UP Weather NEWS : उत्तर प्रदेश मौसम विभाग बडी चेतावनी आज 29 जिलो मे बिगडेगा मौसम भारी बारिश, बिजली

UP Weather News Today : उत्तर प्रदेश के लिए आई बहुत ही बुरी खबर IMD ने 29 जिलो के लिए दिए संकेत आज से बिगडेगा मौसम ऐसे मे IMD की तरफ से चेतावनी दी गई है कि लगभग 29 जिलो मे 24 घंटो मे भारी बारिश के साथ तेज हवाए व गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गई है रहे सवधान तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के मौसम की पूरी जानकारी देंगे किन जिलो के लिे है सबसे ज्यादा खतरा अधिक जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

up weather new 17 august today
up weather new 17 august today

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

UP Weather NEWS

उत्तर प्रदेश के लिए IMD ने बहुत ही बडी चेतावनी दी है सावधान रहे घर मे रहे घर से निकलने से पहले देखे मौसम क्योंकि सबसे ज्यादा इन जिलो मे भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है हम कुछ जिलो के नाम बताएंगे ध्यान दे यहा के लोग रहे सावधान, उत्तर प्रदेश को लेकर जारी की गई रिपोर्ट में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान प्रयागराज, प्रतापगढ़, कानपुर, कानपुर देहात, झांसी, आगरा, मथुरा, चंदौली, वाराणसी, मुर्जापुर, मेरठ समेत कई जिलों में बारिश होने की आशंका जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ, महाराजगंज, बागपत, इटावा, जालौन, बुलंदशहर, बिजनौर और गोरखपुर में भारी बारिश देखने को मिल सकती है, ऐसे मे कई दिनो से चल रहे खराब मौसम के कारण आज से भारी बारिस की संभवना देखी जा रही है। तो ऐसे मे उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में आज रात को बारिश होगी. इसके अलावा दिन भर बादलों की आवा जाही लगी रहेगी. 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का भी पूर्वानुमान है. लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक वृहस्पतिवार को देर रात गरज चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है।

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग चेतावनी

तो ऐसे मे आज दिन भर मौसम में भी बदलाव होते रहेंगे. बादलों की आवा जाही लगी रहेगी. दिन में बारिश न होने की वजह से दिन का तापमान भी चढ़ सकता है। ऐसे मे इस बारी बारिश के कारण कुछ किसानो को भारी नुकाशान भी हुआ है जिससे सभी किसान भाई सरकार से गुहार लगा रहे है। दोस्तो सभी को पता होना चाहिए की 17 अगस्त से फिर मानसून लौटा उत्तर प्रदेश अगले 24 घंटो मे भारी बारिश की चेतावनी दी गई है, जिससे किसानो से लेकर आज नागरिक भी बहुत ही ज्यादा परेशन है, सबसे ज्यादा खतरा बिजली गिरने के लिे है, जिससे सभी घर से निकलने से पहले मौसम को अच्छी तरह से परख ले।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.