Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Weather NEWS : मौसम समाचार अभी अभी बडी खबर 10 सितम्बर तक 28 राज्यो मे रेड अलर्ट भारी बारिश

UP Weather News : उत्तर प्रदेश मे आज भी मौसम अपना तेवर कई जिलो मे दिखा रहा है कही भारी बरिश तो कही गरज-चमक और तेज हवाओ के साथ मूसलाधार बारिश तो ऐसे मे IMD मौसम विभाग ने 28 जिलो मे डबल रेड अलर्ट जारी किया है कि 10 सितंबर तक होगी चमक-गरज के साथ भारी बारिश सबसे ज्यादा खतरा बिजली गिरने की सभी लोग रहे सावधान तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के आज के मौसम समाचार के बारे मे पूरी जानकारी देंगे कि कैसा रहेगा आज का मौसम नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

weather big update today
weather big update today

Weather NEWS

उत्तर प्रदेश में बीते एक हफ्ते मे बारिश के आसार कम हो गए थे लेकिन बादल फिर से करवटे बदल रहे है,ऐसे मे उत्तर प्रदेश मे एक बार फिर से चमक गरज के साथ बादल अपने तेवर दिखा सकते है।  ऐसे मे पिछले 2 दिनो से  हुई झमाझम बारिश का सिलसिला आज भी थमने का नाम नही ले रही है कई जिलो मे तो रहना मुश्किल हो रहा है। आगामी दिनों में प्रदेश में कई जिलो मे तेज बारिस का अलर्ट किया है मौसम विभाग ने। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में कुछ जगहों पर भी तेज बारिश हो सकती है।

वहीं 6 सितंबर से अगले10 तारिख तक पश्चिमी यूपी में मौसम अपने जलवा विखेर सकते है। तो ऐसे मे यूपी के लगभग सभी स्थानों पर गरज और बिजली चमकने के साथ हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट दर्ज की गई। वहीं, पूर्वी यूपी के एक या दो स्थानों पर भारी से भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है। ऐसे मे उत्तर प्रदेश में पिWeather छले 24 घंटों में तेज बारिश हुई है जिससे लोगो के पिछले दिन याद आए, ऐसे मे बारिश ना होने के कारण सभी किसानो को चिंता भी बन रही थी।

IMD Report Big Alert

लेकिन बादल के बरसने के आसार दिखने से सभी किसानो के चहरो मे खुशी की लहर दौडी लेकिन प्रदेश के कुछ जिलो मे अब भी जारी है बारिश सिंचाई विभाग के मुताबिक, बदायूं में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही थी लेकिन अभी हाल ही मे मौसम विभाग ने एक सूचना जारी किया था की गंगा नदी अब खतरे से बाहर है, प्रदेश के 75 जिलों में से 28 जिलों में भारी बारिश की संभावना आज भी बरकरार है.

ऐसे मे प्रदेश के ऐसे कई जिले है जहां पानी बूंद भी नही गिरा जिसके कारण सभी किसानो के खेत से लेकर घरो तक मे सूखा पडा हुआ है. लेकिन कई जिलो मे तो पानी की वजह से लोग बहुत ही परेशान और कई मासूमो की मौत भी हो गई पानी से, और अभी भी डबल अलर्ट है। ऐसे मे दोस्तो जिस जिला मे भारी से भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई हो वह लोग सावधान रहे क्योंकि बिजली गिरने की संभावना बहुत जताई जा रही है। ऐसे मे उत्तर प्रदेश मे एक बार फिर से चमक गरज के साथ बादल अपने तेवर दिखा सकते है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.