UPI Good News : आनलाइन पेमेंट Phone Pay, Gpay, PayTm वालो को 1 जनवरी से बड़ा फायदा

UPI Online Payment New Update 2024 :खुशखबरी खुशखबरी बड़ी खुशखबरी दोस्तों अगर आप भी यूपीआई में फोन-पे गूगल-पे क्रेडिट पेटीएम व्हाट्सएप ऑनलाइन पेमेंट किसी भी तरह का ऑनलाइन पेमेंट करते हैं तो नए साल 1 जनवरी से 2024 से आपको मिलेगा यह बड़ा फायदा जी हां दोस्तों केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की तरफ से सभी देशवासियों को यह बड़ा तोहफा दिया गया है. नए साल से एक से बढ़कर एक फायदे मिलेंगे गूगल पे फोन पे समेत सभी यूपीआई पर बड़ी खुशखबरी तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इस खबर के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि क्या होगा बड़ा फायदा पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

upi user big good news
upi user big good news

UPI Good News

खुशखबरी खुशखबरी बड़ी खुशखबरी दोस्तों अगर आप भी यूपीआई में Phone Pay, Gpay, PayTm के साथ WhatsApp Online Payment किसी भी तरह का ऑनलाइन पेमेंट करते हैं तो नए साल 1 जनवरी से 2024 से आपको मिलेगा यह बड़ा फायदा जी हां दोस्तों केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की तरफ से सभी देशवासियों को यह बड़ा तोहफा दिया गया है. नए साल से एक से बढ़कर एक फायदे मिलेंगे आनलाइन लेनदेन वाले एप मे ऐसे में दोस्तों सरकार की तरफ से एक नियम लागू हुआ है, यूपीआई की नई सर्विस और सुविधा के लिए एप कंपनी अपने नए वर्जन एप के साथ इसकी शुरुआत 1 जनवरी से शुरू होने जा रहा है।

UPI पर NPCI के फैसले पर ग्रेड के कुणाल शाह कहते हैं भारत के लिए बड़ा क्षण है. मतलब समझ रहे हो कि यह भारत में मनी एवं अपॉर्चुनिटी इसको बढ़ाएगी दुनिया में ऐसा सिस्टम पहली बार यूपीआई के जरिए NCPI द्वारा लागू किया जा रहा है। यह भारत के लिए बहुत ही अच्छी बात है पूरा फाइनेंशियल मार्केट बदल कर रख देगा, अब देखिए इसे आम लोगों का क्या होगा फायदा इस सिस्टम के शुरू होने के बाद नए साल से डायरेक्ट यूपीआई से कर सकेंगे शेयरों की खरीद एवं बिक्री। मतलब कि किसी भी कंपनी की स्टॉक मार्केट में निवेश करना हो तुरंत आप यूपीआई के जरिए इन्वेस्टमेंट कर पाएंगे UPI का सेकेंडरी मार्केट शेयर बाजार में क्रांति लायगा यूपीआई सेकेंडरी मार्केट के लिए।

Read Also : TATA Fixed Income Scheme : एस स्कीम से मिलेगी 25,000₹ की हर महीने की फिक्स कमाई

UPI प्लेटफार्म पर नई सुविधा

ऐसे में दोस्तों अभी IPO की बिडिंग में मिलती है या सुविधा इससे गांव का लड़का भी जो यह फोन पे गूगल पे चलता है वह भी आसानी से कंपनी में निवेश कर पाएगा शुरुआती में इस सुविधा का लाभ HDFC बैंक और ICICI बैंक के ग्राहक उठा सकेंगे फिर धीरे-धीरे इसको पूरे यूपीआई प्लेटफार्म को यह सुविधा शुरू कर दी जाएगी. इससे होगा यह की क्लीयरिंग कॉरपोरेशन इन ग्राहकों को सीधे T+1 आधार पर भुगतान की प्रक्रिया करेगा. यह सभी यूपी आईडी चलाने वाले लोगो के लिए बडी अच्छी खबर है।

Read Also : Amazon Se Paise Kamaye : अमेजान से घर बैठे 2 तरह से लाखो करोडो कमाए उठा लो फायदा

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।