Weather News : फिर बदलेगा मौसम 25 जिलो मे भारी बारिश का अलर्ट ठंढ बढने वाली है

Weather News Today : 3 दिसंबर यानी कि आज से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज 5 दिन छाए रहेंगे घने बादल उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बढी मुश्किले 25 जिलों में बारिश का अलर्ट IMD के मुताबिक उत्तर प्रदेश राज्य में अभी 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट 25 जिलों में बारिश का खतरा किसानो की बड़ी चिंता 2 दिन बाद से पड़ेगी कड़ाके की ठंड हाई अलर्ट जारी तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार के बारे में पूरी जानकारी देंगे की किस राज्य में है बारिश का खतरा पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

weather update today
weather update today

Weather NEWS

ऐसे में दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार के बारे में दोस्तों आपको पता है कि उत्तर प्रदेश में इस समय भारी बारिश हो रही है. कई ऐसे जिला है जहां पर मौसम का मिजाज बदला हुआ है. दिनों दिन बढ़ते प्रदूषण के बीच उत्तर प्रदेश के मौसम में उतार चढ़ाव लगातार बना हुआ है. कहीं बादल छाए हुए हैं तो कहीं भारी बारिश हो रही है. कहीं सूर्य देवता के दर्शन ही नहीं हुए हफ्तों से तो कहीं घने कोहरा छाए हुए हैं. तो कहीं कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

तो ऐसे में दोस्तों इस समय सबसे ज्यादा नुकसान किसानों का हो रहा है क्योंकि गेहूं की बुवाई का समय चल रहा है और भारी बारिश के कारण वह अपनी गेहूं को बुआई नहीं पा रहे हैं. और अभी भी घने बादल छाए हुए हैं जिसके कारण सबसे ज्यादा मुश्किलें किसानों को हो रही हैं. तो ऐसे में हम आपको बता दें कि।

जरुर पढे : दिसंबर महीने से क्या सस्ता क्या महंगा हुआ नए नियम बड़े बदलाव

25 जिलो मे बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश के लगभग 25 जिलों में अभी भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग के मुताबिक उन 25 जिलों में कौशांबी झांसी महोबा हमीरपुर ललितपुर जालौन कानपुर देहात कानपुर फतेहपुर उन्नाव रायबरेली अमेठी लखनऊ बाराबंकी फैजाबाद चित्रकूट प्रयागराज वाराणसी आजमगढ़ जौनपुर में भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है. कई जिलों में आज सुबह से कोहरा छाया हुआ है दिन में आसमान साफ रहेगा लेकिन शाम को वैसा ही मौसम फिर से होगा कड़ाके की ठंड और घना कोहरा और बारिश भी हो सकती है।

जरुर पढे :  ये 3 कारे सबसे सस्ते मे मिल रही है, आज ही ले आओ 6 लाख मे

15 डिग्री नीचे गिरा तापमान

ऐसे में दोस्तों कई ऐसे जिले हैं जहां पर तापमान काफी ज्यादा नीचे गिरा है इस समय हर जिले में तापमान लगभग 15 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही बना हुआ है. और यह रोज के रोज नीचे ही गिरता हुआ चला जाएगा, आज 3 दिसंबर से काफी ज्यादा मौसम बदलने की संभावना है, IMD के द्वारा बताई जा रही है तो ऐसे में आप लोग सावधान रहें क्योंकि पहले की जो ठंड होती है. वहां बहुत ही ज्यादा खतरनाक होती है. तो आप लोग सावधान रहें सतर्क रहें अपने छोटे बच्चे बच्चियों का ध्यान रखें।

जरुर पढे : राशन कार्ड वालो की बल्ले-बल्ले 5 साल तक मुफ्त मे लाभ उठा लो ये फायदा

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।