Weather Today Update : इस दिन से होगी झमाझम बारिश गर्मी से मिलेगी इस दिन से राहत मौसम की बडी अपडेट

Weather Update इस बार इतनी भीषण गर्मी पड़ रही है जिसने लोगों का तो तेल निकालकर रख दिया है। लोगों को बारिश होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कि कब बारिश शुरू होगी और कब इस भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। परंतु वह समय अब दूर नहीं है। मानसून विभाग से बहुत ही अच्छी खबर निकलकर आई है। बहुत से राज्यों और जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। क्योंकि मौसम विभाग कि तरफ से बारिस को लेकर बड़ी अपडेट जारी की है। और कभी भी आपके शहर जिलों में बारिश हो सकती है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

WEATHER UPDATE

Weather Update

आपको बता दें कि इस बार गर्मी का तापमान बहुत ही अधिक रहा है। जिसके साथ बहुत ज्यादा गर्म लू चलती रही है। लेकिन अब मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा क्योंकि मौसम विभाग कि तरफ से बहुत ही अच्छी जानकारी प्राप्त हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों में पूर्वोत्तर भारत और उप – हिमालीय, सिक्किम और पश्चिम बंगाल में बारिश होने की सम्भावना जताई जा रही है। इसके साथ और अन्य राज्यों में बारिश की संभावना जताई जा रही। जिससे कि मौसम और गर्मी के टंम्प्रेचर में काफी बदलाव देखने को मिलेगा।

Weather Update Today

इस बार गर्मी का पारा ने तो लागों को झुलसा कर ही रख दिया है। जिससे लोग इस बढ़ती हुई गर्मी से राहत पाने के लिए वेसब्री से बारिश का इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली सहित कुछ राज्य जैसे उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में भी बहुत ही ज्यादा गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल हो रहा था परंतु मौसम विभाग कि तरफ से अब यहां पर बारिश के आसार बताए जा रहें है। पूरी तरह से तो बारिश के आसार नहीं दिख रहें है। पर कुछ इलाको में बारिश हो सकती है। और कुछ इलाको में रिमझिम बारिश होने आसार बताए जा रहे हैं।

Weather Update All State Update

मौसम विभाग के अनुसार ओडिसा, बंगाल, बिहार, झारखण्ड में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना बताई जा रही है। और आने वाले तीन दिनों में केरल, अरूणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, उप- हिमालीय पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नागालैण्ड, मिजोरम, और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की अपडेट जारी की गई है। मौसम विभाग के (आई. एस. डी.) ने बताया है कि अरूणाचल प्रदेश और मेघालय में भारी बारिश अगल – अलग स्थानों पर होने संम्भावना जताई है।

इस तरह के मानसून के चलते आप कहीं पर भी जाएं तो छाता अपने पास जरूर रखें। अगर बारिश नहीं होती है तो छाता आपको धूप से बचाएगा। और अगर बारिश होती है तो आप बारिश में भीगने से बच सकते हैं।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter