UP NEWS : उत्तर प्रदेश मे योगी के 5 बडे ऐलान किसान, नौकरी, सिलेण्डर, बिजली पर बडी खबर

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 सबसे बड़े ऐलान। किसानो के लिए बडी खुशखबरी और उत्तर प्रदेश के सभी गांव के लिए योगी सरकार का बडा ऐलान मिलेगी ये बडी सुविधा। प्रदेश मे 1 करोड 10 लाख नौकरियो का ऐलान। सिलेण्डर के बढे दाम, बिजली बिल और बिजली कनेक्शन को लेकर योगी सरकार ने बड़ी राहत दी है। पूरा विस्तार से जानने के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 2 NOVEMBER TODAY
UP NEWS 2 NOVEMBER TODAY

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

दोस्तों कल करवा चौथ पर देश में लगभग 15000 करोड़ का व्यापार हुआ है। कैट ने किया सर्वे नोएडा में 100 तो दिल्ली में 1500 करोड़ का व्यापार हुआ, आगरा में करवा चौथ पर भी पानी के लिए तरसे लोग व्रती महिलाएं परेशान हुई गुरुवार तक जलापूर्ति होगी बहाल। बड़ी खबर छुट्टा जानवरों से अब निजात मिलेगी इस तारीख के बाद सड़कों पर नहीं दिखेंगे आवारा पशु, सीएम योगी के निर्देश पर अभियान शुरू 31 दिसंबर के बाद एक भी निराश्रित गोवंश सड़क पर नहीं दिखना चाहिए।

बड़ी खबर 12 करोड़ से होगा भरत कुंड रेलवे स्टेशन का कायाकल्प नया भवन 244 स्क्वायर मीटर में बनेगा राम मंदिर मॉडल की झलक दिखेगी। मेरठ करनाल हाईवे पर 2 नवंबर से देना होगा टोल टैक्स भूनी टोल प्लाजा होगा शुरू नए हाईवे पर सफर करना पड़ेगा वाहनों को महंगा हल्के वाहनों को 80 वह कमर्शियल को 535 टोल देना पड़ेगा।

किसानों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है, सिंचाई के लिए बिजली की किल्लत नहीं होगी और बुढाना में लगेगा जिले का पहला सोलर पावर प्लांट इससे किसानों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी इसके लिए योगी सरकार ने बजट भी जारी कर दिया है। बड़ी खबर है छात्रों के लिए पीपीपी मॉडल पर चलेंगे चार पॉलिटेक्निक और तीन आईटीआई छात्रों को मिलेगी अधिक सुविधा दोस्तों यह कॉलेज कहां-कहां खोले जाएंगे हम आपको बताते हैं, बाराबंकी हरदोई कन्नौज व सहारनपुर में खोला जाएगा।

UP NEWS

बड़ी खबर है कमर्शियल सिलेंडर 100 रूपये महंगा हुआ 1846 .50 रुपए से 1946.50 रुपए हुआ रेट 1 महीने के अंदर 300 रूपये की बढ़ोतरी हुई 1 अक्टूबर को भी बड़ा था इसका रेट इससे होटल रेस्टोरेंट में खाना खाना महंगा हो सकता है। योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान रोजगार मेले में प्लेसमेंट के नाम पर हो सकते हैं ठगी के शिकार, जारी किया गया अलर्ट। सरकार ने इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, अगर आपको ऐसी कोई समस्या या कोई दिक्कत तो होती है तो आप उस नंबर पर लगाकर आप सहायता ले सकते हैं या शिकायत कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के छोटे शहरों में भी विकास की बड़ी बहार ला रही योगी सरकार एक महीने में 13000 करोड़ की दी सौगात बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश के छोटे-छोटे गांव भी अच्छा खासा विकास करेंगे, योगी सरकार का बड़ा प्लान जैसे पानी की समस्या बिजली की समस्या रोड ऐसे कई परियोजनाओं व लोकार्पण शिलान्यास करेंगे योगी सरकार।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार लाने जा रही एक बहुत ही बड़ी योजना जिससे उत्तर प्रदेश के जितने भी बेरोजगार युवा हैं. लगभग एक करोड़ 10 लाख युवाओं को नई नौकरियां देने का ऐलान किया है, योगी सरकार का कहना है कि हर राज्य से अच्छा होगा अपना उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में आगामी त्यौहारों और मांगलिक कार्यक्रमों पर निर्भर बिजली आपूर्ति की जाए इसको लेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश अब नहीं कटेगी बिजली।

बिजली बिल और बिजली कनेक्शन को लेकर योगी सरकार ने बड़ी राहत दी है. विजिलेंस छापेमारी बंद करने का दिए आदेश और एक अच्छी खबर है, उत्तर प्रदेश में पीएम विश्वकर्म योजना को लगे पंख सभी 18 ट्रेडर्स में अब तक आए 76000 आवेदन इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के सभी लोगों को इसके तहत बढ़ चढ़कर लाभ दिया जा रहा है यह एक बहुत ही बड़ी खबर है।

उत्तर प्रदेश आज के समाचार

बडी खबर उत्तर प्रदेश में पराली जलाने वालों पर हुई सख्त अब तक लगा 11 लाख का जुर्माना हो जाएं सावधान परली मत जलाएं अगर आपके पास भी परली है. तो आप उसको सरकार को बेच सकते हैं. आपको उससे फायदा भी होगा और आप इस जुर्माना से बच भी सकते हैं. तो सावधान हो जाइए सतर्क हो जाए परली मत चलाएं और अपने शुद्ध वातावरण को अशुद्ध ना करें किसान भाइयों के लिए एक और अच्छी खबर है. सीजन 2023 और 24 में उत्तर प्रदेश में 18 चीनी मिलों में गन्ना पेराई शुरू हो चुकी है।

एक और बड़ी खबर योगी सरकार चकबंदी और सीमांकन के लिए AI तकनीक का करेगी प्रयोग इससे भी किसानों का होगा फायदा महंगाई पर बड़ी खबर फुटकर में 80 से 85 रुपए प्रति किलो पहुंचे प्याज के दाम जमाखोरी और पैदावार में कमी है। राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर राशन कार्ड का सत्यापन आज से 30 नवंबर तक चलेगा काम. पात्रता सूची में नाम डलवा कर फर्जी तरीके से राशन ले रहे अपात्र होंगे बाहर।

उत्तर प्रदेश में 19000 के पर पहुंचे डेंगू का आंकड़ा 24 घंटे में मिले 444 नए मरीज लखनऊ और कानपुर में सबसे ज्यादा संक्रमित लोग कानपुर में एचआईवी टेस्टिंग की नई तकनीक से कराया आवंगत जांच करने से पहले सभी बचाव के तरीके अपनाना जरूरी हैं इसकी वैक्सीन अभी बनी नहीं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.