UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बहुत बडी खबर योगी का ऐलान 80 हजार पाओ बडी खुशखबरी

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के आज के 5 सबसे बडे ऐलान जो सभी उत्तर प्रदेश के नागरिको को जानना बहुत ही जरूर है। 37 जिलो मे बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने चमकने की चेतावनी। सावधान रहिएगा। 25 से 27 के बीच कई जिलो मे बारिश हो सकती है। इनको मिलेगा 80 हजार रूपये, बेरोजगारो के लिए बडी खुशखबरी मिलेगा रोजगार, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 17 SEPTEMBER BIG NEWS TODAY
UP NEWS 17 SEPTEMBER BIG NEWS TODAY

UP NEWS

योगी सरकार का बडा तोहफा, 18 जिलो के पशुपालको को गाय खरीदने पर मिलेंगे 80 हजार रूपये, इस योजना के तहत अधिकतम दो गाय की इकाई की स्थापना करने पर 40 प्रतिशत तक की सब्सिडी मिलेगी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गौ पालको को बढावा देने के लिए हाल ही मे नंद बाबा दुग्ध के तहत स्वदेशी गौ संवर्धन योजना लेकर आई थी। इसी के तहत यह सब्सिडी दी जाएगी। पहले चरण से 18 जिले शामिल।
UPPSC सीधी भर्ती के लिए इंटरव्यू अगले माह, प्रयागराज मे रोजगार मेला 26 को लगेगा और ठीक इसके अगले दिन 27 सितंबर को अमेठी मे भी लगेगा रोजगार मेला, अमेठी के युवाओ को रोजगार से जोडने के लिए और उन्हे नौकरी मुहैया कराने के लिए 27 सितंबर को जनपद मे रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। सभी कंपनियो मे 8 हजार से लेकर बीस हजार तक के वेतन पर नियुक्तियां होगी। इस रोजगार मेले मे 18 वर्ष से लेकर 35 वर्ष तक के अभ्यार्थी आवेदन कर सकते है। योग्यता की बात करे तो अभ्यार्थी 10वी 12वी स्नातक के साथ आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए।
अयोध्या-रायबरेली NH पर आज से चलेगी रोडवेज की 5 बसे सुबह से शाम तक लगाएंगी 10 फेरे, यात्रियो को मिलगी सहूलियत। गाजीपुर मे सांसद ने वितरित किया आयुष्मान कार्ड आयुष्मान भारत योजना व आभा कार्ड से लाभार्थियो को 5 लाख तक की निशुल्क इलाज की सुविधा मिलेगी।
2025 – महाकुंभ से पहले ही चमकेगी प्रयागराज की सडके, योगी सरकार ने उठाया ये बडा कदम। उत्तर प्रदेश मे भी केंद्र के अनुसार दिया जाए पुरानी पेंशन का लाभ, नही तो प्रदेश मे खडा किया जाएगा अंदोलन। उत्तर प्रदेश के इन किसानो का बिल जमा करेगी योगी सरकार, शामली और बागपत मे बोले डिप्टी सीएम केशव, यूपी मे किसानो के नलकूपो का बिल भरेगी योगी सरकार, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने किया ऐलान।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

उत्तर प्रदेश की सडको पर बिछेगा ओवरब्रिज और फ्लाईओवर का जाल, योगी सरकार ने स्वीकृत की करोडो की धनराशि, योगी सरकार ने इन जिलो को दिया बडा तोहफा, तीन रेलवे ओवरब्रिज व सात फ्लाईओवर का होगा निर्माण, निर्माण लिए 169.4 करोण रूपये स्वीकृत किए है। किसानो के लिए बडी खुशखबरी किसानो को FREE मे मिलेगी ड्रोन उडाने की ट्रेनिंग, जाने योगी सरकार पूरा प्लान। खेती-किसानी को आसान बनाने के लिए किसान अपने खेत मे नई-नई तकनीको को अपना रहे है।
उत्तर प्रदेश मे त्योहारो को लेकर योगी सरकार का बडा ऐलान, यूपी मे नवरात्र-दशहरा पर बिजली कटौती की तो नपेंगे विद्युतकर्मी, शटडाउन की एसडीओ-जेई पर जिम्मेदारी होगी। योगी सरकार मनरेगा श्रमिको को देगी बडी सौगात, बकाया भुगतान के लिए मिलेगे 200 करोड रूपये। इसमे 50 करोड रूपये 25 सितंबर को व 150 करोड रूपये 27 सितंबर को दिया जाएगा। एक और बहुत ही बडी खबर बिना मान्यता के चल रहे स्कूलो पर योगी सरकार करेगी सख्त कार्रवाई। इन स्कूलो को 1 लाख रूपये तक के जुर्माना के साथ-साथ कानूनी कार्रवाई का भी सामना करना पड सकता है।
उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार – उत्तर प्रदेश के कई जिलो मे गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, नोएडा-गाजियाबाद का हाल भी जानिए। यूपी मे इस सप्ताह सक्रिय रहने के बाद विदा लेगा मानसून, पुरवा हवा-बारिश से कई जगह मिली राहत। नम हवाओ का असर, बादलो की आवाजाही, 37 जिलो मे बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने चमकने की चेतावनी। सावधान रहिएगा। 25 से 27 के बीच कई जिलो मे बारिश हो सकती है।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे