Ayodhya Ram Mandir LIVE : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा लाइव प्रसारण यहॉ से देखे पूरी अपडेट

दोस्तों, देशभर में खुशी का माहौल है। राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। प्रभु श्रीराम लीला बाद अयोध्या में अपने स्थान पर विराजमान होंगे। राम मंदिर उद्घाटन पर रामनगरी में लगने वाला है VVIP का जमावड़ा प्राण प्रतिष्ठा के लिए सज धजकर तैयार हुई अयोध्या नगरी देखिये आप रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का छटा दिन रहा। जेपी नड्डा अयोध्या नहीं जाएंगे, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम बोले की पीएम मोदी नहीं होते हैं तो राम मंदिर भी नहीं बनता। आखिरकार कांग्रेस भी इस बात को मानने के लिए तैयार हो गई है।

RAM MANDIR LIVE DARSHAN
RAM MANDIR LIVE DARSHAN

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने 30 जनवरी तक प्रदेश के सभी डॉक्टरों की छुट्टियां कैंसल कर दी है और अवकाश के बाद भी 22 जनवरी के दिन कल सभी अस्पताल खुले रहेंगे और प्रदेश भर के डॉक्टर 30 जनवरी तक तो छुट्टियाँ नहीं ले सकेंगे और साथ ही 15 फरवरी तक सभी अस्पतालों को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है। और वहीं देखिये अयोध्या में 22 जनवरी को लगेगा 7000 से भी ज्यादा राम भक्तों का मेला।

मुकेश अंबानी से लेकर आलिया भट्ट तक कई सारी बड़ी हस्तियां फल का गवाह बनेगी। कई सारे राजनेता, वीवीआइपी, उद्योगपति फ़िल्म जगत की बड़ी हस्तियां, ऐक्टर, एक्ट्रेस को और खेल जगत की बड़ी हस्तियां, क्रिकेटर्स इनको भी आमंत्रण दिया गया। इसके अलावा भी बाबा रामदेव, गुरु वगेरा और भी कई सारे बड़े वीवीआईपी लोग अयोध्या में राम मंदिर के दिन उद्घाटन के समय मौजूद रहेंगे। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या में आएँगे। 50 मिनट तक तो लगातार वो पूजा में रहेंगे।

हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी होगी और 22 जनवरी को सुबह 10:30 बजे पहुँचेंगे। अयोध्या पीएम मोदी फिर 11:00 बजे सबसे पहले तो राम मंदिर में पहुँचकर रामलला को सोने की सलाह से काजल लगाएंगे। ये कुछ प्लैन है प्रधानमंत्री का राम मंदिर पर 3 दिन तक हेलिकॉप्टर से होगी फूलों की बारिश।

राम मंदिर दर्शन LIVE देखे

आप घर बैठे दर्शन कर लीजिये आकाश से राम मंदिर के और राम मंदिर के अंदर के कुछ एक्सक्लूसिव तस्वीरें भी सामने आ रही है की सजावट वगेरह कैसी चल रही है अद्भुत और यह प्रभु श्रीराम का था। हम बड़े सौभाग्यशाली दोस्तों के घर बैठे ये तस्वीरें और प्रभु श्रीराम के दर्शन करने का मौका मिल रहा है। आज के इस टेक्नोलॉजी और इंटरनेट की बदौलत और थोड़ा क्रेडिट तो मैं भी लूँगा क्योंकि मैं भी तो आपको लाइव अपडेट दिखा रहा हूँ। राम मंदिर के सारे सुबह की बड़ी खबरों के समाचार से लेकर दिन में भी कई बार दी जाएगी।

मंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की तरफ से ऐलान किया गया है। और भी कई राज्यों में छुट्टियां हो चुकी है। मैंने आपको बताया था किन किन राज्यों में पूरी छुट्टी रहेंगी। वैसे आधे दिन की छुट्टी तो पूरे देश में सरकार ने घोषणा कर ही दी है और बाकी और किन किन राज्य सरकारों की तरफ से छुट्टियों की घोषणा की गई है तो दिल्ली, मध्य प्रदेश में आधे दिन की छुट्टी रहेंगी।

उत्तर प्रदेश में पूरे दिन का हॉलिडे रहेगा। ओडिशा, उत्तराखंड, राजस्थान में भी हाफ हॉलिडे रहेगा। महाराष्ट्र में भी सार्वजनिक छुट्टी रहेंगी और शेयर बाजार भी बंद रहेगा। ओपीडी वगैरह भी पहले बंद रखने का प्लान था, लेकिन अब वापस खुले रखे जाएंगे। हॉस्पिटल है तो ये इसलिए बाकी स्कूलों में भी ज्यादातर राज्यों में छुट्टियां ही रहने वाली है। इसके बारे में डिटेल जानकारी मैंने आपको सुबह वाले वीडियो में भी बता दी थी और वहीं देखिये पता नहीं, दिल्ली में तो 15 फरवरी तक कर्फ्यू लागू कर दिया है। हवाई गतिविधियों पर भी रोक रहेंगी। ड्रोन, हवाई जहाज वगैरह।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।