UP Police Bharti : युपी पुलिस कांस्टेबल 26210 पदो पर भर्ती पर नया निर्देश जारी नोटिस देखे

UP Police Bharti 2022 : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल फायरमैन के 26210 पदो पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है, ऐसे मे युपी पुलिस भर्ती के लिए अभी हाल ही मे आयोग ने अपनी वेबसाईट पर नोटिस जारी किया गया था, ऐसे मे इस भर्ती से सम्बन्धित बहुत ही बडी अपडेट जारी कर दिया है, ऐसे मे निविदताओ के कारण भर्ती प्रक्रिया अटक रही है, तथा अन्य भर्ती की अटकलो के बारे मे बात करेगे आयोजित होने वाली भर्ती सम्बन्धित समुचित जानकारी नीचे उपलब्ध है।

UP POLICE CONSTABLE BHARTI

UP Police Bharti

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 के अन्तर्गत लखनऊ ने 26210 कांस्टेबल व 172 फायरमैन भर्ती टेंडर की डेट फिर बढ़ा दी है। अब संबंधित एजेंसी यूपी पुलिस की करीब 26000 कांस्टेबल भर्ती परीक्षाओं की जिम्मेदारी देने के लिए 18-02-2022 तक टेंडर भरने के लिए नोटिस जारी किया है, ऐसे मे निश्चित तौर पर जैसे ही कोई कम्पनी इस टेंडर को स्वीकार कर लेती है उसके कुछ ही दिनो के बाद उपलब्ध भर्ती की प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी ऐसे मे हमारा अनुमान है, पुलिस भर्ती के लिए नाटिफिकेशन मार्च या अप्रैल मे जारी किए जा सकते है, ऐसे मे कुछ जरुरी निर्देश का ध्यान दे व पात्रता पर एक बार नजर जरुर फेर ले।

UP Police Bharti New Rules

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल और फायरमैन के पदो पर भर्ती के लिए एजेंसी के टेंडर लेने की प्रक्रिया मे देरी का मुख्य कारण नए निर्देश है, जिसमे बताया जा रहा है, की एजेंसी के पास परीक्षा के बाद 50,000 कापीयो की OMR Sheet Checking की सुविधा का होना जरुरी है। व कम से कम 20 कम्प्यूटर आपरेटर हेल्प डेस्क पर होना जरुरी है, हजारो प्रश्नो का संग्रह कर नए प्रश्नो का निर्णाण करने की क्षमता हो तथा इस प्रश्नो की सुरक्षा, सेक्योरिटि, रखरखाव व डिस्पैच की प्रक्रिया भी शामिल है। भर्ती की पूरी तरह आयोग की नजरो मे पूरी करनी है, सख्त और कडे नियमो के आधार पर ही भर्ती की जानी है, ऐसे मे इसी कारण वश उपलब्ध भर्ती की परीक्षा टेंडर मे देरी का सामना करना पड रहा है।

UP Police Bharti Salary

उत्तर प्रदेस पुलिस कांस्टेबल और फायरमैन के पदो पर भर्ती के लिए नाटिफिकेशन निकलने मे अभी थोडा समय है, ऐसे मे पिछली भर्ती की बात करें तो परीक्षा के बाद प्रशिक्षम के दौरान ही सैलरी शुरु हो जाएगी जिसमे कई प्रकार के भत्ते होगे और मोटा मोटी बात करे तो 30-40 रुपये मासिक सैलरी मिलेगी।

UP Police Bharti से सम्बन्धित किसी प्रकार के कोई प्रश्न अगर आपके पास हो तो कृपया नीचे कमेंट करके पूछ सकते है, और दी गई जानकारी को किसी अन्य को जरुर शेयर करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter