UP NEWS : उत्तर प्रदेश बडी खबरे मुख्तार अंसारी, बिजली, मौसम, फास्ट टैग सहित 10 खबरे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं, बड़ी खबर मुख्तार अंसारी आज होगा सुपुर्द एक खाक बेटा अब्बास नहीं होगा शामिल मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम में मौत की वजह का भी खुलासा हो गया हालांकि प्राइमरी रिपोर्ट में मौत की वजह हार्ट अटैक ही सामने आई अब इस मामले की न्यायिक जांच भी होगी देर रात मुख्तार का सऊ गाजीपुर लाया गया बांदा से और आज सुबह 10:00 बजे सुपुर्द खाक किया जाएगा।

up news 21 march update
up news 21 march update

UP NEWS

अखिलेश यादव बोले कि सरकारी अराजकता है ये मायावती ने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए ताकि सच सामने आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले कि विपक्षी सियासी रोटियां सेकना बंद करें इस मुद्दे पर इस घटना के बाद भारी फोर्स के बीच ज्ञान व्यापी में जुमे की नमाज भी हुई मुख्तार की मौत के बाद 400 लोगों ने अदा की नमाज विश्वनाथ दरबार में भी भक्तों की कतार।

मुख्तार की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है लखनऊ प्रयागराज में पुलिस फोर्स ने पैदल मार्च भी किया कानपुर में सीसीटीवी ठीक कराए गए तीन जिलों में धारा 144 भी लागू कर रखी है।

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद जेल में फूट-फूट कर रोया बेटा अब्बास रात भर बैरक में टहल रहा जेल प्रशासन से बोला कि मुझे बाहर जाना है।

उत्तर प्रदेश की दूसरी बड़ी खबरों की तरफ देखिए आप आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दो दौरे कैंसिल हो गए रद्द किए गए एक तो सीएम योगी 30 मार्च को आज हाथरस में आने वाले थे लेकिन उनका आगमन स्थगित हुआ अब 1 अप्रैल को आएंगे भाजपा प्रबुद्ध सम्मेलन में भी भाग लेंगे।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

1 अप्रैल को क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 31 तारीख को मेरट से यूपी में चुनाव प्रचार का आगाज भी करेंगे मेरठ का दौरा करेंगे वो रविवार को इस दौरान रालोद प्रमुख जयंत चौधरी भी उनके साथ होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले कि सही जगह वोट पड़ा तो बिजनौर को मेडिकल कॉलेज मिला रालोद कैंडिडेट चंदन के माथे पर चंदन लगा देना चलिए।

दोस्तों नोएडा में पांच दिन बाद आग पर काबू पाया गया उद्यानिकी डंपिंग ग्राउंड में ये आग लगी थी 12 लाख लीटर पानी का छिड़काव किया गया नोएडा सेक्टर 32 स्थित सिटी सेंटर के पास खाली डंपिंग ग्राउंड में आखिरकार आग को बुझा दिया गया है।

राम नवमी पर अयोध्या आने जाने वाले श्रद्धालु को दिक्कत परेशानी ना हो इसके लिए यूपी सरकार ने घोषणा की है 120 अतिरिक्त बसें चलाई जाएगी अयोध्या में 14 से 20 अप्रैल तक अगले महीने इन बसों का संचालन होगा यात्रियों की सुविधा के लिए बसें चलाई जा रही है और ना सिर्फ अयोध्या में बल्कि दोस्तों उत्तर प्रदेश के 13 शहरों के 100 किमी के दायरे में टोटल 988 बसें और चलाने का भी प्लान बनाया है।

उत्तर प्रदेश आज के समाचार

बिजली लाइनें दुरुस्त की जाएगी गोंडा में डीएम ने अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए और तीन दिन में इस पर रिपोर्ट भी मांगी है क्योंकि दोस्तों अक्सर गर्मी के मौसम में विद्युत लाइन में ट्रिपिंग हो जाती है या शॉर्ट सर्किट वगैरह की वजह से खेतों में फसलों में आग लग जाती है राइट तो अब गर्मी का सीजन आने के साथ ही जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है।

आगरा में हाईटेक नर्सरिया से मिलेंगे ₹1 में पौधे आगरा उद्यान विभाग तैयार कर रहा नर्सरी किसानों को बीच के लिए भी पौधे तैयार यहां से मिल जाएंगे इस नर्सरी से किसानों को 12 महीने सब्जियां और पौधों की छोटी छोटी उगी हुई टहनियां मिल जाएगी जिसे किसान भाई लोग खेती कर पाएंगे।

गेहूं खरीद पर खबर देखिए आप रिपोर्ट आ रही है कि अंबेडकर नगर में गेहूं क्रय केंद्रों पर पसरा सन्नाटा वजह यह कि गेहूं की फसल अभी तक पक्की ही नहीं इसलिए खरीद भी शुरू नहीं हो पाई जिले के 87 केंद्रों पर बिक्री शुरू होगी जल्द ही।

चार जिलों के 12000 वाहनों के फास्ट ट्रैक निष्क्रिय हुए क्योंकि अभी हाल ही में जो होना उसके बाद लोगों को काफी दिक्कतें आ रही टोल टैक्स पर भुगतान भी नहीं हो पा रहा टोल प्लाजा पर मतलब टोल टैक्स का भारतीय रिजर्व बैंक की पाबंदी के बाद प्रदेश में हजारों लोगों के फास्टटेक काम नही कर रहे है।

अप्रैल से प्रदेश के कई हाईवेज और एक्सप्रेसवे पर टोल टैक्स महंगे हो जाएंगे। कुछ भारी निर्माण वाले वाहनों समेत कुछ वाहनों पर टोल दरों में 15 से 25 तक की बढ़ोतरी की गई है है ना और ये टोल टैक्स की जो रेट है ये 1 अप्रैल से ही बढ़ जाएगी।

उत्तर प्रदेश में आदर्श आचार संहिता का एक्शन प्लान यूपी में अपराधियों से 310 लाइसेंस जप्त किए गए 3000 से ज्यादा के लाइसेंस निरस्त हुए नवदीप ऋणवा बोले आदर्श आचार संहिता का पालन हो रहा और इसलिए अवैध हथियार वगैरह पर सख्त कार्यवाही की जा रही है।

उत्तर प्रदेश प्रमुख खबरे

मौसम समाचार पर नजर डालते हैं उत्तर प्रदेश में देखिए अचानक से बदला मौसम कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि भी हुई अभी भी यूपी के 38 जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया मौसम विभाग ने अगले चार-पांच दिन मौसम ऐसा ही रहने वाला है।

सप्पा विधायक पंकज मलिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ मुजफ्फरनगर पुलिस ने 11 दिन बाद शिक्षक हत्याकांड पर हंगामे को लेकर एफआईआर दर्ज कराई खबर है गोरखपुर में रेलवे फाटक बंद होने पर अब टर बजेगा रेल हादसों में कमी लाने के लिए रेलवे की तरफ से ये नई पहल की गई है इलेक्ट्रिक लिफ्टिंग बैरियर भी सुरक्षित रहेगा।

एलएसजी ने शुरू की फैन फर्स्ट पहल मैच के दिन इकाना स्टेडियम से मेट्रो तक चलेगी सिटी बस ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके से आप टिकट ले सकते हैं अगर आप भी आईपीएल मैच देखने के शौकीन है तो 30 मार्च को आज शनिवार को ये मैच खेला जाएगा इकाना स्टेडियम में।

देश भर में एक तो यह आदेश जारी हुआ कि ट्रेडर्स यानी व्यापारियों को 1 अप्रैल से अनिवार्य रूप से देनी होगी गेहूं स्टॉक की जानकारी केंद्र सरकार की तरफ से घोषणा की गई है कि देश में गेहूं के सभी खुदरा और थोक व्यापारी यानी जो भी रिटेलर और होलसेलर हैं सभी तरह के व्यापारियों को 1 अप्रैल से अधिकारिक पोर्टल पर अपने स्टॉक की स्थिति अपडेट करनी होगी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे