UP NEWS : उत्तर प्रदेश बडी खबर योगी का धासू ऐलान नया नियम, बिजली, पानी सबकुछ बदल गया

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की बडी खबरो एवं आज के मुख्य समाचार पर आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। सरकारी स्कूलो के लिए बने नए नियम, बिजली कनेक्शन वालो को मिली राहत और सरकार ने इन योजनाओ के लिए बनाए कुछ नियम जो सभी को जानना बहुत ही जरूरी है तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे उत्तर प्रदेश के अंतर्गत होने वाले नए नियमो और ऐलानो के बारे मे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 4 JULY TODAY
UP NEWS 4 JULY TODAY

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

उत्तर प्रदेश से बडी खबर

CM योगी ने संपर्क स्मार्ट शाला- स्मार्ट ब्लाक का किया शुभार्ंभ बोले – बच्चो का भविष्य होगा उज्जवल। 7 जुलाई को किले मे तब्दील हो जाएगी गोरखपुर जमीन से लेकर आसमान तक होगी PM मोदी की सुरक्षा SPG ने संभाली कमान।
पीेएम मोदी का दो दिनो मे लगभग 12 हजार करोड रूपए की सौगात दिए बनारस उत्तर प्रदेश को, प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश सहित चार राज्यो का दौरा करेंगे छत्तीसगढ राजस्थान यूपी और तेलंगना। इन दौरान के समय मोदी जी कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन भी करेंगे।
सडक सुरक्षा पखवाडा चलाएगी .योगी सरकार 17 से 31 जुलाई तक सडक सुरक्षा व यातायात नियमो के प्रति आमजन को किया जाएगा जगरूक सरकारी कर्मचारियो के लिए एक बडा नियम लागू कर दिया गया है.
यूपी मे इन सरकारी कर्मचारियो की दफ्तर मे नो एंट्री रहेगी, हादसो के बाद योगी सरकार सख्त हुई। जो बिना हेल्मेट लगाए ऑफिस आएंगे उनको अनुपस्थित कर दिया जाएगा दुर्घटनाएं रोकने के लिए लागू होंगे नियम।
योगी सरकार की तरफ से सख्त आदेश जारी यूपी मे अब बैंक रोकेगी अवैध निर्माण योगी सरकार ने कर दी है ये नई व्यवस्था। अब बिना नक्शा पास कराए बैंक लोन नही पास करेगी।

यूपी से आज की बडी खबर

योगी सरकार ने केंद्र को भेजे 6 हजार करोड से अधिक के प्रस्ताव, ग्रामीण अंचलो मे बढेगी खेल सुविधाएं। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रो मे खेल सुविधाओ के निर्माण के लिए प्रतिबध्द योगी सरकार ने खेलो इंडिया योजना के तहत 6 हजार लाख रूपए से अधिक के 7 प्रस्ताव भारत सरकार को भेजने का निर्णय लिया।
वही किसान भाईयो के लिए बडी खबर आ चुकी है। किसानो के लिए बडी खबर योगी सरकार ने 4000 केन्द्रो पर धान खरीद के दिए आदेश। सभी किसानो के लिए बडी खुशखबरी।
उत्तर प्रदेश मे धान की खरीद 1 नवंबर से 29 फरवरी 2024 तक होगी। योगी सरकार ने सभी किसानो के लिए दी बडी खुशखबरी। सबसे पहले तो किसानो को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा धान बिक्री के लिए।
योगी सरकर ने उत्तर प्रदेश के कई जिलो के लिए लागू किए नए नियम कही की सावन महीने मे न हो बिजली कटौती सीएम ने अधिकारियो को दिए सख्त निर्देश। यूपी के नर्सिंग और पैरामेडिकल कॉलेजो की होगी जांच 6 जुलाई से मान्यता की होगी जांच 1100 से ज्यादा संस्थानो का होगा सत्यापन।
योगी सरकार का बडा ऐलान अब हर थाने मे बनेगा विवेचना कछ यह प्रस्ताव लखलऊ से भेजा। चक्रवात हवाओ का प्रभाव 20 जिलो मे आंधी-बारिश का येलो अलर्ट 18 जिलो मे भारी वर्षा की चेतावनी। अगले 24 घण्टे तक यूपी के 20 जिलो मे भारी बारिश की चेतावनी IMD अलर्ट।
पीआरडी जवानो का होगा 16 लाख का दुर्घटना बीमा 50 हजार जवान व उनकी पत्नी भी होगी कवर। योगी सरकार का बडा ऐलान 5000 को मिलेगा रोजगार।
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.