UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबरे बिजेपी टिकट, चालान, जेल, शिकायत, भिखारी 10 खबरे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए पहली खबर वेस्ट यूपी की तीन सीटों को आज साधेगे सीएम योगी कान्हा की नगरी से मेरठ में राम को लॉन्च करने आएंगे प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलनों की शुरुआत भी करेंगे मेरठ से आपको पता होगा रामायण में प्रभु श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को बीजेपी ने टिकट दिया उन्होंने भी मेरट का दौरा किया यहां वो बोले कि मैंने लालछन लगे ऐसा कोई काम नहीं किया है जनता को प्यार और मोहब्बत देने आया हूं, मेरट पहुंचे तो जय श्री राम के नारे भी लगाए लोगों ने।

UP BREAKING NEWS TODAY
UP BREAKING NEWS TODAY

UP NEWS

30 मार्च के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मेरठ से बड़ी चुनावी रैलियों की शुरुआत करेंगे जयंत चौधरी भी यहां शामिल होंगे

झांसी में खेली गई लठमार होली मुरादाबाद में होली पर पुलिस वाले भी थिरके गोरखपुर में सीएम योगी ब्लैक चश्मा और रंग बिरंगे साफे में नजर आए रामलला को भी गुलाल लगाया गया।

सीएम योगी गाजियाबाद का दौरा भी करेंगे यहां भी प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे बिना पास किसी को एंट्री नहीं मिलेगी कुल मिलाकर 27 से 31 मार्च तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं।

यूपी में इंडियन ऑयल लगाएगा 2600 चार्जिंग पॉइंट एक्सप्रेसवे और हाईवे पर चार्जिंग स्टेशन का नेटवर्क फैलाया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती तेजी से संख्या को देखते हुए लोगों को ईवी स्टेशन चार्जिंग की सुविधाएं मिल सके।

एक रिपोर्ट सामने आ रही है कि बिजली पैसा और पर्यावरण बचाने के मामले में बनारसी यूपी में नंबर वन है हर घर सोलर योजना भी यहां परवान चढ़ रही है इन सब सभी फैक्टर को ध्यान में रखें दोस्तों तो उत्तर प्रदेश वाराणसी जो है कांशी बनारस ये हर घर सोलर योजना में उत्तर प्रदेश में अवल चल रहा है यानी नंबर वन पर है वैसे काशी को सोलर सिटी बनाने के लिए भी सरकार महा अभियान चला रही है जिससे कि जनता के पैसे और बिजली दोनों की तो बचत हो ही रही है साथ ही पर्यावरण संरक्षण भी हो रहा है और सरकार के इस अभियान में भी जनता का भी जबरदस्त रुझान देखा जा रहा है।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

खीरा फसल में अच्छे उत्पादन के लिए कीट नियंत्रण आवश्यक है मार्च महीने में अधिक सक्रिय रहता है लाल कीट सीएसए ने किसानों को एडवाइजरी जारी की चंद्रशेखर आज कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर के वैज्ञानिकों ने कीरा ककड़ी की खेती करने वाले किसानों के लिए यह एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि इस फसल में विभिन्न कीड़े लगने का डर रहता है और इसलिए खीरे की फसल में हानिकारक कीटों का नियंत्रण आवश्यक है रोकथाम के लिए आप इस कीटनाशक दवा का इस्तेमाल कर सकते हैं डाई क्लोरो वास 76 ईसी 1. 25 मिलीलीटर पानी के हिसाब पर फसल पर छिड़काव करें।

वाराणसी में एक बगीचे में भीषण आग लग गई जिसमें सैकड़ों पेड़ जलकर खाक हो गए और चपेट में आने से गेहूं की फसल भी जल गई।

गर्मियों का सीजन शुरू हुआ नहीं कि आग लगने की घटनाएं शुरू हो गई अभी इन दिनों खेतों में गेहूं की फसल तैयार खड़ी है तो यह किसानों के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात है वाकई में एक बड़ी दुख भरी खबर।

सावधान हो जाएं यूपी पुलिस इस तरह के लोगों की कुंडली खंगाल रही है अगर आपका भी इसमें नाम शामिल है तो आपका जुर्माना लग सकता है चालान कट सकता है अभी आपको बता होगा आदर्श आचार संहिता लगी हुई है और चुनाव आयोग के निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आचार संहिता में प्रशासन भी सबसे ज्यादा एक्शन मोड में है।

उत्तर प्रदेश आज के समाचार

उत्तर प्रदेश में तो निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए यूपी पुलिस लगातार प्रयास कर रही है ऐसे में इन दिनों 5 साल के दौरान लूट हत्या करने के प्रयास में या सरकारी कार्यों में बाधा डालने वाले आरोपियों को पहचान करके उनकी लिस्ट तैयार की गई है और होली बाद अब उन आरोपियों पर एक्शन लिया जाएगा।

खास तौर पर गाजियाबाद जिले में ही तकरीबन 600 से ज्यादा इस तरह के लोगों को चिन्हित किया गया है जिन पर कार्यवाही होगी अगले कुछ दिनों में उन पर एक्शन लिया जाए।

भारत रत्न लेकर क्रांति धारा पर आएंगे जयंत सिंह 30 मार्च को सुबह 11.00 बजे राष्ट्रपति भवन में कार्यक्रम होने जा रहा है एनडीए में शामिल रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह 30 मार्च को पश्चिम उत्तर प्रदेश में होने वाली पहली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा में शामिल होंगे और इसी दिन सुबह 11:00 बजे पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को दिया गया भारत रत्न राष्ट्रपति भवन में रालोद अध्यक्ष ग्रहण करेंगे इस कार्यक्रम के बाद ही व क्रांति धारा पर आएंगे।

गोरखपुर के नदी तालाबों में ट्रेस अरेस्टर स्क्रीन लगाएगा नगर निगम सर्वेक्षण 2024 में टॉप 10 में शामिल होने का लक्ष्य भी रखा है बड़ी खबर देखिए मुरादाबाद में सेवा निवृत्त महिला अधिकारी को साइबर अपराधी ने किया हाउस अरेस्ट धमकी देकर खाते से ₹5 लाख उड़ाए आए दिन में आपको ठगी की ऐसी खबरें बताता रहता हूं ताकि आप सावधान रहें और खबर देखिए होली के रंगू से सरो बार हुए अफसर बरेली में कमिश्नर सौम्या अग्रवाल ने भी डांस किया आईजी ने बजाया ढोल भी।

जीवन में एक और सावधानी रखने वाली खबर बताता हूं देखिए आप पानी में पड़ी रोड को हटाने के लिए युवक को लगा करंट बाथरूम में गिरा और जान चली गई होली खेलने के बाद युवक बाथरूम में नहाने गया था लेकिन जो राड आती है ना पानी गर्म करने की उससे बाथरूम में पानी गर्म करने के लिए लगा रखा था और लोटा बाल्टी के अंदर पड़ा था तो इस रोड को निकालने के दौरान कहीं-कहीं वो उसे टच कर गया छू गया जिससे करंट की चपेट में आकर वह बाथरूम में ही गिर पड़ा जिससे युवक की जांच चली गई परिवार में आसपास दुख गम का माहौल है।

उत्तर प्रदेश 10 बडी खबरे

उत्तर प्रदेश पुलिस को मिली 3614 शिकायतें लखनऊ कानपुर वाराणसी और प्रयागराज के लोगों ने सबसे ज्यादा डायल किया 112 नंबर स्रावस्ती सबसे शांत इलाका रहा।

भीख मांगने की ट्रेनिंग देने वाला गैंग पकड़ा गया दिन के हिसाब से देते हैं भगवान की फोटो दुआ देने का तरीका भी सिखाते हैं और ये बच्चों से भीख मंगवाते हैं एक मनीषा नाम की लड़की ने इस पूरे कांड का खुलासा किया जिसकी उम्र 16 साल है ये या तो अनाथ गरीब परिवार के बच्चों को उठा लेते हैं 20 से 25 बच्चों की टीम है इनके पास जिनकी गैंग का एक लीडर इन्हें ट्रेनिंग देता है उम्र के हिसाब से डायलॉग याद करवाता था जैसे महिलाओं को बच्चे और परिवार के आधार पर दुआ देनी है।

युवाओं को नौकरी के आधार पर मनीषा का कहना कि सात आठ महीने भीख मंगवाने के बाद इन लोगों ने जबरदस्ती मुझे दिल्ली भेज दिया और वहां बंक बना लिया दिल्ली का ये गैंग मुझे बेचने का प्लान कर रहा था एक दिन मौका पाकर मैं वहां से भागने के लिए फरार हो गई फिर पुलिस ने आगरा की महफूज संस्था से संपर्क करके मुझे परिवार के पास पहुंचाया भगवान का शुक्र गुजार रहा कि मैं बच गई यह कहानी सिर्फ एक मनीषा की नहीं है बल्कि ऐसी हजारों मनीषा आगरा की सड़कों पर घूम रही है भीख मांगने के इस गैंग का पूरा नेक्स है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.