Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

WhatsApp NEWS : व्हाट्सएप्प चलाते हैं तो देख लो 24 अक्टूबर इन फोन मे नही चलेगा 5 नई अपडेट

WhatsApp New Update 2023 : दोस्तों अगर आप भी व्हाट्सएप्प चलाते हैं तो आपके लिए बहुत ही बड़ी अपडेट निकाल कर आ चुकी है। व्हाट्सएप चलाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी ऐसे में व्हाट्सएप की कंपनी व्हाट्सएप में 24 अक्टूबर के बाद 5 नई अपडेट नए फीचर्स लॉन्च करने जा रही है, जो सभी व्हाट्सएप यूजरो के लिए बहुत ही जरूरी है व्हाट्सएप के कई फीचर्स बदलेंगे तो कई फीचर्स अपडेट होंगे तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको व्हाट्सएप के बदलते इस नियमों के बारे में 5 अपडेट के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

whatsapp app ban for this model
whatsapp app ban for this model

WhatsApp Latest NEW Update

WhatsApp व्हाट्सएप में जल्द मिलेगा कॉलिंग सिक्योरिटी फीचर भी यूजर के आईपी एड्रेस को प्रोटेक्ट करेगा लोकेशन में अनऑथराइज्ड एक्सेस को ब्लॉक भी करेगा व्हाट्सएप में एक और बड़ी अपडेट आई है व्हाट्सएप पर झट से ढूंढ सकेंगे किसी तारीख का मैसेज कंपनी इस नए फीचर्स पर काम कर रही है। अब मिनटो में सर्च कर सकेंगे पुराने मैसेज ऐसे में दोस्तों इसके लिए लास्ट वायरिंग रखी गई है, 24 अक्टूबर के बाद इन फोंन पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप दोस्तों आपको पता है कि व्हाट्सएप हमारे दैनिक जीवन का एक हिस्सा बन चुका है। रोजाना हम सोशल मीडिया ऐप जैसे फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर तो इसमें व्हाट्सएप का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।

ऐसे में जो आपके फोन में व्हाट्सएप ऐप है उसके पांच अपडेट के बारे में जानते हैं। पहला अपडेट अब चैटिंग का मजा होगा दोगुना व्हाट्सएप ने पेश किया है ए सिस्टम यानी जल्द ही आपको चैटिंग में स्नैपचैट की तरह एडवांस स्टीकर एवं फीचर्स मिलेंगे। दूसरा अपडेट है दोस्तों अब कोई भी इवेंट हो व्हाट्सएप ग्रुप पर ही कर सकेंगे क्रिएट इनवाइट सेट करना होगा आसान। व्हाट्सएप के इस ग्रुप चैट इवेंट फीचर्स की मदद से यूजर्स अपने इवेंट की टाइम डेट और लोकेशन सेट कर सकते हैं। व्हाट्सएप में एक बहुत ही बड़ी प्राइवेसी अपडेट है, अब किसी को पता नहीं चलेगा आपका असली नाम आ रहे कई सारे नए फीचर्स, व्हाट्सएप सिक्योरिटी में एक यह भी फीचर्स आ रहा है, व्हाट्सएप के नए फीचर्स में अब आपको मेट्रो की सभी लाइनों पर व्हाट्सएप से खरीद सकेंगे टिकट।

WhatsApp Today Big NEWS

व्हाट्सएप में सबसे बड़ी अपडेट यह है कि व्हाट्सएप लॉगिन करने का बदल गया तरीका पक्की हुई सिक्योरिटी साइबर अपराधी भी नहीं कर सकेंगे अकाउंट एक्सेस। यह फीचर्स का नाम है पास की फीचर। पास की क्या है यह एक लॉगिन सिक्योरिटी है। अब आपको व्हाट्सएप में जल्द मिलेगा कॉलिंग सिक्योरिटी फीचर्स ऐसे में दोस्तों आपको पता है कि अब आपको कोई भी अनोन नंबर से व्हाट्सएप में कॉल नहीं आएगी अब आप के साथ फर्जी वाडा नहीं हो पाएगा या फीचर्स लाने जा रही है व्हाट्सएप। दोस्तों लास्ट वार्निंग यह है कि 24 अक्टूबर के बाद इन फोंन पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप ऐसे में कंपनी नए वर्जन पर ध्यान देकर पुराने एंड्रॉयड 4.1 और इससे पुराने वर्जन पर चलने वाले स्मार्टफोंस के लिए सपोर्ट खत्म कर रही है। तो ध्यान दे पुराने फोन पर नही चलेगा व्हाट्सएप।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.