UP News : उत्तर प्रदेश आज की 10 बड़ी खबर महिलाओ को 35000, भर्ती, मौसम, स्कूलों में छुट्टी

UP NEWS : उत्तर प्रदेश के तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान- UPSRTC एवं कंप्यूटर ऑपरेटर पर निकली बंपर भर्ती, मौसम, स्कूलों में छुट्टी, पुलिस विभाग, गर्भवती महिलाओं को मिलेगा 5000, बिजली विभाग, इन महिलाओं को मिलेगा 35 हजार रुपए, और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े कई बड़े ऐलान। तो चलिए दोस्तों आज हम इसे लेकर की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे अधिक जानकारी के लिए नीचे लिखे लिखे को ध्यानपूर्वक अवश्य करें।

up news 12 January today
up news 12 January today

उत्तर प्रदेश बडी खबर

उत्तर प्रदेश समाचार शुरू करने से पहले आप सभी प्रदेशवासियों को राम-राम ढेर सारी बधाई हो त्रेता युग के बाद हमारे देश में एक बार फिर से कलयुग में श्री राम हमारे प्रभु अयोध्या में एक बार फिर से आ गए हैं. करोड़ों भारतीयों का सपना पूरा हुआ और कल 22 जनवरी 2024 को इनका प्राण प्रतिष्ठा होना था और वह सफलतापूर्वक हो चुका है इसके लिए सभी प्रदेशवासियों को ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं।

उत्तर प्रदेश की आज की सबसे अच्छी खबर अयोध्या से लौटते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया सूर्योदय योजना का ऐलान एक करोड़ घरों को दी यह बड़ी सौगात इससे होगा लोगों को बड़ा फायदा अयोध्या में राम मंदिर का प्रतिष्ठा होने के बाद दिव्या और भव्य गृह में रामलाल आज से सब लोग कर सकेंगे रामलाल के दर्शन यह रहेगा मंदिर खोलने और बंद होने का समय।

आज 23 जनवरी से राम मंदिर में पूजा का विधान सुबह 3:00 बजे से पूजन सिंगार की तैयारी होगी रामलाल 4:00 बजे जागेंगे रोज 14 घंटे होंगे रामलाल के दर्शन हर रोज सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक मंदिर खुलेगा ऐसे में दोस्तों कहां प्रतिष्ठा के पास देश भर में दीपोत्सव खूब धूमधाम से मनाया गया अयोध्या में राम की पेडी पर एक लाख दिए जले और उत्तर प्रदेश में दिवाली जैसा उत्सव अयोध्या के 8000 मंदिरों में 10 लाख से ज्यादा दीप जलाए गए।ॉ

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

लखनऊ में आतिशबाजी आगरा में दरगाह के बाहर दीपक भी जलाए गए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के होते ही रोने लगे कई लोग स्मृति ईरानी सर पर कलश रखकर चली. आगरा में विदेशी महिलाओं ने डांस भी किया लोगों ने कहा नरेंद्र मोदी ने युग परिवर्तन कर दिया 40 सालों से कर रहे हैं तपस्या अयोध्या में पीएम की खूब हुई सराहना का प्रतिष्ठा होने के बाद प्रधानमंत्री का भाषण राम-राम से शुरू हुआ और जय सियाराम पर खत्म हुआ 35 मिनट के भाषण में 114 बार राम नाम लिया।

मोदी जी कहां कुछ लोग कहते थे मंदिर बना तो आग लग जाएगी तो मोदी बोले राम आग नहीं बल्कि ऊर्जा है राम व्यापक हैं और राम विश्व है राम विश्वात्मा है राम विवाद नहीं बल्कि राम समाधान है रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा पर कुछ इस तरह बोले नरेंद्र मोदी राम लाल ने पहने 5 किलो सोने के आभूषण हाथ पैर में कड़ा कमर में करधनी एक हाथ में सोने का धनुष दूसरे में बाॉण जितनी अलौकिक रूप उतने ही दिव्या सज्जा 16 आभूषणो से राम लला शोभायमान हीरे-माणिक्य से हुआ मंगल तिलक।

नेपाल के जानकी मंदिर में एक लाख दिए जलाए गए श्रीलंका में जहां रावण ने सीता को रखा वहां राम भजन टाइम से स्क्वायर पर दिखाई प्राण प्रतिष्ठा मेक्सिको को मिला अपना पहला भगवान राम मंदिर अमेरिकी पुजारी ने की पूजा भजन और गीतों से झूम भारतीय प्रवासी प्राण प्रतिष्ठा में सेलिब्रिटी शामिल हुए मुकेश नीता अंबानी अमिताभ बच्चन रजनीकांत भी प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुआ।

मूर्तिकार योगीराज बोले मैं सबसे भाग्यशाली हूं गाजियाबाद में फ्री में सेवाएं दे रहे ऑटो चालक कहा 500 वर्षों बाद ऐसा दिन आया है सवारी से प्रभु का नाम बुलवा रहे हैं राम के रंग में रंगी काशी देखी राम भक्तों के अलग-अलग रंग गंगा घाट पर पहुंचे लोग भी बहुत सब की शुरुआत दीपों से जगमग होगा घाट।

उत्तर प्रदेश समाचार

वही देखिए अगली बड़ी खबर 27 जनवरी को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत होगी शादियां तैयारी में जुटा समाज कल्याण विभाग अधिकारी बोले जन सेवा केंन्द्रो से कर सकते हैं आवेदन मैनपुरी में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत शादी संपन्न कराई जाएगी जिसमें 51000 खर्च किए जाते हैं जिसमें 35000 रुपए वधु के खाते में 6000 दावत खर्च और 10000 का घरेलू सामान दिया जाता है।

बड़ी खबर बिजली संकट से बाहर हो पाएगा उत्तर प्रदेश लगेगी 800 मेगा वाट की चार्जिंग यूनिट 2 गुना होगा विद्युत उत्पादन जी हां दोस्तों अब उत्तर प्रदेश वासियों को बिजली की कमी नहीं रहेगी उत्तर प्रदेश में बिजली की बढ़ती मांग के चलते राज्य में चार 800 मेगावाट के पावर प्लांट लगाए जाएंगे जल्द ही काम शुरू होगा।

बड़ी खबर प्राण प्रतिष्ठा के बाद मोदी सरकार ने गर्भवती महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा दो किस्तो में मिलेंगे 5000 प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना में अब लाभार्थियों को तीन किस्तों में नहीं बल्कि दो किस्त में 5000 दिए जाएंगे और दूसरी बार भी यदि बेटी हुई तो 1000 अतिरिक्त मिलेगा पूरी धनराशि का उपयोग गर्भवती अपने स्वास्थ्य प्रस्ताव को व खानपान में व्यय करेगी।

अगली बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा 12 थाना में पूरा होगा यह काम जी हां दरअसल पुलिस लाइन में ही निर्माणाधीन तीन बहु मंजिला इमारतें जल्द ही विभाग को हस्तगत कर दी जाएगी इस वर्ष पुलिसकर्मियों की आवास से संबंधित सभी परेशानियां दूर होगी योगी आदित्यनाथ यह बड़ा तोहफा देगी।

मौसम विभाग से बड़ी खबर ठंड को देखते हुए 27 जनवरी तक स्कूल में ऑनलाइन पढ़ने के निर्देश जहां ऑनलाइन पढ़ाई नहीं होगी वहां 10:00 बजे से लेकर 3:00 तक चलेंगे स्कूल पर यूनिफॉर्म की बाध्यता नहीं होगी. कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक के स्कूल को बंद कर दिया गया 25 जनवरी के बाद खुलेंगे सभी स्कूल ठंड के चलते डीएम ने बढ़ाई स्कूलों की छुट्टी आगरा में गलन भरी सर्दी से लोग परेशान।

युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी UPSRTC में निकली 12वीं पास बंपर भर्ती 1649 पदों पर होगी यह भर्ती कंप्यूटर ऑपरेटर, पदों पर निकली बंपर भर्ती आवेदन की तिथि करीब जल्द करें आवेदन।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।