UP News : उत्तर प्रदेश आज की बड़ी खबर यूपी वालो की बल्ले बल्ले योगी के 5 बडे ऐलान

UP NEWS : उत्तर प्रदेश के तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान- राशन कार्ड, बिजली विभाग, अयोध्या राम मंदिर, मौसम विभाग, 26 जनवरी, किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, योगी सरकार के 5 बड़ी घोषणा एवं मोदी सरकार के ऐलान- तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचार व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में पूरी जानकारी देंगे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़े।

UP 10 BIG NEWS
UP 10 BIG NEWS

उत्तर प्रदेश समाचार

अगर आपका भी बना है राशन कार्ड तो ध्यान दें राशन कार्ड धारकों के लिए आपूर्ति विभाग ने जारी किया नया नियम अब प्रत्येक यूनिट को लगाना होगा अंगूठा जी हां अब फ्री राशन को लेकर बदला नियम गेहूं चावल लेने के लिए प्रत्येक सदस्य को लगाना होगा अंगूठा जितने भी परिवार के सदस्य उस राशन कार्ड से जुड़े हैं सभी को अंगूठा लगाना अनिवार्य है तभी आपको राशन मिलेगा।

बिजली विभाग से बड़ी खबर बिजली चोरी रोकने के लिए विद्युत विभाग का बड़ा फैसला लगाए जाएंगे स्मार्ट मीटर घरेलू एवं कमर्शियल उपभोक्ताओं के यहां अधिक बिल आने की समस्या से अब छुटकारा मिलेगा. बड़ी खबर 25 से 29 जनवरी तक चलेगा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स के नेतृत्व में 300 से ज्यादा बिजनेस बढ़ाने वाले प्रोडक्ट एक्सपो में आएंगे 5 दिन चलेगा यह काम इसमें कई देश भाग लेने जैसे तुर्की थाईलैंड इंडोनेशिया अफगानिस्तान सहित कई देश।

अगली बड़ी खबर योगी सरकार का बड़ा एक्शन चित्रकूट की ग्राम पंचायत में अनियमित भुगतान पर तीन अफसर सस्पेंड खबर है योगी सरकार यूपी गौरव से करेगी लखनऊ के वैज्ञानिक डॉक्टर रितु और कानपुर के उद्यमी नवीन का सम्मान यूप गौरव अवार्ड दिया जाएगा इनको उत्तर प्रदेश सरकार प्रतिवर्ष 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस मनाती है।

बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में जारी है जगह का नाम बदलने का सिलसिला वाराणसी के इस जगह का बदला नाम दरअसल बनारस शहर में सबसे प्रमुख द्वारा माने जाने वाले अंधरापुल मार्ग का नाम बदलकर अब सीताराम द्वारा रख दिया गया है वही देखी उत्तर प्रदेश में लगाए गए 100000 सीसीटीवी कैमरे सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने किया यह काम अधिकारी लखनऊ में बैठकर एक क्लिक पर देख सकेंगे पूरे प्रदेश का हाल योगी सरकार के सेफ सिटी परियोजना के तहत सीसीटीवी कैमरे का हुआ इंटीग्रेशन।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

बड़ी खबर खुर्जा में गणतंत्र दिवस से पूर्व चलाया गया चेकिंग अभियान 25 को पीएम की रैली को लेकर एसपी ने किया निरीक्षण अलर्ट पर जिला प्रशासन 25 जनवरी को जिला बुलंदशहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली होने वाली है इसको लेकर प्रशासन अलर्ट।

योगी सरकार की तरफ सभी किसान भाइयों के लिए बड़ी खुशखबरी एक रिश्ता की योजना खेत में जाए बिना आपदा में क्षतिग्रस्त फसलों का हो जाएगा आकलन आसानी से मिलेगा मुआवजा दरअसल योगी सरकार सभी के खेतों का डिजिटल सर्वे करवा रही है जिससे 13000 खसरों का हो चुका है यह किसानों के लिए बड़ी अच्छी खबर है अब होगा सभी किसानों का डिजिटल सर्वे जिससे उनको हुए खेत में नुकसान का मुआवजा मिल सके।

अयोध्या राम मंदिर से बड़ी खबर चर्चा प्राण प्रतिष्ठा के अगले ही दिन जन सैलाब उमडा भीड़ में 100 से ज्यादा की हालत बिगड़ गई इन लोगों को श्री राम अस्पताल लाया गया ऐसे में दोस्तों 23 जनवरी को यानी प्राण प्रतिष्ठा के अगले ही दिन लोगों की इतनी ज्यादा भीड़ उमड़ गई दर्शन करने के लिए जिससे कई लोग में फंसकर उनके हालात खराब हो गई योगी सरकार ने कहा स्वयं बढ़ते सहयोग करें सबको दर्शन देंगे रामलाल ग्राउंड जीरो पर उत्तर सीएम योगी ने दिए संदेश। अब सुबह 6 बजे से रात 10:00 बजे तक होंगे रामलाल के दर्शन सिर्फ आरती भाव के वक्त रहेगी रोक।

बड़ी खबर गणतंत्र दिवस पर पहली बार तीनों सेवा की महिला टुकड़ी परेड में होंगी शामिल फ्लाइपास्ट में गरजेंगे 51 विमान थल सेना वायु सेना और जल सेना की महिला सैनिक शामिल होंगी। बड़ी खबर राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद ने नए सत्र 2024-25 को लेकर तैयारी तेज कर दी है. अब उत्तर प्रदेश में कक्षा 6 से 8 तक के बच्चे AI कोडिंग और डिजिटल लिट्रेसी भी पढ़ेंगे।

मौसम विभाग से बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड जारी लखनऊ में 27 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग में रेड अलर्ट जारी किया है चलेगी शीतलहर पाला भी पड़ेगा ठंड शीतलहर और घने कोहरे से नहीं राहत मिलेगी ट्रेन फ्लाइट से प्रभावित रहेंगे पूरे उत्तर प्रदेश के मौसम के लिए आईएमडी का अलर्ट जारी 3 दिन कोल्ड वेव की चेतावनी सोनभद्र सबसे सर्द रहा।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।