Weather NEWS : देशभर के लिए बुरी खबर 24 घंटो मे इन राज्यो मे भारी बारिश और तुफान खबर देखो

Weather News : पूरे देश के लिए आई बहुत ही बडी खबर मौसम ने एक बार फिर से बदला अपना रूख कई राज्यो मे गरज-चमक के साथ बरसे बादल IMD ने पूरे देश को दी बडी चेतावनी फिर से कई राज्यो मे होगी भारी बारिश, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको मौसम के बारे मे पूरी जानकारी देंगे किस राज्य मे है रेड अलर्ट किस राज्य मे है येलो अलर्ट पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

weather big bad news
weather big bad news

Weather NEWS

दोस्तो एक बार मौसम फिर से सक्रिय हो गया है, सबसे पहले तो किसानो के लिए तो बडी खुशखबरी है यह मानसून एक राज्य के लिए नही बल्की पूरे देश के लिए सक्रिय हुआ है। तो ऐसे मे मौसम विभाग ने इस पर जानकारी दी है कि कई ऐसे राज्य है जिसमे भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ड किया है, MP- गुजरात सहित 3 राज्यो मे भारी बारिश की आशंका है महाराष्ट्र के 8 जिलो मे तो यलो अलर्ट किया गया है, हिमाचल प्रदेश की हालत तो और भी ज्यादा खराब चल रही है लैंडस्लाइड से नेशनल हाईवे बंद मध्य प्रदेश का मानसून भी मानसून बिगडा पहले जैसे हुई हालात, भोगाल-इंदौर समेत 24 जिलो मे भारी से भारी बारिश, शहडोल मे आकाशीय बिजली गिरने तीन लोगो की मौत भी हो गई है।

ऐसे मे जुलाई अगस्त मे जैसे भारी बारिश से कई राज्य तबाह के मोड पड खडा था वैसे ही फिर से एक बार मानसून अपना तेवर दिखा रहा है। ऐसे मे बिहार पटना समेत 5 जिलो मे झमाझम बारिश हो रही है, 34 जिलो मे बारिश-बिजली गिरने का अलर्ट किया है मौसम विभाग ने, और हरियाणा के मौसम की बात करे तो 9 जिलो मे बारिश का यलो अलर्ट 40 KM की रफ्तार से चलेंगी हवाएं खेतो का हो सकता है नुकसान।

14 सितम्बर पर भारी बारिश

उत्तर प्रदेश मे भी भारी से ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट किया गया है, औसे मे कई जिलो मे तो 6 सितंबर से झमाझम बारिश हो रही है। आज भी मानसून बरकरार है। बादलो का आवागमन लगा है, झांसी मे देर शाम जोरदार बारिश शुरू हुई आयोध्या मे बिजली गिरने से 2 लडको की मौत हो गई, उत्तर प्रदेश के 24 जिलो मे अलर्ट किया गया है, सभी प्रदेश के लोेग सावधान रहे। मानसून देख कर ही खर से निकले। सबसे ज्यादा हिमांचल राज्य की स्थित गंभीर है, मानसून सीजन से लेकर अबतक 2560 घर ढहे, 265 लोगो की मौत भी हुई है, और अभी भी 14 सिस्तंबर तक मानसून बना रहेगा भारी बारिश का अलर्ट किया गया है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.