NHM Big Vacancy : एनएचएम के 5000 पदो पर बम्पर भर्ती जारी आवेदन की कोई फीस नही

Uttar Pradesh UPNHM CHO Recruitment 2022 – उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन सामुदयिक अधिकारी के रिक्त 5000 पदों पर  बंम्पर भर्ती का नॉटिफिकेशन जारी किया गया है। जो इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं इस भर्ती से सम्बन्धित पात्रता को पूरा करते हैं। वह अपना आवेदन भर्ती से सम्बन्धित अधिकारिक नॉटिफिकेशन पढ़कर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। काफी समय से जो उम्मीदवार इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे तो वह इंतजार खत्म हुआ। इस भर्ती में पात्रता, आयु सीमा, प्रशिक्षण केंद्र, वेतनमान चयन प्रक्रिया एवं अन्य सभी जानकारी के लिए आप एनएचएम उत्तर प्रदेश द्वारा जारी पूर्ण अधिसूचना को अवश्य पढ़ें इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढे़ं।

UP NHM CHO BIG BHARTI

UP NHM Bharti

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के तैयारी कर रहे युवा उम्मीदवारों को इस भर्ती अवसर का बहुत ही दिनों से इंतजार था जो अब यह इंतजार खत्म हुआ क्योंकि उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संबंधित विभाग के द्वारा अधिकारिक अधिसूचना जारी किया गया है। जिसमें समुदयिक स्वास्थ्य अधिकारी के रिक्त पदों के लिए 5000 हजार रिक्त पदों के लिए नियुक्ति के अधिसूचना जारी की है। अगर आप इस भर्ती के लिए रूचि रखते हैं। इस भर्ती से सम्बन्धित सभी शैक्षणिक योग्यता और पात्रता को पूरा करते हैं। तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले आप विभाग कि तरफ से जारी की गई अधिकारिक अधिसूचना का जरूर पढ़ें।

UP NHM CHO Bharti Details

इस उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन विभाग के द्वारा समुदायिक स्वास्थ अधिकारी के पदों के लिए आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य , ओबीसी, ईडब्लूएस, एसटी, एससी सभी वर्गों के लिए आवेदन निशुल्क है। उम्मीदवार अपना आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते है।

आवेदन करने के लिए इस भर्ती  के लिए आयु सीमा की बात कि जाए तो इसके लिए उम्मीदवार की आयु सीमा न्युनतम अभी तय नहीं की गई है। और आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीम 35 वर्ष रखी गई है। और आयु सीमा में छूट की बात करें तो उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य एनएचएस सीएचओ के अधिकारिक नियम के तहत दिया जाएगा।

UP NHM CHO Eligibility

यूपी एनएचएम सीएचओ की शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो उम्मीदवार की स्नातक डिग्री बी.एससी. नर्सिंग में होनी चाहिए। और साथ ही नर्सों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य प्रमाणपत्र (सीसीएचएन) और पंजीकरण भारतीय / राज्य नर्सिंग परिषद के एकीकृत पाठ्यक्रम के साथ।

इस भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथियों की बात करें तो बहुत ही जल्द आवेदन करने कि तिथि आने वाली है। जैसे ही आवेदन की तिथि जारी की जाएगी। तो आपको इसकी सूचना इसी पोस्ट के माध्यम से जारी कर दिया जाएगा।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter