UP Weather NEWS : उत्तर प्रदेश मे भारी अलर्ट 25 जुलाई तक भयंकर सूचना टूटेगा 122 साल पुराना रिकार्ड

Weather Update Today – उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस समय मानसून के चलते देशभर में कई राज्य जल मग्न हैं। भारी बारिश के चलते देश में बहुत सी प्रोपर्टी का नुकसान हुआ है यही नहीं इसके साथ बहुत से लोगों की जान चली गई है। और अभी भी देश के कई राज्यों में तो रेड अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के चलते आम जनमानष भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को खाने – पीने और रहने की असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रेड और औरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

UP WEATHER UPDATE TODAY
UP WEATHER UPDATE TODAY

UP Weather Update

आपको बता दें कि इस समय मानसून बहुत ही तेजी के साथ बदल रहा है। क्योंकि कहीं – कहीं पर बहुत ही ज्यादा बारिश हो रही है। और कहीं – कहीं बहुत ही कम बारिश ही देखने को मिल रही है। परंतु कुछ जिलों में जो गांव नदियों सटकर बने हुए हैं वहां पर बाढ़ और बारिश दोनों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। लोगों से उनके घरों को खाली करने के लिए कहा गया है। क्योंकि भारी बारिश और बाढ के चलते कभी पानी लोगों के घरों में घुस सकता है और घरों को भी बहा सकता है। मौसम विभाग कि ओर से प्रदेश में 72 घण्टों का भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

उत्तर प्रदेश वासियों के लिए यह खबर बहुत ही खास है क्योंकि यूपी वालों के लिए आने वाले 72 घण्टे बहुत ही अहम है। यूपी के 30 जिलों में भारी बारिश के असार बताए जा रहे हैं। जिसमें कई जिला सामिल हैं जैसे मेरठ, मुजफ्फर नगर, सहारनपुर, शामली इन सभी जिलों में भारी बारिश के असार मौसम विभाग की ओर से बताए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसाम विभाग की ओर से औरेंज अलर्ट बताया गया है। यूपी राजधानी लखनऊ में लोगों को सलाह दी गई कि लोग बाहर ज्यादा न घूमें और जरजर भवन पेड़ आदि के पास न जाएं।

उत्तर प्रदेश भारी बारिश

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के आसार मौसम विभाग द्वारा जताए गए हैं। संभावना है कि पश्चिमी और पूर्वी यूपी में 17 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है और 18 -19 जुलाई को यूपी के हर एक जिले में बारिश पड़ सकती है। 20 – 21 जुलाई को आसार हैं कि पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर और पूर्वी यूपी में एक-दो जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश पड़ सकती है। इससे अगर आप यूपी के इन जिलों में रहते हैं तो आप पहले से ही सावधान हो जाएं। और मौसम विभाग द्वारा दी गई सभी जानकारी का पालन करें।

Follow करें  Click Here