Electricity New Bijli Bill Big Update : पूरे देश मे बिजली उपयोग करने वाले ध्यान दें अब बिजली बिल मे बडा बदलाव

Electricity New Unite Price – बिजली बिल के दामों में लोगों को मिलेगा फायदा, उत्तर प्रदेश में अब लोगों को सस्ते दरों में बड़ा फायदा प्राप्त होगा। क्योंकि उत्तर प्रदेश में भजपा कि सरकार ने लोगों से 100 दिनों में काम पूरा करने का वादा किया है उस पर यूपी सरकार ने लोगों को बहुत ही ज्यादा फायदा देने का निर्णय लिया है। अब बिजली उपभोक्ताओं को ज्यादा युनिट बिजली खर्च करने पर भी कम दरों पर बिजली प्रदान की जाएगी। इससे ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में लोगों को जबर दस्त फायदा मिलेगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

bijli bill news

Bijli Bill New Update

आपको बता दें कि जो लोगों को पहले बिजली खर्च करने में ज्यादा दरों में बिजली युनिट पर चार्ज देना पड़ रहा था। लेकिन आपको अब इतने ज्यादा दरों में पैसे नहीं देने पड़ेगें। अब घरेलू और गरीबी रेखा और कॉमर्शियल इंडस्ट्रीयों में भी सस्ती बिजली युनिट का पर ही बिजली प्रदान की जाएगी। आयोग की तरफ से बिजली पर सभी स्लैब पर कमी की गई है। जिससे सभी तबके के लोगों को बिजली कनेक्शन लेने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। और बिजली उपभोक्ताओं सको बिजली उपयोग करने पर कम दरों में बिजली बिल आएगा। जिससे लोगों को ज्यादा परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है।

Electricity Bill Latest News

आपको बता दें कि 0 से 100 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को 3.35 रुपये प्रति यूनिट पेय करना होगा। और 100 से 150 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को 3.85 रुपये प्रति यूनिट पेय करना होगा। और 151 से 300 यूनिट तक खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को 5 रुपये प्रति यूनिट पेय करना होगा।

300 से अधिक यूनिट खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को 5.5 रुपये प्रति यूनिट की दर से भुगतान करना होगा। सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों के लिए भी 500 यूनिट से अधिक स्लैब को खत्म कर दिया है। इका मतलब यह है कि 500 यूनिट से अधिक का बिल आने पर लोगों को 6 रुपये प्रति यूनिट की जगह 5.5 रुपये प्रति यूनिट से हिसाब से ही भुगतान करना होगा।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter