Yamaha R3 Bike : भारत मे लान्च हुई यमाहा की धाकड बाइक R15, KTM, Pulsar सब फीके अब

YAMAHA R3 NEW BIKE
YAMAHA R3 NEW BIKE

Yamaha R3 Bike

दिखने में ये बाइक पूरी तरह यामाहा की R15 जैसी ही नजर आएगी, लेकिन इस बाइक में बहुत चीजें अलग दी गई। है। अगर हम पुराने जेनरेशन R3 से तुलना करें तो इसमें नई एलईडी हेडलाइट्स और नया 37 अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क दिया गया है। हालांकि इससे अगर सुनहरा रंग दिया जाता तो और ज्यादा ये प्रीमियम नजर आता। इसके अलावा इसमें नया एलसीडी इन्स्ट्रुमेंट कन्सोल दिया गया है, जो कि सभी जरूरी जानकारियां देता हुआ नजर आता है। लेकिन अगर कंपनी इसे पूरी तरह कलर टीएफटी स्क्रीन देती तो और ज्यादा बेहतर होता। इसके अलावा साइड प्रोफाइल और रेल सेक्शन आपको पहले की तरह ही स्पोर्टी नजर आएगा।

Yamaha R3 Bike Price

इस बाइक के लान्च होने के बाद अधिकतर लोग इस बाइक के दिवाने हो गए है। Yamaha R3 Bike Price 4,64,900 रुपये मे Ex Showroom Price मे आपको मिलेगी। बाइक केवल 2 कलर मे ही मार्केट मे उपलब्ध होगी तथा केवल एक ही वेरियंट इसमे आता है। भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला KTM RC 390 और साथ ही RS 457 से है।

Yamaha R3 Full Feature

YAMAHA R3 Black Model
YAMAHA R3 Black Model

एर्गोनॉमिक्स और राइडिंग पोज़ीशन को लेकर बात करें तो यामाहा की R3, R15 के मुकाबले काफी अलग नजर आती है और इसमें भी आपको सेम वैसा ही स्पोर्टी रीडिंग पोस्टर देखने को मिल जाता है। आपको प्रॉपर लीन होना पड़ता है थोड़ा सा और साथ ही यहाँ पर अगर फुल ड्रेस भी देखोगे तो ये भी प्रॉपर इस तरीके से दिए गए हैं। थोड़े पीछे की तरफ बाकी बाइक की जो सीट है ना वो सेवन एटीएम है तो ऐसे में अगर आपकी हाइट 5 फुट 3 इंच है, फाइव फ़ीट फॉरिन चेस हैं तो आप इसे आसानी से चला सकते हैं। इसका वजन 169 किलोग्राम है। इन्क्लूडिंग फ्यूज़ तो ऐसे में अगर आप इस बाइक को चलाते हैं तो वहाँ पर कोई दिक्कत नहीं आती है।

Yamaha R3 में आपको 321 सीसी का ट्विन सिलिंडर इंजन मिलता है जो कि लिक्विड कूल्ड इंजन है और ये इन जिन 10,750 आरपीएम पर 42 पीएस की पावर और साथ ही 9000 आरपीएम पर 29.5 ऐम का टॉर्क जेनरेट करता है। इन जिनके साथ आपको स्टिक से स्पीड ट्रांसमिशन दिया जा रहा। है।

Yamaha R3 Bike Full Details

अगर आपको एकदम तेज तर्रार रफ्तार में भगाना हो या फिर लिनियर स्पीड रखनी हो तो ये बाइक आपको निराश नहीं होने देगी। काफी ज्यादा रिफाइंड और रिस्पॉन्सिव है बाइक कोल ओर एम्स में रखना हो या फिर डेडलाइन तक एक्स्प्लोर करना हो तो इंजिन काफी ज्यादा इम्प्रेसिव नजर आता है।

yamaha-yzf-r3
yamaha-yzf-r3

सस्पेन्शन और लाइट वेट जैसी ने बीआईसी के हर कोऑर्डिनेट्स पर YAMAHA R3 के साथ मेरा कॉन्फिडेन्स काफी ज्यादा इन्सपैर किया है और ये परफॉरमेंस और हैंडलिंग और ज्यादा बेहतर होती अगर कंपनी इसमें क्विक शिफ्टर स्लिप और असिस्ट क्लच और ट्रैक्शन कंट्रोल शामिल कर दी। इसमें राइड मोड्स भी नहीं दिए गए जो कि आजकल इस सेगमेंट की सभी मोटरसाइकल्स में मिलते हैं। बाइक के बारे मे इस जानकारी को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।