UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबरें होली, बुरी खबर, योगी, रोडवेज, फ्रांड, IPL सहित 10 खबरे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए सबसे पहले तो रंगू के त्यौहार होली के कुछ अपडेट देख लीजिए आप होली पर उत्तर प्रदेश में अयोध्या मथुरा से लेकर अमेरिका तक उड़े रंग अयोध्या में रामलला के लिए फूलों का गुलाल तो वहीं अहमदाबाद के स्वामीनारायण मंदिर में फूलों वाली होली खेली गई दोस्तों कल धुंडी के दिन ना सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया भर में लाखों लोगों ने होली का त्यौहार मनाया अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइड ने भी शुभकामनाएं दी।

ब्रज से लेकर काशी तक यूपी में शहर शहर होली की धूम दिखाई दी राहुल गांधी ने होली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी भी लिखी और इस चिट्ठी में यूपी के युवाओं के लिए क्या बात कही राहुल गांधी ने मैं आपको आगे बताऊंगा।

up news 21 march update
up news 21 march update

UP NEWS

मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने रुद्राभिषेक भी किया और ठीक होली वाले ही दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को 7 साल हो चुके हैं इस मौके पर सीएम बोले कि हर सपने को साकार करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।

बड़े दुख की बात है प्रदेश में कई जगहों पर होली के रंग में भंग भी पड़ा अलग-अलग हादसों में 24 लोगों की जान चली गई सर्वाधिक मौतें उत्तर प्रदेश में ही हुई देश भर में 24 लोगों की जान गई होली के दिन।

यूपी में देखिए उत्तर प्रदेश के चंदौली में होली खेलते हुए चार लोगों को कार ने रोदा दो लोगों की जांच चली गई और इस टक्कर के बाद तेज रफ्तार कार भी पलट हट गई दो गंभीर रूप से घायल चंदौली से बीएचयू ट्रामा सेंटर उन्हें रेफर किया गया है होली पर कई जगहों पर हुड़दंग यों ने उत्पाद भी मचाया बिजनौर जिले में बाइक सवार मुस्लिम फैमिली के बाद अब दो महिलाओं से अभद्रता करने का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और ऐसे असामाजिक तत्त्वों पर शिकंजा कसने के लिए यूपी पुलिस ने भी इस बार होली पर मास्टर प्लान बनाया ड्रोन से पहनी नजर रखी गई अलग-अलग जगहों पर 20 अपराधियों पर मिनी गुंडा एक्ट के तहत कार्यवाही भी की गई।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली के दिन गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक किया वैदिक मंत्रोचार के बीच उन्होंने हवन भी किया और गौ सेवा करके होली मनाई सीएम बोले कि अन्याय और पक्षपात का तो दहन होना तय है गोरखपुर में सीएम ने फूलो वाली होली भी खेली।

मऊ में देखिए आप 300 साल पुरानी परंपरा आज भी जारी है यहां मस्जिद के सामने होली का दहन होता है और जिसे हिंदू मुस्लिम सब भाई मिलकर खेलते हैं होली को मिलकर मनाते हैं महू के खिरीबाग इलाके में यह होलिका दहन कार्यक्रम बेहद खास होता है यहां जाति धर्म का भेदभाव नहीं दिखता है बल्कि हिंदू मुस्लिम मिलकर होलिका दहन करते हैं होली खेलते हैं परस्पर एक दूसरे को रंग लगाते हैं और मथुरा की जूता चप्पल मार होली तो फेमस है ही 150 साल पुरानी परंपरा है यहां भी रोज रोचक तरीके से होली मनाई जाती है।

होली को लेकर प्रदेश भर में रंग भरा माहौल रहा कुछ यूं मैंने आपको एक साथ अपडेट बता दिए अगली बड़ी खबर देखिए आप लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में 35 लाख से भी ज्यादा लाइसेंसी शस्त्र जमा किए गए लाखों लोगों को पाबंद भी किया गया।

उत्तर प्रदेश में आदर्श आचार संहिता का शक्ति से पालन कराया जा रहा और इसी के तहत यह कार्यवाही हुई चलिए अगली खबर देखिए गोल्ड ट्रेडिंग में निवेश के नाम पर 42 लाख 69000 की ठगी की चोरी से ये ठगी हुई।

उत्तर प्रदेश आज की खबरे

सावधान रहे आप भी आजकल आईपीएल चल रहा है तो सट्टेबाजी का गेम भी काफी चल रहा है है ना और वहीं दोस्तों मैंने आपको कहा था ना कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राहुल गांधी ने चिट्ठी लिखी देखिए चिट्ठी युवाओं की भर्ती को लेकर लिखी 69000 सहायक अध्यापक भर्ती मामले पर और यूपी प्राथमिक स्कूल के 6800 शिक्षक नियुक्ति को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा और अभ्यर्थियों को जल्दी से जल्दी नियुक्तियां देने की गुजारिश भी की।

आपकी नींद को लेकर सेहत से जुड़ी एक रिसर्च सामने आ रही वैज्ञानिकों की आपका स्लिप पैटर्न बताएगा हार्ट अटैक का कितना खतरा आपको दरअसल हालैण्ड वैज्ञानिकों की साइंस की स्टडी के मुताबिक 50 प्रतिशत से ज्यादा लोग या तो अनिद्रा के शिकार हैं या तो फिर वो टुकड़ों में नींद पूरी कर रहे हैं और यही वजह है कि दुनिया में बीमार लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है।

मतलब स्लिप पैटर्न खराब होने की वजह से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है और इससे हार्ट अटैक जैसी गंभीर बीमारियों का खतरा भी होता है वैज्ञानिकों ने यह बात में भी रिसर्च का पता लगाया कि कम नींद आपकी जिंदगी छोटी कर सकती है। इसलिए हमेशा समय पर नींद लें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समर्थन देने के लिए आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया कैंपेन भी चलाया और सभी नेताओं ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल दी अब नई प्रोफाइल पिक्चर मे ये देखने को मिला, आप उसमें लिखा मोदी का सबसे बड़ा डर केजरीवाल वैसे अभी केजरीवाल 6 दिन की रिमांड पर हैं ईडी की अब 28 मार्च को दोपहर 2 बजे उनकी कोर्ट में फिर से पेसी होगी और उसमें सुनवाई होगी केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ इंडी गठबंधन भी 31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक साथ इकट्ठे होंगे और मोदी सरकार के खिलाफ विरोध भी करेंगे वैसे केजरीवाल पर एक और खबर आ रही है उनकी गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर उतरी आम आदमी पार्टी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास का गरावनी पार्टी के कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी के कई मंत्रियों कार्यकर्ताओं का कहना कि जब केजरीवाल जेल से बाहर आएंगे तभी हम होली खेलेंगे।

यूनियन बैंक की तरफ से महिलाओं के लिए स्पेशल क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया गया और इसका नाम रखा दीवा क्रेडिट कार्ड इसकी जॉइनिंग फीस बिल्कुल शून्य हैं और बैंक का कहना है कि हर ₹1 खर्च करने पर आपको दो रिवर्ड पॉइंट्स भी दिए जाएंगे हालांकि सेवा क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल केवल महिला बैंक ग्राहक ही कर सकती है 18 से 70 साल तक की माताएं बहनें इस क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कर सकती हैं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.