UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बड़ी खबर सीएम योगी का यूपी वालो के लिए खुशखबरी सभी ध्यान दें

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के पांच सबसे बड़े ऐलान जो सभी उत्तर प्रदेश के नागरिकों को जानना बहुत ही जरूरी है। किसानो के लिए बडी राहत, योगी सरकार ने कर दिया बडा ऐलान। 15वी किस्त को लेकर सरकार ने किसानो को दी चेतावनी। बिजली उपभोक्ताओ को बडी राहत। उत्तर  प्रदेश पुलिस भर्ती को लेकर सरकार का नया नियम जारी। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश की बडी खबरो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 15 SEPTEMBER
UP NEWS 15 SEPTEMBER

UP NEWS

सबसे पहले तो सभी को वायु सेना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं आज 8 अक्टूबर इस वर्ष भारत अपना 91 इंडियन एयर फोर्स डे मना रहा है। प्रयागराज में एयर शो में दिखेगा देश का पहला दो सीट वाला तेजस।
CSA में आज से तीन दिवसीय होगा किसान मेला पूरे प्रदेश से 15000 से अधिक किसानों के आने की उम्मीद आधुनिक तकनीकी से होंगे रूबरू कानपुर में 8 से 10 अक्टूबर के बीच अखिल भारतीय किसान मेला एवं कृषि उद्योग प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।
अयोध्या के लिए पढ़ रहे श्रद्धालुओं की भीड़ चलेंगे विशेष ट्रेने, पशुपालकों के लिए बड़ी खुशखबरी नवरात्र के पहले दिन शुरू होगी ज्ञान डेरी जिला सेक्टर 26 में 20067 वर्ग मीटर में ज्ञान डेरी की स्थापना की गई है यहां छाछ लस्सी दही तथा दूध से बने अन्य उत्पाद भी बनाएगी उसे डेरी में।
रेल यात्रियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है नए साल में लखनऊ मंडल को मिलेगी नौचंदी एक्सप्रेस 20 जनवरी से बदले नंबर से चलेगी उत्तर प्रदेश के इन रेलवे स्टेशन पर मिलेगा 2 रूपये में मिनरल वाटर 5 लीटर पानी मिलेगा मात्र 20 रूपये में अब रेलवे प्रशासन खुद वॉटर वेंडिंग मशीनों को लगा रहा है। चारबाग रेलवे स्टेशन खुला वाराणसी जंक्शन पर 15-15 मशीन लगाने जा रहा है।
भारतीय रेलवे ने 20 ट्रेने की रद्द, यात्रियों की बढी मुश्किले यूपी के बुढवल-सुंधियामऊ स्टेशन पर पैच दोहरीकरण कार्य के चलते फैसला लिया गया है।उत्तर प्रदेश में रेलवे स्टेशनों की तरह एलईडी डिस्प्ले से पता चलेगी बसो की टाइमिंग 100 बसड्डो के कायाकल्प की तैयारी शुरू यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी।
उत्तर प्रदेश मे बिजली मीटर से छेडछाड करने वाले हो जाएं सावधान, सभी जिलो मे टीम घर-घर जाकर कर रही है चेकिंग अगर बिजली मीटर मे जरा सी भी गडबडी मिलती है तो भारी जुर्माना लग सकता है।
उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने महिलाओं को जागरूक करने के लिए चलाएगी मुहिम हर बुधवार को घर-घर जाएंगे शक्ति दीदी जाने क्या-क्या देगी जानकारी शक्ति दीदी के अंतर्गत दो महिलाएं पुलिसकर्मी की टीम गांव गांव जाकर महिला प्रधान योजनाओं के विषय में जागरूक करेंगे।
उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने बिजली उपभोक्ताओ की दी बडी राहत, अधिक वसूली की राशि होगी वापस- आदेश जारी। पावर कारपोरेशन के निर्देश पर बिजली कंपनियो ने पूर्व के आदेश स्थगित करने का संशोधन आदेश जारी करना शुरू कर दिया है।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश के 23 जिले के 84 गांव हो जाएंगे मालामाल, योगी सरकार यहां 32 औद्योगिक शहरो को बसाने जा रही है। उत्तर प्रदेश मे पशुओ को खुला छोडने वालो के खिलाफ योगी सरकार ला रही है नया नियम, मुकदमे के साथ भुगतना होगा यह अंजाम, ऐसे मे 1 नवंबर से 31 दिसंबर तक चलेगा विशेष अभियान जिसके तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।
उत्तर प्रदेश के ललितपुर, पीलीभीत और जेवर मे 2350 एकड मे बनेगी फार्मा सिटी, देश मे उत्तर प्रदेश होगा दवाओ का सबसे बडा हब। बडी खबर उत्तर प्रदेश मे रातो रात चमकी हजारो पुलिसवालो की किस्मत, चीफ कॉन्स्टेबल से बने सब-इंस्पेक्टर। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से प्रमोशन किया गया है।
देश का पेट भरेगा उत्तर प्रदेश, गेंहू,दाल, और तिलहन किसानो की होगी बल्ले-बल्ले योगी सरकार ने बनाया ऐसा धांसू प्लाान। उत्तर प्रदेश मे रबी फसलो की अच्छी पैदावार के लिए योगी सरकार ने मास्टर प्लान तैयार किया है। एक और बडी खबर है किसानो के लिए उत्तर प्रदेश के 82 हजार किसानो को लग सकता है बडा झटका , इस लाभ से हो सकते है वंचित ऐसे मे इन किसानो के लिए 15वी किस्त का लाभ नही मिलेगा। अगर इन किसानो के लिए 15वी किस्त का लाभ लेना है तो जल्द ई-केवाईसी करा ले।
यूपी बोर्ट अब 10 अक्टूबर तक करवा सकेंगे 10वी व 12वी के पंजीकरण, 100 रूपये निर्धारित किया गया है। पुलिस भर्ती के लिए एक बार ही करना होगा रजिस्ट्रेशन उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने किया बदलाव 67 हजार पदो पर होनी है।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.