UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबर 144 लागू, चुनाव, योजना, मौसम, फर्जीवाडा सहित 10 खबरे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए सबसे पहले तो आज उत्तर प्रदेश में बैंक बंद रहेंगे हालांकि कल से भले ही शनिवार रविवार उसके बावजूद बैंक खुलेंगे क्योंकि नया वित्त वर्ष शुरू होने जा रहा है तो लेकिन आज 29 मार्च को गुड फ्राइडे है इस वजह से यूपी में बैंको में अवकाश रहेगा ठीक है।

up news 12 January today
up news 12 January today

UP NEWS

बड़ी खबर देखिए माफिया मुख्तार अंसारी की कार्डियक अरेस्ट से मौत हुई बांदा जेल में पहले बेहोश होकर गिर गया था उसके भाई का कहना है कि उसे धीमा जहर दिया जा रहा था और अब मुख्तार अंसारी के शव को काली बाग में दफनाया जाएगा उसके काफी समर्थक जुटे मिट्टी आने का इंतजार किया जा रहा पहले बांदा जेल में बेहोश होकर गिर पड़ा था मुख्तार अंसारी फिर एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया, मुख्तार का बेटा बोला कि इलाज के नाम पर प्रशासन ने ड्रामा किया अब न्यायपालिका पर भरोसा है पिता की मौत की जैसे ही सूचना मिली कुर्सी से गिर पड़ा बेटा उमर बोला जिंदा देखने ना दिया कुछ सवालों के घेरे उठाए जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया मऊ बांदा गाजीपुर में धारा 144 लागू हुई पुलिस ने फ्लैग मार्च भी किया मुख्तार अंसारी की मौत पर प्रदेश की मस्जिदों में भी हाई अलर्ट जारी हुआ मुस्लिम इलाकों में खास पैरी नजर रखी जा रही पुलिस फोर्स तैनात की गई और देखिए मुख्तार अंसारी के परिवार के हिस्ट्री उनके दादा स्वतंत्रता सेनानी थे जबकि उनके चाचा देश के उपराष्ट्रपति भी रह चुके थे अब मुख्तार अंसारी की मौत के बाद आजमगढ़ प्रशासन भी अलर्ट हुआ।

उत्तर प्रदेश में मनरेगा मजदूरों की मजदूरी बढ़ाई गई अब प्रतिदिन इतने रुपए मिलेंगे अप्रैल से ही उत्तर प्रदेश में मनरेगा मजदूरों को ₹337 तक की मजदूरी मिलेगी क्योंकि मनरेगा का रेट बढ़ चुका है और इससे प्रदेश में 14 करोड़ से भी ज्यादा मनरेगा श्रमिकों को फायदा होगा लोकसभा चुनाव के बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने ना सिर्फ यूपी में बल्कि देश भर के कई राज्यों में मनरेगा की दरें बढ़ाई गई।

जरुर पढे > Weather Report : मौसम समाचार कल से 3 दिन तक बारिश, आंधी, तुफान और ओला की चेतावनी

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

यूपी के चारों एक्सप्रेसवे पर नहीं बढ़ेगा टोल टैक्स जारी की गई नई रेट लिस्ट भले ही मीडिया में पिछले पांच सात दिन से ऐसी खबरें चल रही है कि टोल टैक्स की रेट बढ़ने वाली हैं लेकिन यूपी की योगी सरकार ने टोल टैक्स के दरों को लेकर आम जनता को राहत दी है और कहा गया कि ये चारों एक्सप्रेसवे पर टोल की दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी,  लखनऊ एक्सप्रेसवे, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे इन पर केवल भारी निर्माण वाहनों के समेत कुछ अन्य वाहनों की टोल दरों में ₹15 से ₹25 तक की बढ़ोतरी की गई है बाकी आम आदमी के लिए नॉर्मल वाहनों पर टोल टैक्स नहीं बढ़ेगा।

इस बार आम लोगों के लिए चुनाव आयोग की तरफ से भी एक राहत दी गई है अगर आपके पास वोटर आईडी कार्ड नहीं भी है तो भी आप यह 12 आईडी कार्ड में से कोई भी दिखाकर मतदान कर सकेंगे।

फोटो वाला पहचान पत्र ना होने पर आपको क्या विकल्प मिलेगा चुनाव आयोग की तरफ से लोगों को सहूलियत दी गई। श्रम मंत्रालय की योजना के तहत जारी स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस पैन कार्ड समेत इन अलग-अलग डॉक्यूमेंट से भी वोट डाल पाएंगे।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा देखा गया डिनर सेट देने में अधिकारियों ने कर दिया बड़ा खेल और आरोप लगाया जा रहा है कि डिनर सेट का वजन कम कर दिया है नियमों के मुताबिक इसका वजन 8 किग्रा होना चाहिए लेकिन जांच में सिर्फ 4.5 किग्रा वजन निकला है अब सीडीओ ने इस मामले का समाज कल्याण विभाग को कार्यवाही करने का निर्देश भी जारी किया है।

जरुर पढे > UP NEWS : उत्तर प्रदेश 10 बहुत बडी खबरे टैक्स, SBI बैंक, बैन, मौसम, ट्रेन, बेरोजगारी पर खबरे

उत्तर प्रदेश आज के समाचार

अगली बड़ी खबर देखिए दोस्तों बीएचयू के वैज्ञानिकों की रिसर्च में खुलासा हुआ कि 800 साल पहले थाईलैंड से भारत आए थे अहोम 600 साल तक उन्होंने राज किया मोदी ने अहोम सेनापति की प्रतिमा का भी अनावरण किया।

सोनभद्र में अनाज गोदाम में लगी आग 10 लाख धान और गेहूं जलकर खाक हुआ शांति ट्रेडिंग कंपनी का ये गोदाम आग लगने की एक और घटना गौतम बुद्ध नगर में भी देखी गई देखिए 35 लाख लीटर पानी भी नहीं बुझा सका आग डंपिंग ग्राउंड की आग बुझाने में फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मंगाई गई 150 कर्मचारी और 10 जेसीबी लगी तब जाकर आग पर काबू पाया गया।

गाजीपुर में अगर आपके घर में कुत्ता बिल्ली मिला बिना रजिस्ट्रेशन का तो सीधा ₹50 हजार का फाइन लगाया जाएगा अगर आपने भी घर में कुत्ता बिल्ली पाल हुआ है तो आप अभी भी अलीगढ़ नगर निगम में जाकर अपने पालतू जानवर का रजिस्ट्रेशन करवा लें।

पेट्रोल पंप पर अब पेट्रोल डीजल का रिजर्व स्टॉक रखना पड़ेगा गाजीपुर डीएम ने 1000 लीटर पेट्रोल और 5000 लीटर डीजल रिजर्व रखने का आदेश दिया है क्योंकि अभी आदर्श आचार संहिता लग रही चुनाव का माहौल चल रहा है और इसलिए प्रशासन की तरफ से ये निर्देश जारी किया गया सभी पेट्रोल पंप संचालकों को।

दो महीने तक बिजली बिल नहीं मिलने पर आपको 500 का जुर्माना मिलेगा बिजली बिल के नए नियमों में ये प्रावधान भी रखा गया है अगर आपके यहां बिजली कनेक्शन लेने के बाद दो महीने तक बिल नहीं मिल पाता है तो विभाग को हर महीने ₹50 हजार को शत प्रतिशत लागू किए जाने की मांग की गई है ताकि उपभोक्ताओं को हर समस्या का समाधान तय समय में हो सके और इसके उल्लंघन पर मुआवजा भी मिल सके।

उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबर

हर घर में सोलर पैनल लग चुका है और वो जिला आपको पता ही होगा वाराणसी यहां सोलर योजना के तहत प्रदेश में सबसे ज्यादा सोलर कनेक्शन लगाए गए हैं चलिए अगली बड़ी शानदार खबर आ रही है, देश के हर गांव में होगा श्रीराम परिवार का मंदिर आदिवासी दलित और किन्नर भी होंगे पुजारी राम मंदिर प्रशासन की तरफ से ये नई पहल भी की जा रही है।

लोकसभा चुनाव के बीच रेलवे ने शिक्षकों को भी बड़ी सौगात दी है मुंबई से यूपी आना जाना अब आसान होगा शिक्षकों के लिए टीचर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है रेलवे ने और इस ट्रेन में टीचर अपना आईडी कार्ड दिखाकर सीटों का रिजर्वेशन भी करवा सकते हैं।

चलिए मौसम समाचार पर बड़ी खबर आ रही है उत्तर प्रदेश में फिर से बदलेगा मौसम पश्चिमी और पूर्वी जिलों में बारिश के आसार है मौसम विभाग का कहना है कि आज भी 11 जिलों में बारिश की संभावना है यूपी में अगले तीन-चार दिन तक बारिश का माहौल गतिविधियां देखने को मिलेगी 29,30 मार्च के बीच उत्तर प्रदेश में हल्की मध्यम बारिश और आधी तूफान तेज बिजली कड़कने की भी चेतावनी है तो सावधान रहे।

लखनऊ में अवैध निर्माण रोकने के लिए भी एलडीए ने नियम सख्त रूप से लागू कि की है फ्लोर एरिया रेशो खरीदे बिना अगर कोई बिल्डर निर्माण करता है तो उसे बिल्डिंग तोड़नी पड़ेगी लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी कि एलडीए की तरफ से यह शक्त निर्देश जारी किए हैं और ये नए नियम 31 मार्च के बाद यानी 1 अप्रैल से ही लागू हो जाएंगे।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.