UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबरें चुनाव प्रचार, नई गाइडलाइंस, हाईकोर्ट, कार्यवाही, भाषण

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए उत्तर प्रदेश में एक तो चुनाव आयोग की तरफ से नया निर्देश जारी किया गया कि वाहनों में लगा सकेंगे एक झंडा और दो स्टीगर गठबंधन के तहत एक गाड़ी में लगा सकेंगे दो पार्टी के झंडे और सुबह 6:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक ही चुनाव प्रचार कर सकेंगे प्रत्याशी तो सभी चुनाव प्रचार करने वाले राजनीतिक नेताओं प्रत्याशियों के लिए उम्मीदवारों के लिए यह चुनाव आयोग की तरफ से नई गाइडलाइंस जारी की गई है।

UP NEWS 2 APRIL
UP NEWS 2 APRIL

UP NEWS

अवैध निर्माण के कंपाउंडिंग पर लगाई रोक हाई कोर्ट के आदेश के बाद अब आवास विभाग ने भी जारी किया शासनादेश राज्य सरकार ने हाई कोर्ट के बाद शहर क्षेत्रों में स्वीकृत मानचित्र के विपरीत होने वाले निर्माण के कंपाउंडिंग यानी समन पर रोक लगा दिए हैं।

उत्तर प्रदेश में रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर भी अब आपको शराब मिल पाएगी बार में दारू पिलाने के नियम भी बदले गए हैं अप्रैल से ही शराब बिक्री को लेकर योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में कई नए नियम लागू किए हैं 1 अप्रैल के बाद आपको कानपुर मेट्रो और रेलवे स्टेशन हवाई अड्डों पर भी शराब खरीदने का मौका मिलेगा।

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद बांदा जेल के जेलर को धमकियां दी जा रही है फोन करके कहा कि अब तुझे ठोकना है बच सके तो बच लो और खबर है उत्तर प्रदेश में जो कानपुर में कल धर्मांतरण का मामला सामने आया था उसमें धर्मांतरण के आरोपियों को भीड़ थाने से छुड़ा ले गई बजरंग दल ने आरोप लगाए कि 200 लोगों के सामने पुलिस कुछ नहीं कर पाई जबकि पुलिस ने कहा कि नोटिस देकर उन्हें थाने से छोड़ा गया।

पॉलिटिक्स से बड़ी खबर है भाजपा ने 35 जिलों में एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की लखनऊ में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले कि विपक्ष का भ्रष्टाचार ही उनका शिष्टाचार बन गया है।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

1 अप्रैल को प्रदेश भर में कल कई जगहों पर काला दिवस भी मनाया कर्मचारियों ने काली पटटी बांधकर विरोध भी किया है।

दोस्तों अयोध्या में इस बार रामनवमी पर 12 स्थानों पर स्वास्थ्य शिविर लगाए जाएंगे मेले में 24 घंटे एंबुलेंस तैनात रहेगी 10 बेड का एक अस्थाई हॉस्पिटल भी बनाया जाएगा और ईद का त्यौहार नजदीक आ रहा गाजीपुर समेत प्रदेश के कई बाजारों में ईद को को लेकर रोनक बढ़ी मुस्लिम समाज के लोग खरीदारी में जुटे बाजारों में दुकानों पर भीड़ भी बढ़ी।

मच्छर जनित रोग को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हुआ काशी के शहरी क्षेत्र में 70 और ग्रामीण में 101 हॉटस्पॉट बनाए गए जहां पर अब स्वास्थ्य विभाग की टीम निगरानी करेगी इधर कानपुर देहात में भी शुरू हुआ संचारी रोग नियंत्रण अभियान सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और इस अभियान के तहत गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करेंगे स्वास्थ्य कर्मी।

स्मार्ट प्रीपेड मीटर में घटिया सामान खरीदने का आरोप उत्तर प्रदेश राज्य उपभोक्ता परिषद ने नियामक आयोग में दर्ज कराई शिकायत दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग भी की यह यूपी में स्मार्ट मीटर लगाने के मामले में बड़ा गड़बड़ी का मामला सामने आया है।

उत्तर प्रदेश आज की खबरे

पीएम मोदी को 80 मानकों की माला पहनाए का यूपी बुलंद शहर में बोले सीएम योगी कहा आज गुंडे असुरक्षित हैं और आम जन सुरक्षित हैं मोदी पर उंगली उठाने वाले विकसित भारत के बेरियर हैं आस में विपक्ष को जमक लताड़ा सीएम योगी ने प्रभु श्री राम को लेकर भी सीएम योगी बोले कि रामलला का पीढ़ियों का इंतजार खत्म हुआ उन्होंने कहा देश की तरक्की के लिए मोदी को तीसरी बार मौका दें।

बुलंद शहर में पहुंचे सीएम योगी तो वहां बोले कि गलत हाथों में जब वोट जाता है ना तो गुंडा गुंडागर्दी अपराध और आतंक बढ़ता है। वाराणसी में ज्ञान व्यापी पूजा और नमाज दोनों जारी रहे पूजा पर रोक लगाने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई ने आदेश दिया मुस्लिम पक्ष ने कहा था कि हमें बेदखल किया जा रहा लेकिन इस मुद्दे पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मस्जिद और तहखाने के रास्ते अलग-अलग हैं दोनों की पूजा में कोई बाधा नहीं है और इसलिए हिंदू मुस्लिम दोनों पूजा कर सकते हैंय़।

वहीं श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में भी इलाहाबाद हाई कोर्ट में कल कई घंटे तक सुनवाई हुई और इस सुनवाई में हिंदू और मुस्लिम पक्ष दोनों ने अपनी दलीलें रखी सूट नंबर फोर और 17 पर मुस्लिम पक्ष ने बहस भी की अब यह फैसला इलाहाबाद हाई कोर्ट की तरफ से जल्द ही सुनाया जाएगा।

यूपी में 2 से 11 अप्रैल तक आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बंद रहेगा यातायात डायवर्जन व्यवस्था रहेगी भारतीय वायुसेना का अभ्यास होगा और इसी वजह से कुछ ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा।

गोरखपुर के जू में एक थी मरियम प्रदेश की सबसे उम्र दरात शेरनी की मौत हुई सभी की आंखें नम हो गई श्रद्धांजलि भी दी यह उत्तर प्रदेश की सबसे उम्र दरात शेरनी बब्बर शेर।

उत्तर प्रदेश में बल्कि देश भर में अभी टोल टैक्स नहीं बढ़ेगा बल्कि पहले बढ़ने की खबरें चल रही थी एनएचआई ने अपना फैसला वापस ले लिया यानी टोल टैक्स की पुरानी दरें ही लागू रहेगी अभी चुनाव वगैरह चल रहे हैं तो इस वजह से टोल टैक्स बढ़ाने का निर्णय कैंसिल किया गया।

उत्तर प्रदेश आज की अपडेट

इंडियन आर्मी के जवानों के लिए देखिए आप तूफान में फंसे सैनिक की पहचान कर सकेगा आईआईटी का ड्रोन लाइफ सेविंग जैकेट फेंक कर बचाएगा सैनिकों की जान आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से आईआईटी कानपुर के वैज्ञानिकों ने इस तरह का अनोखा ड्रोन विकसित किया है जो कि तूफान में फंसे सैनिकों की पहचान कर सकेगा इनक्यूबेटेड स्टार्टअप एथन एयर स्पेस कंपनी ने नौ सेना से इसको लेकर एक समझौता करार भी किया है यह वाकई में हमारी इंडियन आर्मी के जवानों के लिए बहुत ही अच्छी चीज साबित होगी।

विवाह हो या फिर सगाई समारोह डीजे बजेगा ना शराब का सेवन होगा इन 62 गांव के लिए पंचायत ने अहम फैसला लिया है आगरा में पाल समाज की पंचायत में यह निर्णय लिया गया कि विवाह, सगाई समारोह में अब शराब का सेवन नहीं किया जाएगा और ना ही डीजे बजाया जाएगा यह निर्णय समाज के 62 गांव में लागू होगा ये वाकई में अच्छी पहल है।

बांके बिहारी मंदिर में आराध्य के दर्शन के लिए उमड़ा जन सैलाब भीड़ के दबाव में युवती बेहोश हुई सुरक्षाकर्मियों के पसीने छूट गए सोमवार को इतनी भीड़ रही तीर्थ नगरी मथुरा के वृंदावन में श्री बांके बिहारी मंदिर में वाराणसी में भी देखिए आप शिवरात्रि महीने में विश्वनाथ बाबाधाम में भक्तों ने तोड़ा सावन का रिकॉर्ड मार्च में आए 95 लाख श्रद्धालु 2023 से ढाई गुना भक्त ज्यादा पहुंचे अभी 2024 में रविवार को तो 6 लाख दर्शनार्थी पहुंचे थे।

भारतीय स्टेट बैंक के क्रेडिट कार्ड पर अब रिवर्ड पॉइंट वगैरह नहीं मिलेंगे नया टैक्स रिजिम लागू हुआ और बकाया संपत्ति पर अब आपको ब्याज की छूट नहीं मिलेगी टैक्स में क्योंकि इसकी छूट लास्ट डेट 31 मार्च ही थी।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.