UPSSSC PET BIG NEWS : PET लेखपाल कट आफ पर बहुत बडी खबर लेखपाल भर्ती कट आफ से बाहर हुए छात्र ध्यान दें

लेखपाल भर्ती के लिए अधीनस्त सेवा चयन आयोग द्वारा PET Exam का 5 मई को Cut Off अंक निर्धारित करने का प्रतियोगियो ने विरोध किया है। आयोग के इस निर्णय को मनमाना बताया है। कहा कि यह परीक्षा शिक्षक भर्ती की तरह अर्हकारी प्रकृति की थी, लेकिन आयोग ने मनमर्जी से कटआप अंक जारी कर दिया। प्रतियोगियो ने बैठक कर सभी वैकेंसी के लिए सामान्य अंक (Normalization Marks) निर्धारित किए जाने की मांग की है। PET Lekhpal Result पर जाने अन्य प्रमुख बडी जानकारी नीचे बताई गई है।

UP PET EXAM IMPORTANT UPDATE

UP PET Cut Off Exam News

जैसा, शिक्षक भर्ती के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा TET और केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा CTET मे होता है। 19 जून को राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा 2021 प्रस्तावित है। ऐसे मे पांच मई को उत्तर प्रदेश अधीनस्त सेवा चयन आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने लेखपाल के रिक्त पदो पर चयन के लिए PET 2021 के नार्मलाइज्ड स्कोर के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए अर्हताए पाए गए अभ्यार्थियो का कटआप अंक जारी कर दिया। इसमे अनारक्षित , अन्य पिछडा वर्ग और आर्थिक रुप से कमजोर वर्ह के लिए 44.71 कटआफ अंक है।

शनिवार को प्रतियोगी ने चंद्रशेखर आजाद पार्क मे बैठक की। आयोग के फैसले का विरोध किया और कहा कि TET & CTET की तरह PET का कटआफ अँक निर्धारित किया जाए। इसके पहले स्वास्थ्य कार्यकर्ता की भर्ती मे PET मे एक अंक पाने वालो को भी मौका दिया गया । प्रतियोगीयो ने कहा कि उनकी मांग नही मानी गई तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगें।

UP Lekhpal PET Cut Off का पूरा मामला

UPSSSC आयोग की PET मे सभी वर्गो के लिए वर्गवार कटआफ अंक निर्धारित किए जाने की मांग मुख्यमंत्री से की गई है। पीईटी मे विभिन्न भर्तीयो मे पदो की संख्या के सापेक्ष 15 गुणा अभ्यार्थियो को मुख्य परीक्षा मे क्वालीफाई कराने से विसंगित पैदा हो गई है। लेखपाल भर्ती मे भूतपूर्वक सैनिक संवर्ग और महिला संवर्हग के लिए एक ही मुख्य परीक्षा मे अलग अलग संवर्ग मे बडे अंतर को गंभीर विसंगति कहा है, सीएम से मांग की गई है, कि सभी परिक्षाओ व संवर्ग के लिए आरक्षण का अनुपालन कर एक निश्चित कटआफ निर्धारित किया जाए।