जिले का हाल, महराजगंज,गोंडा,बलरामपुर कौशाम्बी,खीरी।
लगेंगे यूपी के विकास को पंख केंन्द्र ने प्रदेश को दिए 18 हजार करोड, सडक और पुलो पर खर्च होनी है रकम। लखनऊ समेत 10 जिलो मे होंगे NDPS एक्ट के विशेष कोर्ट ड्रग्स तस्करी के क्षेत्रीय सम्मेलन मे बोले CM योगी प्रदेश को नशा मुक्त बनाना हमारा लक्ष्य है।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

लखनऊ मे सीएम योगी से मिले केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान कहे की प्रदेश मे जिन किसानो की फसल खराब हुई है उनको मुआवजा दिलाने की मांग की है। RSS प्रमुख मोहन भागवत पांच दिवसीय प्रवास पर काशी पहुंचे 22 जुलाई को एक्सपो का करेंगे उद्घाटन 25 देशो के 450 से ज्यादा मंदिरो के पदाधिकारी होंगे शामिल।
सहारा मे फंसा 10 करोड लोगो का पैसा वापस मिलेगा रिफंड पोर्टल शुरू, जाने प्रोसेस निवेशको से 86,000 करोड से ज्यादा जुटाए थे। लखीमपुर-खीरी मे DM  ने ग्राम सचिव की लगाई पाठशाला बोले-वचिंत शोषित व्यक्तियो को योजनाओ से जोडने का काम करे आवास योजना का लाभ दिलाए।
यमुना ने तोडे सारे रिकॉर्ड यूपी के 11 जिलो मे बाढ का खतरा जारी है. गाव मे लोगो ने खाली किए माकान यूपी के 55 जिलो मे बारिश के साथ बिजली गिरने की चेतावनी। यूपी के कुछ जिलो के स्कूलो मे छुट्टी कर दिया सरकार ने। सहारनपुर मे अग्निवीरो की भर्ती को लेकर बैठक 8 से 26 अगस्त तक अंबेडकर स्टेडियम मे होगी अग्निवीर भर्ती रैली।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.