Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Business Idea : गॉव के लोग तुरन्त ध्यान दें ये करलो किस्मत बदल जाएगी 70 हजार कमा लोगे

Business Idea  : दोस्तों आज हम एक ऐसे बिजनेस के बारे में आपको बताने वाले हैं। जिससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकेंगे आपको तो पता है कि इस समय बेरोजगारी इतनी तेजी से बढ रही है। लोग नौकरी की तलाश में हैं लेकिन फिर भी नौकरी नहीं मिल रही है। तो ऐसे में हम आपको बता दें कि इस बिजनेस आइडिया से आपको नौकरी की कोई भी जरूरत नहीं आप कम लागत में अच्छी मोटी कमाई कर सकते हैं। वह भी घर बैठे तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

small busines idea at village
small busines idea at village

कमाल के बिजनस आइडिया

हमारे देश मे किसान सदियो से खेती करते हुए आ रहे है जी तोड मेहनत करते है। इस लिए कि उनकी गरीबी हालत सुधर सके। किसान खेत मे फसल की बोआई करता है। और मेहनत करता है और मेहनत के साथ-साथ काफी पैसा भी लगाता है। और उसके बाद अपने और अपने परिवार के लिए सुनहरे सपने भी देखता है कि फसल बेचने के बाद वो अपने परिवार के लिए कुछ अच्छा सा काम कर सके उनके सारे जरूरतो को पूरा कर सके। आखिर मे जब फसल बिकती है। तब पता चलता है कि इस पैसे से जो खेत मे खर्च हुआ है उस पैसे की ही भर पाई हो पाई है। वो भी बडी मुश्किल से एक बात तो है। काफी हिम्मतवाला होता है। किसान सब कुछ भूलकर फिर से नए सिरे से खेती शुरू करता है। नये फसल नया सपना वही खर्च। ऐसे मे हम बता दे कि जो किसान आपके बगल मे करता है। खेती आप भी उसी खेती को करते है। कोई आलू लगारहा है। तो आप आलू न लगाकर कोई दूसरी खेती करे जिससे आपका लाभ हो और अगबन खेती करे।

अगबन खेती करें

मै आपको बता दूँ की आप खेती मे सीजनी सब्जी लगाए और अगबन उसे मण्डी पहुँचाए। जैसे की मिर्च की खेती भिंडी की खेती मशरूम की खेती ये सब खेती पैसा देने वाले खेती है। इससे सभी गरीब किसान करके अपनी गरीबी मिटा सकता है।

समय आगया है हमे अपनी सोंच बदलने का परिवर्तन लाना है। तो सबसे पहले अपने तौर तरीको मे बदलाव लाओ, मांग के आधार पर खेती करे कि कौन सी फसल की डिमांड सबसे ज्यादा है। किस महीने मे ज्यादा रहने वाली है। समय का विशेष ध्यान रखना होता है। कब हमे अपनी फसल मंडी लेकर जानी है और कब हम बोआई करे। जिससे की फसल उसी समय मंडी पहुँचे जब हम लेकर जाना चाहते है। तो इससे क्या होगा की हमे कमसे कम 5 गुना पैसा ज्यादा मिलेगा। जिससे सारे किसान अपने सारे सपने को पूरा कर सकेगा। सबसे बडी बात यह है की कम लागत मे लाखो रूपए का इनकम होती है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.