UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर यूपी मे 3 दिन की चेतावनी बहुत बडा नियम लागू हुआ

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों एवं मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 सबसे बड़े ऐलान जो उत्तर प्रदेश के नागरिकों को जानना बहुत ही जरूरी है। अभी 3 दिनो तक खराब रहेगा मौसम IMD ने दी बडी चेतावनी, बिजली विभाग की तरफ से बहुत ही बडा नियम लागू सभी जाने नियम, स्कूल कॉलेज बंद, आवास को लेकर सरकार का बडा ऐलान खाते मे पैसा आना शुरू। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 31 JULY TODAY
UP NEWS 31 JULY TODAY

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

UP NEWS

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में आज होगा बहुत बड़ा काम आज होगा शहर में स्मार्ट सिटी का काम इन इलाकों में बंद रहेगी बिजली, काम के दौरान विद्युत वितरण खंड द्वितीय की तीन बिजलीघर जमालपुर मेडिकल कॉलेज वा दीनदयाल की आपूर्ति 2 घंटे बंद रहेगी बिजली।
बिजली विभाग की तरफ से बहुत ही बड़ी खबर निकल कर आ चुकी है उत्तर प्रदेश में बिजली कनेक्शन के लिए लटके थे 75000 एप्लीकेशन एक झटके में सब आपत्तियां खारिज रास्ता साफ जी हां दोस्तों उत्तर प्रदेश बिजली विभाग देने जा रहा है बड़ी राहत जारी हो गए आदेश उपभोक्ताओं को मिलेगा पूरा लाभ पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने बिजली के 75000 नए कनेक्शनों को हरी झंडी दिखाई है।
पावर कारपोरेशन का यू टर्न 3 दिन में ही बदला आदेश चेक से बिजली बिल जमा नहीं करने का आदेश रद्द, उत्तर प्रदेश में बिजली बिल चुकाने में काम नहीं आएगा चेक निगम ने जारी किया नया आदेश बताएं यह वजह। अब उत्तर प्रदेश में बिजली कटौती भी सुधरेगी 1600 करोड़ से सुधरेगी बरेली की बिजली व्यवस्था सूर्यास्त से सूर्योदय तक बिना अनुमति के नहीं की जाएगी बिजली छापेमारी। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से एक और बहुत ही बड़ा फैसला लिया गया है कि अब सूर्य अस्त के बाद नहीं पड़ेगा बिजली विभाग का छापा घरों से रीडिंग लेने वाले पहनेंगे आई कार्ड।
5 दिनों के लिए बदला बदला होगा नोएडा स्कूल और कॉलेज रहेंगे सब बंद संस्थानों से work-four home की अपील मोटो जीपी के लिए शटल सर्विस शुरू की गई है। मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को मिला स्वीकृति पत्र लाभार्थियों के खाते में हस्तांतरित हुई धनराशि वीडियो बोले आवास निर्माण में लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई।
ब्लॉको मे बनेगा दिव्यांगता प्रमाण पत्र प्रयागराज के सभी ब्लॉको मे 18 सितंबर से 16 अक्टूबर तक चलाया जाएगा विशेष अभियान, जिसमे दिब्यांग लोगो को सर्टिफिकेट दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आवास योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के खातों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1118.85 करोड़ रुपए सभी के खातों में भेजें जिससे लोगो को रहने का घर मिलेगा।

उत्तर प्रदेश आज के समाचार

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बहुत ही बड़ा ऐलान कर दिया है, गोवंश की सुरक्षा के लिए हर आश्रय स्थल पर 24 घंटे तैनात रहेंगे केयर टेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश। दलहन की पैदावार के लिए सीएम योगी ने कसी कमर किसानों को मुफ्त बीज देगी, उत्तर प्रदेश सरकार पूरी प्लानिंग के साथ उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी का ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार की योजना की वर्ष 2026- 27 तक उत्तर प्रदेश को दलहन की खपत में आत्मनिर्भर बनाया जाए।
उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया 1359 आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण एवं शिलान्यास उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ में राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत 1359 आंगनबाड़ी केंद्रों और 171 बाल विकास परियोजना कार्यालयों के लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।
उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश में फिर करवट बदलेगा मौसम वाराणसी रामपुर समेत इन जिलों में होगी भारी बारिश आईएमडी के मुताबिक बताया गया है कि अभी उत्तर प्रदेश में कई जिलों में होगी भारी बारिश उत्तर प्रदेश में अगले 4 दिन इन इलाकों में बारिश के आसार कई जगह पर मौसम रहेगा शुष्क इन जिलों में होगी बारिश रामपुर बरेली पीलीभीत लखीमपुर खीरी बहराइच श्रावस्ती बलरामपुर सिद्धार्थनगर महाराजगंज कुशीनगर ऐसे कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल विदा लेने के मूड में नहीं है मौसम 3 दिन बारिश के आसार मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी वज्रपात की चेतावनी दी गई है सावधान रहे घर में रहे
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.