UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर 12 जिलो मे बारिश, किसान, बिजली वालो झटका

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं, योगी सरकार के पांच सबसे बड़े ऐलान, उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार से बड़ी खबर 12 जिलों में बारिश का हाई अलर्ट जारी ट्रेन यात्रियों और प्लेन यात्रियों के लिए बुरी खबर. किसान भाइयों के लिए बड़ी खुशखबरी बिजली विभाग ने दी सभी ग्राहकों को बड़ा झटका 4 दिसंबर से अग्निवीर भर्ती शुरू. तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP BIGGEST NEWS
UP BIGGEST NEWS

UP NEWS

उत्तर प्रदेश की आज की सबसे बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में मकान बनवाने के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव आप भी करवाने जा रहे हैं निर्माण तो जान ले यह पूरा नियम यूपी सरकार द्वारा जारी किया गया यह नया संशोधित नियम को जान ले अब पहले की तरह डेढ़ मीटर चौड़ाई के छज्जे के निर्माण की अनुमति नहीं होगी अब भूतल पर पार्किग के लिए 2 मीटर ऊंचाई का स्टिल्ट फ्लोर बनाने पर 12.50 मीटर ऊंचाई में एक अतिरिक्त मंजिल का निर्माण कराया जाएगा, कहने का मतलब है कि सरकार हर रोज एक न एक योजना लाती रहती है तो सरकार उन सभी योजना को देखते हुए घर का निर्माण करा रही है।

अगली बडी खबर उत्तर प्रदेश के एक और जिलो का बदला जाएगा नाम, फिरोजाबाद को चंद्रनर बनाने पर लगी मुहर, अब फिरोजाबाद का नाम बदलकर चन्द्रनगर रखा जाएगा। उत्तर प्रदेश में मलिन बस्तियों का होगा कायाकल्प यानी होगा डेवलपमेंट योगी सरकार ने अयोध्या देवरिया समेत कई जिलों में विकास कार्यों को दी अनुमति जिसके तहत अमरोहा तथा देवरिया के 28 व फर्रुखाबाद अयोध्या मिर्जापुर पीलीभीत हुआ गाजियाबाद की 70 कार्य योजनाओं को मिली स्वीकृति सीएम योगी के विजन अनुसार प्रदेश की बस्तियों में 98 कार्यों के जरिए कायाकल्प की प्रक्रिया हुई शुरू।

उत्तर प्रदेश के लिए बड़ी सौगात अयोध्या एयरपोर्ट बनकर हुआ तैयार. फरवरी से जेवर में उड़ने लगेंगे विमान. आगरा मेट्रो होगी शुरू।

उत्तर प्रदेश समाचार

उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार के बारे में बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में अगले 4 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी कोहरा बढ़ाएगा लोगो की मुश्किले. वाराणसी में हुई भारी बारिश 18 जिलों में अभी भी अलर्ट है. घने कोहरा से सीतापुर में हादसा दो की मौत सोनभद्र में ओले भी गिरे दिसंबर में पड़ेगी कड़ाके की ठंड ऐसे में मौसम विभाग का कहना है कि अभी भी उत्तर प्रदेश के लगभग 18 जिलों में हाई अलर्ट किया गया है. भारी बारिश की संभावना है।

अगली बड़ी खबर है ठंड में रेल का सफर करना होगा बहुत ही मुश्किल यूपी बिहार की 26 ट्रेन की गई रद्द कई गाड़ियों के फेरे भी घटा गए ऐसे में दोस्तों इस खराब मौसम के कारण इस घने कोहरे के कारण कई ट्रेन रद्द कर दी गई है. और ट्रेनों के फेरों को भी घटा दिया गया है. अगले तीन माह तक पटरिया पर नहीं दौड़ेंगे कई ट्रेनिंग रेलवे ने कोहरे के कारण सहारनपुर से गुजरने वाली 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया कोहरे और खराब मौसम के कारण 12 उड़ाने भी निरस्त कर दी गई है. जिससे यात्रियों की परेशानी बढ़ी।

अंबेडकर नगर में रोडवेज बसों में लगाए जा रहे हैं पैनिक बटन यात्रियों को तुरंत मिलेगी आपातकाल की सुविधा एआरएम बोले जल्द शुरू होगी सेवा. ग्रेटर नोएडा से दिल्ली जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी अब सीधे जुड़ने जा रही है मेट्रो ट्रेन अब सभी यात्रियों का टाइम भी बचेगा और किराया भी कम लगेगा।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

उत्तर प्रदेश किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी फ्री मिलेगी बिजली सिंचाई ऐसे में दोस्तों उत्तर प्रदेश में किसानों को सिंचाई के लिए कब से मिलेगी मुक्ति बिजली ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने दी पूरी जानकारी उन्होंने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने के लिए अनुदान के रूप में 900 करोड रुपए की व्यवस्था कर ली है. लेकिन किसानों को इसका लाभ 1 अप्रैल 2023 से ही मिलेगा मतलब कि बीते हुए अप्रैल से ही जोड़कर उनको फ्री बिजली का हिसाब होगा।

दोस्तों उत्तर प्रदेश में बिजली से बड़ी चौंकाने वाली खबर आ रही है यूपी में 25 प्रतिशत बढ़ सकते हैं बिजली के दाम कंपनियों ने दिखाया 12000 करोड़ का घाटा तीन करोड़ और उपभोक्ताओं पर पड़ेगा असर। महंगाई की बात करें तो उत्तर प्रदेश के तीन शहरों में सीएनजी के रेट भी बढ़े लखनऊ आगरा और उन्नाव में 94.75 प्रति किलो मिलेगा CNG गैस 79 पैसे की बढ़ोतरी ।

बड़ी खबर कृषि यंत्रों के लिए 14 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन देवरिया में आई लॉटरी से होगा लाभार्थियों का चयन मोबाइल नंबर पर आएगा ओटीपी।

बड़ी खबर अग्निवीर भर्ती 4 दिसंबर से शुरू हो रही 12 जिलों के भर्तीयों की नई भर्ती प्रक्रिया यह आगरा के एकलव्य स्टेडियम में शुरू होगा जिसमें यूपी के 12 जिले के अभ्यर्थी की भर्ती प्रक्रिया होगी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.