UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर UP मे लागू हुई नई सुविधा सरकार का बडा ऐलान ध्यान दें

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान जो उत्तर प्रदेश के सभी नागरिको को जानना बहुत ही जरूरी है, तो ऐसे मे उत्तर प्रदेश मे बेटियो को मिलेंगे 6 हजार रूपये, 6 या 7 को है जन्माष्टमी नीचे पढे, 2 लाख शिक्षको को टैबलेट देने का ऐलान, लंपी वाइरस का फिर बढा कहर, सैकडो लोगो को मिलेगा रोजगार, ट्रैफिक मे नया नियम लागू निलेगी यह बडी सुविधा, स्कूलो को लेकर सरकार का बडा ऐलान। सभी समाचारो की पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 4 SEPTEMBER TODAY
UP NEWS 4 SEPTEMBER TODAY

UP NEWS

सबसे पहले तो सभी प्रदेशवासियो को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं (Happy Janmastme) देश भर मे जन्माष्टमी का सेलिब्रेशन जश्न के लिए मथुरा शहर सजाया गया 6 और 7 सितंबर को मनाया जाएगा, ऐसे मे जन्माष्टमी 6 और 7 सितंबर दोनो दिन कृष्ण जन्म के ज्योतिषीय योग 6 की रात को बन रहे है, और द्वारका, मथुरा और श्रीनाथजी मे 7 को मनेगा कृष्ण जन्म, इसके लिए मथुरा मे जन्माष्टमी पर स्वास्थ्य विभाग सतर्क, गलियो मे तैनात रहेंगी चिकित्सको की 16 टीम।
टीचर्स डे पर CM योगी का बडा तोहफा, दो लाख शिक्षको को टैबलेट देंगे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सभी टीचरो के लिए बडी खुशखबरी, ये सोंच कि वर्तमान पीढी को क्या दे सकते है, CM योगी ने 94 शिक्षको को किया सम्मानित कहा शिक्षक होकर देश के सर्वोच्च पद तक जाना आदर्श है।
सीएम योगी की गायो को लगी हरियाणा की वैक्सीन, स्वदेशी टीका बना जीवनदायनी दरअसल देश मे एक बार फिर से लंपी वाइरस तेजी से फैल रहा है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा से लंपी वाइरस की वैक्सीन मंगवाई15 हजार वैक्सीन की डोज मंगवाइ गई प्रदेस के अलग- अलग जिलो के गायो के लिए सप्लाई की गई।
गीडा मे 110 करोड की लागत से बनी प्लास्टिक फैक्ट्री बन कर तैयार हो चुकी है, सैकडो लोगो को इस फैक्ट्री मे जॉब मिलेगा, गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) क्षेत्र मे तत्वा प्लास्टिक पाइप्स प्राइवेट लिमिटेड की फैक्टरी का निर्माण पूरा हो गया है। इसी महीने योगी आदित्यनाथ इस फैक्टरी का उद्घाटन भी करेंगे।
तीन बडे इवेंट मे टैफिक की मिलेगी हर अपडेट गूगल मैप पर डायवर्जन, पार्किंग और लाइव ट्रैफिक की मिलेगी जानकारी, ऐसे मे नोएडा मे जी-20 शिखर सम्मेलन, मोटो जीपी-2023 और इंटरनेशनल ट्रेड शो के दौरान वाहन चालको को दिक्कत नही होगी, गूगल मैप के साथ मिलकर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से लाइव ट्रैफिक सिस्टम को लागू कर रही है।

UP BIG NEWS TODAY

अच्छा प्रदेश की एक और बडी खबर है प्रदेश के हर घर मे कनेक्शनो की संख्या 13 करोड हो चुकी है और अभी भी उत्तर प्रदेश मे यह काम तेजी से बढ रहा है। पिछले चार सालो मे लगभग चार गुना बढोत्तरी हुई है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाई शैलेन्द्र मोहन का हुआ प्रमोशन हुए सेना मे अब वह सुबेदार मेजर बन गए है। दोनो भाई देश की सेवा मे अच्छे से काम कर रहे है। यह बडे गर्व की बात है कि एक प्रदेश की सेवा तो एक देश की सेवा।
अब स्कूलो मे प्राइवेट प्रकाशन की पुस्तको से नही होगी पढाई, आदेश न मानने पर होगी कडी कर्रवाई योगी आदित्यनाथ का सख्त आदेश, सभी ध्य़ान दे। नए सत्र से केवल NCERT की पुस्तके चलेंगी इसके इतर पुस्तक चलाने वाले विद्यालयो पर कार्रवाई होगी। और वही स्कूलो के सिलेबस को लेकर एक नया आदेश जारी हुआ है, अब ये भी स्कूलो के सिलेबस का हिस्सा होगी, मुख्यमंत्री योगी ने कहा की मोर्निंग असेंबलिंग को बनाएं पाठ्यक्रम का हिस्सा सभी स्कूलो के पाठ्यक्रमो मे।
प्रधानमंत्री की इस योजना का हुआ अपग्रेडेशन अब गर्भवती महिलाओ को दूसरी बार बेटी पैदा होने पर भी मिलेंगे 6 हजार रूपए दिए जाएंगे, दरासल (PMMVY) योजना जो है प्रधानमंत्री मातृवंदना योजना है इस योजना मे पहले एक बच्चा होने पर 5 हजार रूपए दिए जाते थे। लेकिन अब दूसरी बेटी पैदा होने पर 6 हजार रूपए दिए जाएंगे।
उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश मे आज से 17 दिन तक बारिश के आसार जाने कब कहां होगी बरसात बारिश का सिलसिला शुरू होगा जो कि 17 सितंबर तक बारिश का मौसम बना रहेगा, उत्तर प्रदेश मे 7 सितंबर से मानसून फिर होगा सक्रिय, भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश मे 7 और 8 सितंबर को मौसम मे बदलाव देखने को मिलेगा और मानसून की, बारिश लेकर लौटा मानसून 3 दिनो तक होगी भीषण बारिश अगले 48 घंटे हो सकती है झमाझम बारिश बिजली गिरने की भी संभावना जताई जा रही है सभी प्रदेशवासी सावधान रहे।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे