UP Police Re Exam Date पुलिस भर्ती परीक्षा की दुसरी तिथि घोषित 80 लाख अभ्यार्थी ध्यान दें

UP Police New Exam Date 2024 : यूपी पुलिस कांस्टेबल की तैयारी भी बहुत बढ़िया तरीके से कर रहे होंगे आप सभी इंतजार में कि इसकी जो रिएग्जामिनेशन की डेट होंगी यानी न्यू डेट आपकी एग्जामिनेशन की कौन सी होने वाली है कौन से महीने में एग्जामिनेशन होगा तो यहां पे कुछ डेट की अपडेट निकल के आ रही है। मतलब कुछ इस तरीके से इंफॉर्मेशन काफी ज्यादा सर्कुलेट हो रही है जो कि इस लेख में मैं आप सभी को बताने वाला हूं कि कितनी रियल या फेक क्या है और फिलहाल की स्थिति में क्या चल रहा है।

up police re exam date live
up police re exam date live

UP Police Re-Exam Date

जो भी बच्चे जिन्होंने भी यूपी पुलिस कांस्टेबल के लिए फॉर्म अप्लाई किया था उन्हे इस लेख को ध्यान देना अत्यन्त जरुरी है, क्योकी यहां पे दो अपडेट निकल के आ रही हैं जो लेटेस्ट अपडेट है, वही है, की यूपी पुलिस एग्जामिनेशन 16 अप्रैल और 17 अप्रैल को दो दिन चार पालियो में आयोजित होगी यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा नई तिथि घोषित की गई है, पर प्राप्त मिडिया रिपोर्ट और रिसर्च द्वारा उपलब्ध ऐसा आगामी परीक्षा को लेकर किसी भी प्रकार से बोर्ड द्वारा अभी कोई भी नाटिफिकेशन या नोटिस आधिकारिक तौर पर जारी नही किया है, इसलिए संयम बनाए रखे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द करने के आदेश दिए हैं और 6 महीने के भीतर दोबारा परीक्षा आयोजित करने के निर्देश दिए हैं यह आदेश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गृह विभाग द्वारा जारी किया गया है।

यूपी पुलिस दोबारा परीक्षा का नियम बदला

कुछ बहुचर्चित यूट्यब चैनल और मिडिया रिपोर्ट ने बताया है, जो आपका एग्जामिनेशन होने वाला है वो कहीं ना कहीं लोकसभा इलेक्शन के बाद ही आपका एग्जामिनेशन होने वाला है। यहां पे इस बार कुछ यह हो सकता है कि आपका जो एग्जामिनेशन ऑफलाइन हुआ है उसमें कुछ चेंजेज हो सकते हैं मैं तो यही कहूंगा कि अगर गवर्नमेंट किसी भी तरीके से हाइब्रिड मोड तरीके से आपका एग्जामिनेशन कंडक्ट करवा दे तो हाइब्रिड से बेस्ट ऑप्शन कोई हो नहीं सकता क्योंकि हाइब्रिड में मुझे नहीं लगता कि किसी भी प्रकार से कोई धांधली कर सकता है ना तो पेपर लीक होने की संभावना रहेगी ना ही पेपर हैक होने की संभावना रहेगी तो दोनों ही पॉसिबिलिटी वहां पे खत्म हो जाएंगी।

नए तरीके से परीक्षा होगी

जिससे कि ईमानदारी से बच्चे सिलेक्शन ले पाएंगे बाकी का कुछ बच्चे पूछ रहे हैं कि मैंने एग्जामिनेशन नहीं दिया था तो क्या मैं दोबारा एग्जामिनेशन में पार्टिसिपेट कर पाऊंगा तो यस आप पार्टिसिपेट कर पाएंगे अगर पिछली बार का एग्जामिनेशन आपने नहीं दिया था तो आपको कोई समस्या नहीं होने वाली है क्योंकि एज पर नोटिस आप सभी को ये क्लियर होना चाहिए कि यहां पे इन्होंने क्लियर बोला हुआ है कि जो भी बच्चे जो भी अभ्यर्थी जिन्होंने भी फॉर्म अप्लाई किया था वो सभी इसके लिए पात्र होंगे।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.